ताज़ा खबर
 

आपके हाथ के आकार में छुपे हैं कई रहस्य, इसके जरिए जानें अपना भाग्य

दार्शनिक हाथ के लोगों का हाथ लम्बा और नुकीला होता है। इसे हाथ के लोगों की अंगुलियों का ढ़ांचा विशेष होता है।

Author Published on: April 16, 2017 2:28 PM
ज्योतिषी हाथों को कई तरह के नाम देते हैं जैसे- कर्मठ हाथ, कलात्मक हाथ, दार्शनिक हाथ, वर्गाकार हाथ आदि।

भले ही हमें अपने हाथ देखने में एक जैसे दिखते हों लेकिन हस्तरेखा विशेषज्ञों के अनुसार हर किसी का हाथ अलग तरह का होता है। हाथ की बनावट को देखने के बाद ज्योतिषी हाथों को कई तरह के नाम देते हैं जैसे- कर्मठ हाथ, कलात्मक हाथ, दार्शनिक हाथ, वर्गाकार हाथ आदि। आज हम आपके लिए लाएं हैं। कीरो हस्तरेखा शास्त्र किताब से खास जानकारी जिसमें दार्शनिक हाथ के बारे में बताया गया है। दार्शनिक हाथ के बारे में किताब में कहा गया है कि ऐसे लोगों के बारें में कहा गया है कि ये लोग आई.ए.एस. अधिकारी, विचारक, दार्शनिक एंव वैज्ञानिक आदि होते हैं।

दार्शनिक हाथ के लोगों का हाथ लम्बा और नुकीला होता है। इसे हाथ के लोगों की अंगुलियों का ढ़ांचा विशेष होता है। अंगुलियों की गांठें उठी हुई और निकली हुई होती है। नाखून लंबे होते हैं व हाथ फूला हुआ होता है। हाथ की आकृति में सुडौलता नहीं होती। हाथों में लचक अधिक होती है। ऐसा हाथ देखने में भी भिन्न-सा मालूम होता है। ऐसे व्यक्तियों का जीवन कभी निरर्थक नहीं जाता।

ऐसे लोग जीवन में जो भी मापदंड निश्चित करते हैं, उस ऊंचाई तक पहुंचने में भी सफल होते हैं। ऐसे व्यक्ति जीवन में धन की अपेक्षा सम्मान को अधिक महत्तव देते हैं। आदर्श एंव विश्ववासों के प्रति गहन आस्था रखते हैं। इन लोगों की सोच स्वतंत्र होती है। सृजन भी मौलिक ही करते हैं। ऐसे लोगों को सोच-समझकर फैसला लेना वाला माना जाता है।

ऐसे लोगों के बारें में कहा जाता है कि ये समय की पाबन्दी व्यवस्था अथवा अनुशासन का कोई महत्व नहीं देते तथा बड़ी आसानी से दूसरे के प्रभाव में आ जाते हैं।इच्छा न होने पर भी परिस्थियों के अनुसार परिवर्तित होना पड़ता है। प्राकृतिक रंगों के प्रति आर्कषण होता है। यथार्थ और सत्य की खोज करने में असमर्थ होते हैं। संगीत तथा रस्मों से प्रभावित होते हैं। ऐसे सुन्दर और सुकुमार हाथों के स्वामी कभी-कभी स्वभाव से इतने भावुक होते हैं कि परिस्थितियों को देखकर सोचने लगते हैं कि उनका जीवन व्यर्थ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अगर आपकी हथेली पर हैं शंख और त्रिशुल जैसे ये दस निशान तो जानिए क्या हैं इनके मायने
2 ये हैं शनि देव को खुश करने के अचूक उपाय, शनि दोष भी हो जाएगा दूर
3 जानिए, आप के नाखूनों पर चांद के निशान का क्या होता है मतलब?
जस्‍ट नाउ
X