ताज़ा खबर
 

Toilet Ek Prem Katha Review: फिल्म देखने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें रिव्यू

Toilet Ek Prem Katha Movie Review: अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर अभिनीत फिल्म टॉयलेट: एक प्रेम कथा शुक्रवार को देश भर के सिनेमा घरों में रिलीज हो चुकी है।
Toilet Ek Prem Katha Review: अक्षय कुमार हमेशा से नीरज पांडे की फिल्म में अपनी एक्टिंग का जादू दिखाते आए हैं।

Toilet Ek Prem Katha Movie Review: अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर अभिनीत फिल्म टॉयलेट: एक प्रेम कथा शुक्रवार को देश भर के सिनेमा घरों में रिलीज हो चुकी है। जैसा कि ट्रेलर से पता लगता है कि फिल्म एक नए शादीशुदा जोड़े के इर्द-गिर्द घूमती है। दुल्हन शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल छोड़कर चली जाती है क्योंकि उनके घर में टॉयलेट नहीं बना होगा। दुल्हन महिलाओं के खुले में शौच जाने के खिलाफ होती है। इसके बाद शुरू होती है यह कपल गांव और परिवार वालों के खिलाफ एक जंग छेड़ देते हैं और सरकार को मजबूरन वहां टॉयलेट बनवाना पड़ता है।

अक्षय कुमार की एक्टिंग: अक्षय कुमार हमेशा से नीरज पांडे की फिल्म में अपनी एक्टिंग का जादू दिखाते आए हैं। चाहे ‘स्पेशल 26’ की बात करें या फिर ‘बेबी’ या ‘रुस्तम’ की, अक्षय किसी भी रोल को सजीव बना देते हैं। अक्षय लगभग अपनी ही उम्र का किरदार निभा रहे हैं, जो अपनी पत्नी की खातिर दूसरों से जंग लड़ता है।

भूमि का नया चेहरा: हिन्दी सिनेमा के लिए भूमि पेडनेकर का चेहरा फ्रेश है। उन्होंने 2015 में “दम लगा के हाइशा” में काम किया था। उन्होंने एक पारंपरिक पत्नी का किरदार निभाया है जो सिर ढंकने और खुले में शौच जाने जैसे पुरुष प्रधान समाज में व्याप्त रूढ़िवाद के खिलाफ है। यहां अक्षय कुमार के भाई का किरदार निभा रहे दिव्यांशु शर्मा का जिक्र भी किया जाना चाहिए। प्यार का पंचनामा जैसी फिल्म में काम कर चुके दिव्यांशु ने भी अच्छी एक्टिंग की है। अनुपम खेर को फिल्म में कम समय दिखाया गया है।

बोर करता है सेकेंड हाफ: फिल्म का पहला हाफ एकदम कसा हुआ और दमदार है। हालांकि दूसरे हाफ के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता। इंटरवल के बाद फिल्म थोड़ी उपदेशात्मक हो जाती है, हालांकि उसका अंदाजा इसलिए भी लगाया जा सकता है क्योंकि फिल्म का सब्जेक्ट ही ऐसा है। लेकिन कई जगहों पर यह दर्शकों को बोर भी कर सकता है। सेकेंड हाफ को देखा जाए तो कहा जा सकता है कि M.S. Dhoni: द अनटोल्ड स्टोरी जैसी फिल्म बनाने वाले नीरज पांडे ने यहां थोड़ा निराश किया है।

देखें या नहीं: कुल मिलाकर, फिल्म एक बार जरूर देखनी चाहिए। फिल्म देखने पर यह दर्शकों को सोचने पर मजबूर करती है। इसमें आपको ‘toilet’ शब्द कई बार सुनने को मिलेगा।

फिल्म का नाम: टॉयलेट: एक प्रेम कथा
कास्ट: अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर, साना खान, अनुपम खेर, सत्यजीत दुबे, सचिन खेडेकर, दिवियेन्दू शर्मा, शुभा खोटे
डायरेक्टर: श्री नारायण सिंह
समय: 2 घंटा 35 मिनट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Uday Veer Singh Pawar
    Aug 12, 2017 at 12:37 pm
    beautyful movie in india २०० करोड़ .
    (0)(0)
    Reply
    1. N
      Nawal kewat
      Aug 11, 2017 at 7:11 pm
      अक्षय कुमार की धमाकेदार फिल्म शानदार बहुत ही अच्छी फिल्म हैं, अक्षय का दमदार अभिनय सुपरहिट फिल्म.इस फिल्म को देखते हुए आप कही भी बोर नहीं होंगे.
      (0)(0)
      Reply
      1. N
        Nawal kewat
        Aug 11, 2017 at 7:05 pm
        Fantastic superhit film,toilet ek prem katha ko ap kai bar dekh sakte hai lekin bor nahi honge.akshay bhumi divyandu anupam ki damdaar acting.
        (0)(0)
        Reply