ताज़ा खबर
 

Wednesday Tips: बुधवार के दिन करियर में सफलता पाने के लिए किये जाते हैं ये ज्योतिषीय उपाय

बुधवार के उपाय: माना जाता है कि बुधवार के दिन शाम के समय घर के मुख्य दरवाजे पर द्वार गणपति को सिंदूर का चोला चढ़ाने से जीतने भी कष्ट और विघ्न हैं भगवान गणेश उसे खत्म कर घर-परिवार की रक्षा करते हैं।

Wednesday totke, budhvaar ke totke, Wednesday tricks, Wednesday tricks for job, Wednesday tricks for trading, Wednesday upay, budhvaar ke upay, lord ganesh, dwar ganpati, religion newsबुधवार के दिन गणपति को बेसन के लड्डू का भोग और 6 लौंग या 6 इलायची चढ़ाना शुभकारी माना गया है।

Wednesday Upay: शास्त्रों में व्यक्तिगत और पारिवारिक जीवन से संबंधित समस्यों के निवारण के लिए कुछ टोटके बताए गए हैं। नौकरी-व्यापार में तरक्की के लिए भी कुछ खास टोटके किए जाते हैं। आमतौर पर कभी-कभी परिवार में अशांति की स्थिति बन जाती है। साथ ही परिवार के सदस्य जितना धन कमाते हैं वो सब किसी न किसी बीमारी के इलाज में खर्च हो जाते हैं। बचत के नाम पर कई बार हाथ खाली भी हो जाता है। ऐसी ही समस्यों के निवारण के लिए बुधवार के दिन कुछ टोटके किए जाते हैं। आगे जानते हैं कि बुधवार के दिन नौकरी-व्यापार में तरक्की के लिए ये टोटके क्यों किए जाते हैं?

शास्त्रों की मानें तो बुधवार के दिन द्वार गणपति की पूजा से इन समस्याओं से निजात पाया जा सकता है। कहते हैं कि बुधवार के दिन किए गए इन टोटकों से मां लक्ष्मी और भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं। माना जाता है कि बुधवार के दिन शाम के समय घर के मुख्य दरवाजे पर द्वार गणपति को सिंदूर का चोला चढ़ाने से जीतने भी कष्ट और विघ्न हैं भगवान गणेश उसे खत्म कर घर-परिवार की रक्षा करते हैं। साथ ही नौकरी और व्यापार में तरक्की के द्वार खोलते हैं। साथ ही द्वार गणपति के दोनों तरफ केले के पत्ते पर शुद्ध देशी घी से मिट्टी का दीपक जलाने से जल्द ही भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और नौकरी-व्यापार में तरक्की का वरदान देते हैं।

इस दिन द्वार गणपति को बेसन के लड्डू का भोग और 6 लौंग या 6 इलायची चढ़ाना शुभकारी माना गया है। इसके अलावा घर के मुख्य द्वार पर गणपति को चढ़ाए गए सिंदूर की दाईं तरफ सिंदूर से स्वस्तिक बनाना भी मंगलकारी होता है। इसके बाद द्वार गणपति के सामने खड़े होकर गणेश जी की आरती, पुष्पांजलि और क्षमा प्रार्थना करनी चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान गणेश ऋद्धि-सिद्धि और शुभ-लाभ समेत घर की तिजोरी में निवास करते हैं। साथ ही नौकरी-व्यापार की समस्या को भी भगवान गणेश जल्द ही दूर करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Gupt Navratri 2019 Puja Aarti, Bhajan, Puja Vidhi in Hindi: जय अम्बे गौरी… मैया जय श्यामा गौरी… से करें देवी दुर्गा की आरती
2 कुंभ में पहली बार शामिल हुआ किन्नर अखाड़ा, जानिए इससे जुड़ी खास बातें
3 मंगल का मेष राशि में गोचर, जानिए क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव
ये पढ़ा क्या?
X