ताज़ा खबर
 

Mukkabaaz Movie Review: स्पोर्ट्स पर राजनीति करने वालों को आइना दिखाती है अनुराग कश्यप की फिल्म

Mukkabaaz Movie Review: अनुराग की फिल्म ‘मुक्काबाज’ में खिलाड़ियों के साथ होने वाली राजनीति को दर्शाया गया है।

Mukkabaaz Movie Review: फिल्म मुक्काबाज का एक दृश्य

अनुराग कश्यप डायरेक्टेड फिल्म ‘मुक्काबाज’ 12 जनवरी को रिलीज हो चुकी है। फिल्म में मुख्य कलाकार हैं विनीत कुमार, जिमी शेरगिल, जोया हुसैन और राजेश तेलैंग। यह फिल्म एक बॉक्सिंग मेलोड्राम है। इरोज इंटरनेश्नल और आनंद एल राय की पेशकश में स्पोर्ट्स फील्ड में खिलाड़ियों के साथ होने वाले भेद-भाव पर सवाल उठाया है। अनुराग की फिल्म ‘मुक्काबाज’ में खिलाड़ियों के साथ होने वाली राजनीति को दर्शाया गया है।

फिल्म में जिमी शेरगिल एक नकारात्मक किरदार अदा कर रहे हैं। वहीं फिल्म में विनीत कुमार एक ऐसे लड़के का किरदार निभा रहे हैं जिसका बॉक्सिंग के प्रति जुनून देखने लायक है। कहानी दो किरदारों के आगे पीछे बुनी गई है- श्रवण सिंह (विनीत कुमार सिंह) और भगवानदास मिश्रा (जिमी शेरगिल)। श्रवण बरेली में रहने वाला एक ऐसा लड़का है जो बॉक्सिंग की दुनिया में कुछ कर दिखाना चाहता है। इसके चलचे वह एक बॉक्सिंग फउंडेशन क्लब में बॉक्सिंग सीखने जाता है। यह क्लब भगवानदास मिश्रा का है। भगवानास जानता है कि श्रवण मुक्केबाजी में गजब है।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8199 MRP ₹ 11999 -32%
    ₹1245 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14850 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

लेकिन कश्रवण को वहां बजाय मुक्केबाजी के गुर सिखाने के फिजूल के काम पकड़ा दिए जाते हैं। श्रवण इन चीजों से परेशान हो कर भगवानदास के मुंह पर ही जोरदार मुक्का जड़ देता है। लेकिन श्रवण की ये हरकत भगवानदास को अखर जाती है। ये जानते हुए भी कि श्रवण को पूरी बरेली में कोई मुक्केबाज नहीं हरा सकता, वह उसे सपोर्ट नहीं करता इसके बाद भगवानदास श्रवण की राहें और मुश्किल बनाने की कई कोशिशें करता है। इस दौरान श्रवण किन-किन मुश्किल परिस्थितियों का सामना करता है और अपने मुकाम तक कैसे पहुंचता है फिल्म में दिखाया गया है।

मुक्काबाज मूवी कास्ट: विनीत कुमार सिंह, जोया हुसैन, जिमी शेरगिल, रवि किशन
मुक्काबाज मूवी डायरेक्टर: अनुराग कश्यप
मुक्काबाज मूवी रेटिंग: 3 स्टार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App