ताज़ा खबर
 

चालाक और मनमौजी माने जाते हैं इन राशियों के लोग, जानिये और क्या है मान्यता

यहां हम जानेंगे ऐसी राशियों के बारे में जिनसें जुड़े लोग झूठ बोलने में माहिर माने जाते हैं। ये अकसर वहां भी झूठ बोल जाते हैं जहां इसकी जरूरत ही नहीं होती।

वृश्चिक: इस राशि के लोग काफी बुद्धिमान और चतुर होते हैं। अगर किसी चीज में इन्हें अपना लाभ नजर आ रहा हो तो ये झूठ बोलने से नहीं घबराते।

हर व्‍यक्ति की कोई न कोई आदत ऐसी होती है जो उसकी पहचान बन जाती है। ज्योतिष अनुसार हम राशियों से व्यक्ति के स्वभाव और आदतों के बारे में पता लगा सकते हैं। हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है और इन्हीं ग्रहों के स्वभाव से ही मनुष्य के जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें जानी जा सकती हैं। यहां हम जानेंगे ऐसी राशियों के बारे में जिनसें जुड़े लोग अपना काम निकलवाने के लिए झूठ का सहारा ले लेते हैं। ये बेहद ही मनमौजी किस्म के होते हैं।

वृश्चिक: इस राशि के लोग काफी बुद्धिमान और चतुर होते हैं। अगर किसी चीज में इन्हें अपना लाभ नजर आ रहा हो तो ये झूठ बोलने से नहीं घबराते। अपनी इस आदत के चलते इन्हें कई बार परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। अमूमन ये लाभ के लिए ही झूठ का सहारा लेते हैं। ये बड़ी आसानी से एक मनगढ़ंत कहानी पेश कर देते हैं। ऐसा माना जाता है कि वृश्चिक राशि के लोग बिजनस में बहुत आगे रहते हैं जिसमें सफलता पाने के लिए इन्हें कई बार दूसरों से झूठ भी कहना पड़ता है।

कर्क: इस राशि के लोग काफी तेज तर्रार माने जाते हैं। इनके ऊपर जब कोई संकट आने वाला है तो ये बड़ी ही आसानी से झूठ बोलकर पूरा खेल पलट देते हैं। चंद्रमा के स्‍वामित्‍व वाली इस राशि के लोगों में जन्म से ही ये आदत होती है। इनका झूठ आसानी से कोई पकड़ नहीं पाता है। हालांकि अकसर ये ऐसे झूठ बोलते हैं जिनसें किसी का नुकसान न हो। (यह भी पढ़ें- इस मूलांक वालों को अपनी आजादी से होता है बेहद प्यार, सीरियस रिलेशनशिप से बचते हैं, होते हैं धनवान)

मिथुन: इस राशि के लोग काफी मनमौजी किस्‍म के होते हैं। इनके मन में कब क्या चल रहा है इस बात का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता है। ये किसी भी चीज को लेकर बड़ी ही आसानी से झूठ बोल देते हैं। इनके झूठ को कोई पकड़ भी नहीं पाता है। (यह भी पढ़ें- पार्टनर के लिए भाग्यशाली मानी जाती हैं इस राशि की लड़कियां, इनके होने से घर में रहती है खुशहाली)

मीन: ये लोग काफी स्‍वार्थी किस्‍म के माने जाते हैं। ये अपने आप में ही रहते हैं और अपने बारे में ही सबसे पहले सोचते हैं। ये लोग झूठ बोलकर दूसरों को अपनी बातों में लेने की कोशिश करते हैं। अपनी बातों को मनवाने के लिए ये दूसरों के सामने कई बार झूठ बोलकर अच्छा बनने की भी कोशिश करते हैं।

Next Stories
1 इस मूलांक वालों को अपनी आजादी से होता है बेहद प्यार, सीरियस रिलेशनशिप से बचते हैं, होते हैं धनवान
2 Sawan 2021: अपने भक्त के लिए जब शिव ने काल को ही कर दिया था भस्म, पढ़ें ये दिलचस्प कथा
3 इस राशि पर चल रही है शनि ढैय्या, अब योग कारक की भूमिका निभाएंगे शनिदेव, होगा धन लाभ
यह पढ़ा क्या?
X