ताज़ा खबर
 

Mere Pyare Prime Minister Movie Review and Rating: बेहद जरूरी सामाजिक मुद्दे को उठाती है फिल्म

Mere Pyare Prime Minister Movie Review and Rating: टॉयलेट एक प्रेमकथा, पैडमैन, दंगल और पिंक जैसी फिल्मों को दर्शकों ने काफी पसंद किया। फिल्म में कुछ न कुछ ऐसा रहा है जिससे दर्शक खुद को आसानी से जोड़ पाए हैं। 'भाग मिल्खा भाग' और 'रंग दे बसंती' जैसी फिल्में बनाने वाले राकेश ओम प्रकाश मेहरा इस बार 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' लाए हैं।

फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ का पोस्टर

Mere Pyare Prime Minister Movie Review and Rating: पिछले दिनों सामाजिक मुद्दों पर कई फिल्में बनी हैं। टॉयलेट एक प्रेमकथा, पैडमैन, दंगल और पिंक जैसी फिल्मों को दर्शकों ने काफी पसंद किया। फिल्म में कुछ न कुछ ऐसा रहा है जिससे दर्शक खुद को आसानी से जोड़ पाए हैं। ‘भाग मिल्खा भाग’ और ‘रंग दे बसंती’ जैसी फिल्में बनाने वाले राकेश ओम प्रकाश मेहरा इस बार ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ लाए हैं। 15 मार्च को रिलीज हुई ये फिल्म का टाइटल बेशक एहसास दिलाता हो कि फिल्म का दर्शकों को आर्कर्षित करने का कोई खास मकसद होगा। लेकिन फिल्म देखते समय समझ आएगा कि इस फिल्म में एक सामाजिक मुद्दे पर बेहद गंभीर नजर रखते हुए बात की गई है। फिल्म की कहानी कुछ यूं बुनी गई है-

मुंबई, घाटकोपर पर एक झोपड़ी में मां-बेटा साथ रहते हैं। मां कढ़ाई-बुनाई का काम जानती है वहीं उसका बेटा बहुत नटखट है जो पूरे स्लम एरिया के सिर पर चढ़कर नाचता है। इस बस्ती में एक समस्या है। यहां शौचालय की भारी दिक्कत है। ऐसे में महिलाओं को इस दिक्कत का सबसे ज्यादा सामना करना पड़ता है। इन लोगों को मजबूरन ट्रेन की पटरियों पर लाइन में शौच के लिए जाना पड़ता है। वहीं महिलाओं को आधी रात या अलसुबह अंधेरे इस काम को अंजाम देना होता है। कहानी में मोड़ तब आता है जब उस बच्ची की मां अंजलि के साथ शौच जाने के दौरान अंधेरे में यौन दुष्कर्म हो जाता है।

इस फिल्म में कोई बड़ा सितारा नजर नहीं आएगा। लेकिन फिल्म के कलाकार इस फिल्म में बहुत सादकी के साथ अपना काम कर रहे हैं जो कि जहन में रह जाता है। राकेश ओमप्रकाश मेहरा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में मनोरंजन का भी खास ध्यान रखा गया है। बोले तो फिल्म उबाऊ बिलकुल भी नहीं है।

Mere Pyare Prime Minister Movie Cast: अंजलि पाटिल, अतुल कुलकर्णी, मकरंद देशपांडे

Mere Pyare Prime Minister Movie Director: राकेश ओम प्रकाश मेहरा

Mere Pyare Prime Minister Movie Ratings: 3.5

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App