ताज़ा खबर
 

जानिए, किस काम को करने से कौन सा ग्रह खराब होने की है मान्यता

ज्योतिष शास्त्र में ऐसा वर्णन मिलता है कि कौन से काम करने से कौन कुंडली के कौन से ग्रह खराब होती है। साथ ही ज्योतिष के मुताबिक हम यह भी जान सकते हैं कि किस कारण से कौन सा ग्रह खराब होता है।

Author नई दिल्ली | March 15, 2019 10:58 AM
सांकेतिक तस्वीर।

हमारी कुंडली में कौन से ग्रहों की स्थिति अच्छी है और कौन से ग्रह हमारे जीवन में कष्ट पैदा कर रहे हैं? कई बार इस सवाल का जवाब हमारी आंखों के सामने होता है लेकिन फिर भी अज्ञानता और नासमझी की वजह से हम यह समझ नहीं पाते। ज्योतिष शास्त्र में ऐसा वर्णन मिलता है कि कौन से काम करने से कौन कुंडली के कौन से ग्रह खराब होती है। साथ ही ज्योतिष के मुताबिक हम यह भी जान सकते हैं कि किस कारण से कौन सा ग्रह खराब होता है। ज्योतिष के अनुसार इसे आगे जानते हैं।

शीशे का सामान: अगर आपके घर में आए दिन कोई बर्तन का शीशे का कोई सामान टूट रहा है तो समझ जाइए आपका चंद्रमा बहुत कमजोर है। इस वजह से आपके घर की महिला या किसी बच्चे की सेहत खराब होने वाली है। इसके अलावा यह भी हो सकता है कि आपके बच्चे की शिक्षा में बाधा आए।

बिजली का सामान: अगर घर में रखा बिजली का सामान खराब होने लगे तो यह मान लीजिए कि आपकी कुंडली का राहु आपको परेशान कर रहा है। मुमकिन है भविष्य में कोई नकारात्मक घटना या स्थिति का सामना करना पड़े। आपके खर्च बढ़ेगा जिसकी वजह से घर में माहौल खराब रहेगा।

घर में सीलन: अगर आपके घर में लगातार सीलन आती रहे तो समझ लीजिए कि आपकी कुंडली का शनि कमजोर है। यह आपके स्वास्थ्य को कमजोर करता है और आपको कर्ज की चंगुल में फंसाता है। मुकद्दमे या कोर्ट कचहरी से संबंधित समस्या इसका बड़ा परिणाम है।

चींटी का आना: घर में रखी खानपान की वस्तुओं पर चींटी लग जाती हैं, और ऐसा बार-बार होता है तो समझ लेना चाहिए कि गृहस्वामी का मंगल बहुत कमजोर है और इससे भाई-बहनों के साथ तनाव हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App