ताज़ा खबर
 

The Accidental Prime Minister Movie Review and Rating: PM vs पार्टी, राजनीतिक दांव-पेंच को बखूबी दिखाती है अनुपम खेर की फिल्म

The Accidental Prime Minister Movie Review and Rating: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित The Accidental Prime Minister फिल्म में राजनीतिक दांव-पेंच को दिखाया गया है।

The Accidental Prime Minister Movie Review: The Accidental Prime Minister फिल्म का एक पोस्टर।

The Accidental Prime Minister Movie Review and Rating: अनुपम खेर स्टारर फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को लेकर क्रिटिक्स और पब्लिक से पॉजिटिव रिस्पांस दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित इस फिल्म में राजनीतिक दांव-पेंच को दिखाया गया है। फिल्म में अनुपम खेर हूबहू मनमोहन सिंह की तरह नजर आ रहे हैं। अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह की बॉडी लैंग्वेंज और बोलने के तरीके को बखूबी अपनाया है।

फिल्म में दिखाया गया है कि मनमोहन सिंह अपने कार्यकाल के दौरान कई कड़े फैसले लेना चाहते थे, लेकिन सोनिया गांधी ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया। यह भी दिखाया गया है कि किस तरह से सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पीएम का दावेदार राहुल गांधी को नहीं बल्कि मनमोहन सिंह को चुना। मनमोहन सिंह पर पीएम होते हुए भी पार्टी का भी दवाब था? न्यूक्लियर डील होने के पीछे मनमोहन सिंह का कितना बड़ा योगदान था और कश्मीर समस्या का हल यूपीए सरकार में क्यों नहीं निकला? इन तमाम सारे राजनीतिक सवालों को जानने के लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना पड़ेगा।

फिल्म को क्रिटिक्स ने पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया है। अनुपम खेर की द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर को पांच में 3.5 स्टार्स दिए गए हैं। माना जा रहा है कि अनुपम खेर की यह फिल्म विक्की कौशल और यामी गौतम की फिल्म उरी को कड़ी टक्कर दे सकती है। फिल्म में अनुपम खेर के अलावा अक्षय खन्ना भी लीड भूमिका में हैं। रिलीज से पहले द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर विवादों में भी रह चुकी है। कुछ लोगों का आरोप था कि इस फिल्म के जरिए कांग्रेस की गलत छवि को दिखाने की कोशिश की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X