ताज़ा खबर
 

Happy Baisakhi 2018 Wishes SMS, Messages: दोस्तों को बैशाखी की शुभकामनाएं देने के लिए यहां देखिए Whatsapp और Facebook SMS

Happy Baisakhi 2018 Wishes Images, SMS, Messages, Quotes, Status in Hindi: इस साल 14 अप्रैल को देशभर में बैसाखी का त्योहार पूरे धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है।

Happy Baisakhi 2018 Wishes Images, SMS, Messages: बैसाखी का दिन उत्तर भारत के किसानों के लिए भी खुशियां लेकर आता है।

Happy Baisakhi 2018 Whatsapp and Facebook SMS, Messages, Quotes, Status in Hindi: इस साल 14 अप्रैल को देशभर में बैसाखी का त्योहार पूरे धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है। सिख समुदाय के लिए खास महत्व रखने वाला यह त्योहार हर साल 13 या 14 अप्रैल को मनाया जाता है। इस दिन सिखों के 10वें गुरू श्री गुरू गोविंद सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की थी। इस वजह से यह त्योहार सिख समुदाय के लोग बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है।

वहीं दूसरी ओर बैसाखी का दिन उत्तर भारत के किसानों के लिए भी खुशियां लेकर आता है। किसान इस दिन मिलकर अपनी मेहनत का जश्न मनाते हैं। किसान साल की पहली फसल काटने की खुशी होती है। इसलिए भारत में इस त्योहार को काफी खुशी के साथ मनाया जाता है। पंजाब में भांगड़ा और गिदा कर अपनी खुशी जाहिर की जाती है, जिसकी वजह से पंजाब में बैसाखी के त्योहार की अलग ही रौनक देखने को मिलती है। बैसाखी के दिन सोशल मीडिया भी इस त्योहार में रंगा हुआ नजर आता है। लोग दूर बैठे अपने रिश्तेदारों, दोस्तों और जानकारों को बैसाखी की बधाईयां देते हैं। आइए आप भी इन स्टेटस और मैसेज के जरिए अपने दोस्तों को शुभकामनाएं दें।

नाचो-गाओ, खुशी मनाओ,
आई है बैसाखी, चलो जश्‍न मनाओ,
रखकर सब चिंताओं को एक ओर,
मिलकर गीत खुशी के गाओ और बैसाखी का त्‍योहार मनाओ,
बैसाखी की शुभकामनाएं।

खुशबु आपकी यारी की हमें महका जाती है,
आपकी हर एक की हुई बात हमें बहका जाती है,
सांसें तो बहुत देर लगाती हैं आने-जाने में,
हर सांस से पहले आपकी याद आ जाती है।
बैसाखी मुबारक हो।

नए दौर, नए युग की शुरुआत,
सत्‍यता, कर्तव्‍यता हो सदा साथ,
बैसाखी का यह सुंदर पर्व,
सदैव याद दिलाता है मानवता का पाठ।

सुबह से शाम तक वाहेगुरू की कृपा,
ऐसे ही गुजरे हर एक दिन,
न कभी हो किसी से गिला-शिकवा,
एक पल न गुजरे खुशियों बिन.
बैसाखी की शुभकामनाएं।

खालसा मेरो रूप है खास,
खालसे में करूं निवास,
खालसा मेरा मुख हैं अंगा,
खालसे के साजना दिवस की आप सब को बधाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App