ताज़ा खबर
 

Gul Makai Movie Review, Rating: कमजोर कहानी की वजह से मलाला कहीं गुम! बोरियत और ढीलेपन से भरी है फिल्म

Gul Makai Movie Review, Rating. Release: गुल मकई का विषय अच्छा है लेकिन जिस ढंग से मलाला की कहानी को दिखाया गया है वो बोरियत और ढीलेपन से भरा हुआ है।

Gul Makai Movie Review

Gul Makai Movie Review, Rating: ये पाकिस्तान की उस मलाला यूसूफजाई पर बनी बायोपिक फिल्म है जिसने वहां के कट्टरपंथी और तालिबनी मुसलिमो के खिलाफ आवाज बुलंद की। इसके लिए उसे गोली भी मारी गई हालांकि वो बच गई। बाद में मलाला को नोबल पुरस्कार भी मिला और अपने साहस के लिए उसे पूरी दुनिया में सराहा भी गया। विषय अच्छा है लेकिन जिस ढंग से मलाला की कहानी को दिखाया गया है वो बोरियत और ढीलेपन से भरा हुआ है।

ये उन उदाहरणों में शामिल होगी कि `अच्छे विषयों पर खराब फिल्म कैसे बनाते हैं’। रीम शेख ने मलाला की भूमिका निभाई है। अतुल कुलकर्णी और दिव्या दत्ता ने क्रमश; उसके माता पिता की। फिल्म पाकिस्तान के उस स्वात घाटी पर केंद्रित है जो पाकिस्तान मे है। स्वात घाटी प्राकृतिक खूबसूरती से भरपूर है लेकिन उसे तालिबानी आतंकवादियों ने ऐसी जगह में बदल दिया जो औऱतों के लिए बेहद कैद की तरह था।

यानी जहां की लडकियों के पढ़ने लिखने पर रोक लगा दी गई और औरतों को बुर्को में रहना अनिवार्य कर दिया है। टीवी देखने पर पाबंदी लगा दी गई स्कूल भी बंद कर दिए गए। बंद ही नहीं किया गया बल्कि उनमें आग लगा दी गई। ऐसे में मलाला वो आवाज बनी जो मानवीय अधिकारों के लिए सचेत करती है और बेखौफ हो जाने के लिए प्रेरित भी। पर काश ये सब प्रभावशाली ढंग से पर्दे पर आ पाता! फिल्म एक दम सतही है। ये ओम पुरी की आखिरी फिल्म है। हालांकि वे एक दो सीन मे ही दिखे हैं।

गुल मकई रिव्यू: 1*
गुल मकई निर्देशक– अमजद खान
गुल मकई कलाकार-रीम शेख, अतुल कुलकर्णी, दिव्या दत्ता

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Happy Valentine's Day 2020 Wishes, Images: वेलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर से शेयर करें अपने दिल की बात
2 Mahashivratri 2020: जानिए, क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि, इस दिन क्या करना चाहिए
3 Valentine Day: इन बॉलीवुड स्टार्स को मिला प्यार में धोखा, नहीं बना लव कनेक्शन: जानिए वजहें
ये पढ़ा क्या?
X