ताज़ा खबर
 

Laal Kaptaan Movie Review and Rating: थकाऊ और पकाऊ है सैफ अली खान की ‘लाल कप्तान’

Laal Kaptaan Movie Review and Rating: सैफ अली खान की नई फिल्म `लाल कप्तान’ भी पकाऊ और थकाऊ है। इसमें सैफ गोसांई नाम के (हालांकि गोसांई कोई नाम नहीं है, हर साधु को गोसांई कह सकते हैं) नागा साधु बने हैं जो प्रतिशोध लेने निकला है। रहमत खान (मानव विज) नाम के शख्स से।

फिल्म लाल कप्तान में सैफ अली खान

Laal Kaptaan Movie Review and Rating: क्या सैफ अली खान का कैरियर अब ढलान पर है? लगता तो यही है क्योंकि `सेक्रेड गेम्स’ के दूसरे सीजन में वे जम नहीं पाए और काफी वक्त से उनकी फिल्में भी पिटीं ही हैं। उनकी नई फिल्म `लाल कप्तान’ भी पकाऊ और थकाऊ है। इसमें सैफ गोसांई नाम के (हालांकि गोसांई कोई नाम नहीं है, हर साधु को गोसांई कह सकते हैं) नागा साधु बने हैं जो प्रतिशोध लेने निकला है। रहमत खान (मानव विज) नाम के शख्स से। फिल्म की कहानी अठारहवीं सदी के भारत पर केंद्रित है। बक्सर के युद्ध के समय की।

इसलिए कह सकते हैं कि ये एक पीरियड फिल्म है। जिस क्षेत्र की कहानी है वो है भारत का बुंदेलखड। क्या गोसाईं बदला ले पाएगा?  लेकिन बदला किस बात? क्या उस समय चल रहे युद्धों को लेकर कोई हिसाब किताब चुकाना है या और कोई मामला है? गोसांई रहमत खान को खोजने निकला है। ये खोज आसान नहीं है। कई तरह की पेचीदगियां हैं। क्या गोसाईं अपने मकसद में कामयाब होगा। रहमत खान और गोसाईं- दोनों खूंखार हैं। दोनो खून के प्यासे। हिंसक।

इसलिए कई जगहों पर अच्छे और बुरे का फर्क मिट जाता है।  ये भी कहने की जरूरत नहीं रह जाती कि फिल्म में सैफ या दूसरे कलाकारों से ज्यादा असफलता इसके निर्देशन नवदीप सिंह की है जो कहानी को ठीक से समेट नहीं पाते।  सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म मे आइटम सौंग किया है। वो भी बेमतलब का है।

Laal Kaptaan Star Cast: सैफ अली खान, दीपक डोब्रियाल, मानव विज,जोया हसन

Laal Kaptaan Star and Ratings: 2 स्टार्स

Laal Kaptaan Director: नवदीप सिंह

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 The Sky Is Pink Movie Review and Rating: अपने के बिछुड़ने का दर्द है ‘द स्काई इज पिंक’
2 WAR Movie Review and Rating: सुपर क्लास एक्शन और ब्लॉकबस्टर है टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन की WAR
3 Prassthanam Movie Review: बासी खाना गरमा गरम
जस्‍ट नाउ
X