ताज़ा खबर
 

कुत्ते को पालने, रोटी खिलाने और सेवा करने का ग्रहदोषों से क्या है कनेक्शन, जानिए

बता दें कि शनिदेव का प्रिय रंग काला माना जाता है। कहते हैं कि काले कुत्ते को रोटी खिलाने से शनिदेव की कृपा बरसती है।

Author नई दिल्ली | August 13, 2018 6:43 PM
सांकेतिक तस्वीर।

घर पर एक कुत्ता पालना अब सामान्य सी बात होती जा रही है। एक पालतू कुत्ते के घर पर होने व्यक्ति को खुशी का एहसास होता है। लेकिन क्या जानते हैं कि कुत्ते को पालने, रोटी खिलाने और सेवा करने का ग्रहदोषों से भी कनेक्शन है? जी हां, ज्योतिष शास्त्र इस पर कुछ ऐसी ही राय रखता है। ऐसी मान्यता है कि कुत्ता एक व्यक्ति की किस्मत पलट सकता है। कहा जाता है कि कुत्ते को रोटी खिलाने से आपके विरोधी आपको परेशान करना बंद कर देते हैं। और आपको अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त होती है। ऐसी भी मान्यता है कि कुत्ता पालने से घर पर लक्ष्मी जी का वास होता है। कहते हैं कि ऐसा होने से व्यक्ति को अपने जीवन में कभी भी आर्थिक मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता।

कहा जाता है कि जिस घर में कुत्ता रहता है, उस घर के लोग निरोग रहते हैं। बताते हैं कि ऐसे लोगों को बीमारियों का सामना बहुत कम करना पड़ता है। माना जाता है कि कुत्ते को पालने वाला व्यक्ति निडरता को प्राप्त होता है। कहते हैं कि ऐसे व्यक्ति को छोटी-मोटी बातों का भय समाप्त हो जाता है। मालूम हो कि काला कुत्ता पालने को बहुत ही शुभ बताया गया है। कहा जाता है कि घर में काला कुत्ता होने से घर की नकारात्मकता दूर होती है।

बता दें कि शनिदेव का प्रिय रंग काला माना जाता है। कहते हैं कि काले कुत्ते को रोटी खिलाने से शनिदेव की कृपा बरसती है। इसके साथ ही काले रंग के कुत्ते की सेवा करने से शनि ग्रह के मजबूत होने की भी मान्यता है। कहा जाता है कि घर पर कुत्ता पालने से राहु-केतु से बनने वाले अशुभ योग भी दूर होते हैं। कहते हैं कि घर की बनी हुई आखिरी रोटी कुत्ते को खिलानी चाहिए। कहते हैं कि इससे ग्रहदोष दूर होते हैं और परिवार में खुशहाली आती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App