ताज़ा खबर
 

नाम शबाना मूवी रिव्यू: पिंक के बाद एक और दमदार परफॉर्मेंस के साथ आई हैं तापसी पन्नू, बांध कर रखती है कहानी

Naam Shabana Movie Review: नीरज पांडे की फिल्म नाम शबाना इंटेंस है, मिस्ट्री से भरी है और पिछली फिल्म बेबी को मिस करने का मौका नहीं देती। जी हां नाम शबाना साल 2015 में आई फिल्म बेबी का प्रीक्वल है।

नाम शबाना में तापसी पन्नू जासूस के किरदार में नजर आ रही हैं।

नाम शबाना कास्ट: तापसी पन्नू, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, मनोज बाजपयी

नाम शबाना डायरेक्टर: नीरज पांडेय

नीरज पांडे की फिल्म नाम शबाना इंटेंस है, मिस्ट्री से भरी है और पिछली फिल्म बेबी को मिस करने का मौका नहीं देती। जी हां नाम शबाना साल 2015 में आई फिल्म बेबी का प्रीक्वल है। इसे आप बेबा का स्पिन ऑफ भी कह सकते हैं। 2015 में आई बेबी ने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था। बल्कि यह फिल्म क्रिटिक्स को भी काफी पसंद आई थी। बेबी में जहां अक्षय कुमार मेन लीड में थे। वहीं नाम शबाना में तापसी पन्नू अहम किरदार में हैं। इस फिल्म में तापसी पन्नू को मौका दिया गया है और वह फिल्म में खुद को साबित करने में कामयाब भी रही हैं।

शबाना एक सिंपल लड़की है जो अपनी मां के साथ मुंबई में रहती है। कराटे के अलावा उसका एक दोस्त है जय जो उसे एक सीरियस जिंदगी से ब्रेक दिलाता है। लेकिन जिंदगी हमेशा उस तरह आगे नहीं बढ़ती जिस तरह हम चाहते हैं। एक घटना में जय अपनी जान गंवा देता है। यहां से शबाना की असल कहानी की शुरुआत होती है।

मनोज बाजपयी फिल्म में एजेंसी के चीफ के रोल में हैं। जो कम बोलने में विश्वास रखते हैं। वह पूछते हैं, डू वी हैव ए डील शबाना? और तुरंत वेलकम कहकर बात खत्म कर देते हैं। बेबी की तरह यह फिल्म भी आपको कहानी के साथ बांधे रखती है। फिल्म का भारीभरकम बैग्राउंड म्यूजिक और कुछ डायलॉग फिल्म में आपका इंटरेस्ट बनाए रखेंगे। फिल्म के दोनों हीरो तापसी पन्नू और मनोज बाजपयी एक इंटेलिजेंट केमिस्ट्री शेयर करते हैं। दोनों साथ मिलकर देश को बचाने के मिशन में लगे हैं।

एक और चीज जो इस फिल्म की खासियत है वह ये कि कलाकारों की परफॉर्मेंस के अलावा इसमें दिमागी और शारीरिक तौर पर एक महिला की शक्ति को भी दिखाया गया है। उस पर भी खास यह कि ये महिला एक मुसलमान है। फिल्म में देश की सुरक्षा और देशभक्ति के अलावा भी बहुत कुछ है जो इसकी यूएसपी बनता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Sachin – A Billion Dreams : 26 May 2017
2 Behen Hogi Teri : 26 May 2017
3 Half Girlfriend : 19 May 2017
ये पढ़ा क्या?
X