scorecardresearch

Name Astrology: बेहद लकी हैं आप अगर आपके लव पार्टनर का नाम इस लेटर से होता है शुरू

कहा जाता है कि अगर किसी के प्रेमी/प्रेमिका का नाम इस अक्षर से शुरू होता है तो वह जातक काफी किस्मत वाला होता है। इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग रोमांटिक और केयरिंग नेचर के होते हैं।

lucky name, name astrology
बेहद लकी हैं आप अगर आपके लव पार्टनर का नाम इस लेटर से होता है शुरू- (जनसत्ता)

नाम का हमारे व्यक्तित्व और जीवन का बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है। इसलिए आपने देखा होगा जब भी कोई बच्चा पैदा होता है तो सबसे पहले उसका नामकरण संस्कार करते हैं। साथ ही उसका नाम बहुत सोच समझकर रखा जाता है। यहां हम बात करने जा रहे हैं M अक्षर के बारे में जिसके बारे में कहा जाता है कि अगर किसी के प्रेमी/प्रेमिका का नाम इस अक्षर से शुरू होता है तो वह जातक काफी भाग्यशाली होता है।

आकर्षक और केयरिंग होते हैं:
नाम ज्योतिष अनुसार M अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग दिखने में आकर्षक और दिल से भी उतने ही खूबसूरत होते हैं। ये लोग अपने लाइफ पार्टनर की भावनाओं का पूरा ध्यान रखते हैं। ये अपने जीवनसाथी के प्रति वफादार और केयरिंग नेचर के होते हैं। ये हर किसी को खुश रखने की हर संभव कोशिश करते हैं। इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग बेहद भरोसेमंद और वादों के पक्के होते हैं। ये कभी किसी को धोखा नहीं देते और साथ ही बुरे वक्त में हमेशा अपने पार्टनर के साथ रहते हैं। ये लोग हर काम अपने पार्टनर से पूछकर करते हैं। ये लोग स्पष्टवादी भी होते हैं। ये लोग संगीत सुनने के शौकीन होते हैं।

रोमांटिंक और रौबीले होते हैं:
M अक्षर के नाम वाले लोगों के लिए रिश्ते बहुत मायने रखते हैं। ये लोग रिश्ते को अंत निभाते हैं। इन लोगों की एक खूबी ये भी होती है कि ये खुद तकलीफ उठा लेंगे मगर अपने साथी को परेशान नहीं होने देंगे। ये लोग काफी रोमांटिक और रौबीले किस्म के भी होते है। इन्हें अपने पार्टनर को रिझाना भी खूब आता है। ये लोग अपने पार्टनर के कहे बिना ही उनके दिल की बात समझ लेते हैं। साथ ही ये लोग लाइफ को मजे के साथ जीते हैं। इनका मानना होता है, जिंदगी मिली है इसका आनंद लिया जाए।

अंकशास्त्र के अनुसार अक्षर M को अंक 4 के बराबर माना जाता है और अंक 4 साहस, बुद्धि, मेहनत का प्रतिनिधित्व करता है। ये लोग अपनी लाइफ में बेहद ही फोकस्ड होते हैं। साथ ही ये लोग जोखिम उठाने से भी नहीं घबराते हैं। ये नए-नए प्रयोग करने में बिल्कुल भी नहीं हिचकते हैं और इन्हें ये पता होता है कि इन्हें अपनी लाइफ में आगे क्या करना है। ये बेहद ही अनुशासित होते हैं और भविष्य को लेकर चिंतित रहते हैं। ये जल्दी किसी के भी प्यार में नहीं पड़ते लेकिन अगर किसी से दिल लग जाए तो उसके लिए हमेशा खड़े रहते हैं। ये लोग मुंह पर बोलने पर विश्वास रखते हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट