ताज़ा खबर
 

Game Over Movie Review and Rating: मनोवैज्ञानिक थ्रिलर की अनसुलझी गुत्थी है ‘गेम ओवर’

Game Over Movie Review and Rating: तापसी ने अपने चेहरे पर डर का भाव बड़ी ही जबरदस्त तरीके से उकेरा है। फिल्म में तापसी एक ऐसी लड़की की भूमिका में हैं जो कि हर वक्त डरी और सहमी रहती है। नॉर्मल रहने वाली लड़की अचानक से कुछ अजीबों गरीब चीजें महसूस करने लगती है।

Game Over Movie Review: फिल्म में तापसी पन्नू

Game Over Movie Review and Rating: ये हिंदी के अलावा तमिल और तेलगु में भी बनी है। ये एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर है जिसमें सपना (तापसी पन्नू) नाम की लड़की अंधेरे से डरती है। उसके साथ नए साल की शुरुआत पर कोई हादसा होता है जिसकी वजह से उसे अंधेरे से खौफ होने लगता है। वो गुड़गांव यानी आज के गुरुग्राम में रहती है और वो कंप्यूटर जनित गेम यानी खेल बनाती है। उसके एक बार टैटू (गोदना) कराया था जिसमें एक मेमोरियल स्याही का प्रयोग किया गया था।

इस मेमोरियल ,स्याही में उस लड़की की अस्थियां मिली हुई थी जो कैंसर से मरी थी। क्या सपना को इस मेमोरियल स्याही से बने टैटू की वजह से अंधरे से डर लगने लगा है या कोई और वजह है? ये जिज्ञासा कभी शांत नहीं होती इसलिए ये रहस्य आखिर तक रहस्य ही बना रहता है। फिल्म में दो ही चीजें अच्छी हैं। एक तो तापसी पन्नू का अभिनय जो शुरू से आखिर तक उस डरी और सहमी लड़की को सामने लाता है जो ये समझ नहीं पा रही है कि उसके साथ जो हो रहा है वो क्यो हो रहा है? वो मनोवैज्ञानिक के पास जाती है लेकिन कोई फायदा नहीं होता। डर बरकरार रहता है। वो हमेशा आशंकित रहती है और अपने माता-पिता से मिलने भी नहीं जाती। आशंका और खौफ तापसी से हर अंदाज में दिखा है।

दूसरी अच्छी चीज है कि इस फिल्म की ध्वनि योजना बहुत अच्छी है और दर्शक को हमेशा तनाव में ऱखती है। लेकिन कमजोरी ये है कि अंत तक ये समझ में नही आता कि जो तीन लोग मुखौटा पहने सपना के घर में प्रवेश करते हैं वे सचमुच के इंसान हैं या कंप्यूटर जनित खेल से बने है। फिल्म का नाम `गेम ओवर ’ है जो जिसका कंप्यूटरबाजों की भाषा मे मतलब होता है कि जो खेल लैपटॉप या डेस्क़टॉप या मोबाइल पर चल रहा था उसकी समाप्ति हो चुकी है। वो खेल या कंप्यूटर गेम क्या था?

क्या सिनेमा के स्क्रीन पर जो दिख रहा था वो सपना का बनाया कंप्यूटर गेम था या वास्तिविक अपराधी उसके घर में घुस आए थे? घुसे तो किसलिए, टैटू का फिल्म या सपना के जीवन से क्या संबंध है- इन सबका खुलासा नहीं होता । ये फिल्म एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर कम और मनोवैज्ञानिक गुत्थी अधिक लगती है जिसे न निर्देशक ठीक से खुद समझ सका और न समझा सका। हो सकता है कि ये तमिल या तेलगु में बेहतर हो लेकिन हिंदी में इसका गेम खल्लास हो गया।

Game Over फिल्म कास्ट: Taapsee Pannu, Vinodini Vaidyanathan, Sanchana Natrajan, Ramya Subramanian, Anish Kuruvilla
Game Over फिल्म डायरेक्टर: Ashwin Saravanan

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X