ताज़ा खबर
 

Omerta Movie Review: एक टेररिस्ट की जिंदगी की परतें खोलती है हंसल मेहता-राजकुमार राव की फिल्म

हंसल मेहता निर्देशित इस फिल्म में कई ऐसी सीन शामिल किए गए हैं, जो सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर शैलेश आर सिंह और नाहिद खान हैं। वहीं संगीत ईशान छाबरा का है।

फिल्म ओमेर्टा में एक्टर राजकुमार राव

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव की फिल्म ‘ओमेर्टा’ 4 मई को रिलीज हो चुकी है। राजकुमार अपनी फिल्मों के मामले में काफी सलेक्टिव हैं। हाल ही में उन्हें उनकी फिल्म ‘न्यूटन’ में उनकी जबरदस्त एक्टिंग के लिए क्रिटिक्स ने खूब सराहा था। वहीं अब लीग से हट कर राजकुमार अपनी फिल्म ‘ओमेर्टा’ लेकर आए हैं। यह कहानी पाकिस्तान से ताल्लुक रखने वाले अहमद उमर सईद शेख की जिंदगी पर आधारित है। उमर के पास ब्रिटिश की नागरिकता भी थी। फिल्म में उमर की पढ़ाई लिखाई से लेकर टेरेरिस्ट तक मिलने और उनके द्वारा उमर का ब्रेनवॉश करने तक की सारी कहानी फिल्म में बयां की गई है। हंसल मेहता निर्देशित इस फिल्म में कई ऐसी सीन शामिल किए गए हैं, जो सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर शैलेश आर सिंह और नाहिद खान हैं। वहीं संगीत ईशान छाबरा का है।

कहानी की बात की जाए तो फिल्म में अहम भूमिका निभा रहे राजकुमार राव अहमद उमर सईद शेख का किरदार निभा रहे हैं। उमर की जड़ें पाकिस्तान से हैं, वहीं अचानक उसकी जिंदगी में कुछ ऐसा होता है जो उसके नजरिए को ही बदल देता है। इसके बाद आतंकियों द्वारा उसका ब्रेनवॉश किया जाता है। बता दें, उमर सईद पाकिस्तान का रहने वाला एक ब्रिटिश आतंकवादी था, वह भारत में विदेशी नागरिकों के अपहरण के लिए जिम्मेदार था। इतना ही नहीं इमर ने एक अमेरिकी पत्रकार डैनियल पर्ल का साल 2002 में अपहरण करवा कर उसे कत्ल करवाया था। इसके बाद उमर को मौत की सजा सुनाई गई थी। फिलहाल उमर को मौत की सजा नहीं दी जा सकी है। वह अभी जिंदा है।

बता दें, उमर का जन्म लंदन में ही हुआ था। वहीं उसने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पढा़ई की थी। लेकिन इस बीच उसे आतंकवाद की दुनिया में धकेलने के लिए उसका ब्रेन वॉश किया गया, जिसके बाद उसने पढा़ई छोड़ आतंकवाद की दुनिया में प्रवेश कर लिया था।

‘ओमेर्टा’ फिल्म स्टार कास्ट: राजकुमार राव

‘ओमेर्टा’ फिल्म ाडायरेक्टर: हंसल मेहता

‘ओमेर्टा’ फिल्म रेटिंग: 2

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App