ताज़ा खबर
 

Shani Sade Sati Or Dhaiya 2022: जानिए अगले साल किन राशियों पर शुरू होगी शनि साढ़े साती और ढैय्या

Shani Rashi Parivartan: शनि के कुंभ राशि में गोचर करते ही मीन वालों पर शनि साढ़े साती (Shani Sade Sati) का पहला चरण शुरू हो जाएगा। वहीं धनु वालों पर से इसका प्रकोप खत्म हो जाएगा।

shani rashi parivartn, shani sade sati, shani dhaiya, shani upay, shani transit 2022,Shani Transit 2022: साल 2022 में कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी।

Shani Sade Sati Or Shani Dhaiya: ज्योतिष अनुसार शनि साढ़े साती और शनि ढैय्या दोनों ही व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालती हैं। शनि की इन दशा का आपके ऊपर क्या प्रभाव पड़ेगा ये कुंडली में शनि की स्थिति देखकर पता चलता है। यदि शनि कुंडली में मजबूत स्थिति में है तो शनि साढ़े साती या ढैय्या दोनों ही शुभ फल देने वाली रहेंगी। आपको बता दें कि इस समय शनि मकर राशि में गोचर हैं। साल 2022 से शनि कुंभ राशि में गोचर करने लगेंगे। जिससे मीन वालों पर शनि साढ़े साती तो कर्क और वृश्चिक जातकों पर शनि ढैय्या शुरू हो जाएगी।

शनि का राशि परिवर्तन: इस पूरे साल शनि मकर राशि में गोचर करने के बाद अगले साल यानी 2022 में कुंभ राशि में चले जायेंगे। शनि का कुंभ में प्रवेश दिन शुक्रवार 29 अप्रैल 2022 में होगा। इसी वर्ष कुछ समय के लिए शनि वक्री चाल चलते हुए 12 जुलाई को फिर से मकर राशि में गोचर करने लगेंगे। फिर 2023 में पुन: मार्गी होकर कुंभ में प्रवेश कर जायेंगे।

मीन वालों पर शुरू होगी शनि साढ़े साती: शनि के कुंभ राशि में गोचर करते ही मीन वालों पर शनि साढ़े साती का पहला चरण शुरू हो जाएगा। वहीं धनु वालों पर से इसका प्रकोप खत्म हो जाएगा। मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती बनी रहेगी। मीन वालों पर शनि साढ़े साती का प्रभाव पड़ने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। मानसिक तनाव ज्यादा रहने से कड़ी मेहनत के बाद भी परिणाम अच्छे नहीं मिलेंगे। करीबी रिश्तों में दरार आ सकती है। भय बना रहेगा। शनि साढ़े साती के बुरे असर से बचने के लिए पहले से ही शनि ग्रह के उपचार करने की आपको सलाह दी जाती है।

कर्क और वृश्चिक वालों पर शुरू होगी शनि ढैय्या: साल 2022 में कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी। वहीं मिथुन और तुला जातकों को इससे मुक्ति मिल जाएगी। शनि की ढैय्या भी शनि साढ़े साती की तरह ही मुश्किलें पैदा करती है। इसके प्रभाव से बनते हुए काम बिगड़ने के आसार रहते हैं। इसलिए शनि ढैय्या से निपटने के लिए पहले से ही उपचार कर लें।

Next Stories
1 Horoscope Today, 23 March 2021: मकर व वृश्चिक राशि के जातकों को आर्थिक रूप से होगा लाभ, वृष राशि वालों खान-पान का रखें खयाल
2 Vidur Niti: जिन लोगों की जिंदगी में होती हैं ये चीजें, खुशियों से भरा होता है उनका जीवन, जानिये क्या कहते हैं महात्मा विदुर
3 विदुर नीति: इन लोगों के जीवन में हमेशा बनी रहती है सुख-समृद्धि
ये पढ़ा क्या?
X