ताज़ा खबर
 

Dear Dad Movie Review: रिश्तों पर असर डालती समलैंगिकता

Dear Dad Movie Review: अगर किसी लड़के को( जो किशोर हो चुका हो) पता चले कि उसका पिता समलैंगिक है तो उसकी क्या मानसिक हालत होगी? इसका जवाब पाने के लिए आप 'डियर डैड' फिल्म देख सकते हैं।
Dear Dad Movie Review: पूरी फिल्म बहुत एकाआयामी और धीमी गति से चलती है। कुछ सीन अच्छे जरूर है। फिल्म पूरी तरह से दर्शक को बांधने वाली नहीं है।

अगर किसी लड़के को( जो किशोर हो चुका हो) पता चले कि उसका पिता समलैंगिक है तो उसकी क्या मानसिक हालत होगी? इसका जवाब पाने के लिए आप ‘डियर डैड’ फिल्म देख सकते हैं। तमिल फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता अरविंद स्वामी ने इसमें पिता (नितिन) की भूमिका निभाई है और हिमांशु शर्मा ने शिवम नाम के किशोर।

नितिन शादीशुदा है और एक बच्चे और एक बच्ची का पिता भी पर एक दिन वो तय करता है कि अपनी पत्नी से तलाक लेगा। तलाक के बाद वह अपनी पसंद की जिंदगी जिएगा। इस बात को अपने पिता से शेयर करने के लिए वह अपने बेटे के साथ कार से निकलता है। उसे अपने बेटे शिवम को उसके स्कूल छोड़ने होता है। रास्ते में नितिन अपने माता-पिता के यहां रूकता है और अपने बीमार पिता को अपनी यौनिकता के बारे में बताता है। इस बात को उसका बेटा शिवम भी सुन लेता है। इससे शिवम को मनोवैज्ञानिक धक्का लगता है और पिता से उसकी दूरी बन जाती है। क्या पिता और पुत्र फिर कभी मनोवैज्ञानिक रूप से एक दूसरे को समझ सकेंगे?

अरविंद स्वामी पिछले पंद्रह वर्षों से फिल्मों से अलग रहे है और एक बार फिर वे इस दुनिया में तब लौटे हैं, जब समलैंगिकता को लेकर समाज में बहस हो रही है। उनकी भूमिका प्रभावशाली जरूर है लेकिन पूरी फिल्म बहुत एकाआयामी और धीमी गति से चलती है। कुछ सीन अच्छे जरूर है। खासकर अंतवाला जिसमें नितिन अपने बेटे को स्कूल के गर्ल्स होस्टल में सीढ़ियां चढ़कर अपने गर्लफ्रेंड से अपनी भावनाओं की इजहार करने के लिए उकसाता है। बाकी फिल्म दर्शक को बांधने वाली नहीं है। बीच में एक बंगाली बाबा को भी लाया गया है जो समलैंगिकता को बीमारी मानता है। बाबा जड़ी बूटी से उसका इलाज करने के दावा करता है पर वह भी एक मजाकिया अंश बन कर ही रह गया है। पर हां समलैंगिकता की वकालत करने वालों को ये फिल्म अच्छी लगेगी।

निर्देशक- तनुज भ्रमर
कलाकार- अरविंद स्वामी, अमन उप्पल, हिमांशु शर्मा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.