ताज़ा खबर
 

किस तरह के सपने देते हैं धन लाभ के संकेत? जानिये क्या कहता है स्वप्नशास्त्र

स्वप्नशास्त्र में कुछ ऐसी वस्तुओं का वर्णन है जिनका हमारे सपने में आना धन प्राप्ति का संकेत है। लेकिन सिर्फ सपने में ऐसी वस्तुओं का दिखना ही धन लाभ नहीं देता बल्कि आपको अपनी मेहनत भी करनी होगी।

dream interpretation for money, swapna shastra about money, dreams for moneyस्वप्नशास्त्र के अनुसार, कुछ वस्तुओं का सपने में आना धन प्राप्ति का संकेत है

स्वप्नशास्त्र में हर तरह के सपनों के पीछे कोई न कोई मतलब होता है। ये सपने हमें भविष्य में होनेवाली शुभ- अशुभ घटनाओं का पूर्व संकेत भी देते हैं। इसी तरह अगर सपने में हम कुछ विशेष प्रकार की चीजें देखते हैं तो इसका मतलब ये होता है कि हमें धन की प्राप्ति होने वाली है। स्वप्नशास्त्र में कुछ ऐसी ही वस्तुओं का वर्णन है जिनका हमारे सपने में आना धन प्राप्ति का संकेत है।

सपने में नोट और पैसे देखना- ऐसे सपनों को शुभ माना गया है जिसमें आप ढेर सारे पैसे और नोट देखते हैं। ऐसा माना गया है कि इस तरह के सपने के बाद व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है। सपने में काग़ज़ के नोट देखना भविष्य में बिना मेहनत कहीं से धन प्राप्ति का संकेत देता है।

जल- अगर सपने में आप पानी देख रहे हैं, वर्षा या कुआं का सपना आपको आ रहा है तो इसका मतलब ये हुआ कि आपको जल्दी ही धन प्राप्ति होने वाली है। और अगर आपको पानी में तैरने के सपने आ रहे हैं तो ये अपार धन की प्राप्ति का सूचक माना जाता है। धन और पानी में गहरा संबंध माना जाता है, अगर दोनों को सहेजकर न रखा जाए तो ये बह जाते हैं।

नाग अथवा सांप का बिल- अगर आप सपने में किसी नाग को देखते हैं तो इसका स्वप्नशास्त्र के अनुसार, मतलब ये हुआ कि जल्दी ही आपकी आर्थिक परेशानियां दूर होने वाली है और आप धनवान बनने वाले हैं। सांप का बिल देखना भी शुभ माना जाता है, इससे आकस्मिक धन का लाभ मिलता है।

सपने में अपने देवी – देवताओं और पूर्वजों को देखना- अगर आप सपने में अपने पूर्वजों अथवा अपने आराध्य देवी- देवताओं का दर्शन करते हैं तो ये सभी समृद्धि के प्रतीक हैं। अगर आप सपने में शंख, मंदिर, शिवलिंग, रथ पालकी आदि देखते हैं तो ये सभी धन प्राप्ति के शुभ संकेत हैं।

गाय के सपने- गाय को भारत के कई समाजों में शुभ माना जाता है। अगर आपके सपने में गाय दूध देती हुई नजर आती है तो इसका मतलब आप धनवान होने वाले हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, 09 January 2021: वृष राशि वालों की कामनाएं आज पूरी होंगी, कर्क राशि वालों का बढ़ेगा आत्मविश्वास
2 नए साल में इन राशियों पर चल रही है शनि साढ़ेसाती, जानिये- इससे बचने की क्या है मान्यता
3 जब भजन गायन के दौरान जया किशोरी का बेतहाशा बढ़ गया था वजन, इंटरव्यू में सुनाई पूरी कहानी
ये पढ़ा क्या?
X