ताज़ा खबर
 

पति-पत्नी की राशि का एक होना शुभ है या अशुभ, जानिए

वृश्चिक: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के दंपत्ति हमेशा एक-दूसरे का साथ देते हैं। माना जाता है कि ये लोग अपने जीवनसाथी को खुश रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं।

Astrology, Astrology news, Astrological Measures, Astrological Tips, Astrological facts, Astrological Tips for family, Astrological Tips for husband and wife, Husband And Wife, Husband And Wife love, Husband And Wife fight, religion newsसांकेतिक तस्वीर।

कई ऐसे दंपत्ति हैं जिनकी राशि एक ही है। पति-पत्नी के एक ही राशि का होने को लेकर कई तरह की बातें कही गई हैं। कुछ लोग इसे शुभ मानते हैं तो कुछ अशुभ। आज हम इसी बारे में विस्तार से बात करने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि पति-पत्नी के एक ही राशि का होना कितना शुभ है और कितना अशुभ।

मेष: पति-पत्नी दोनों की राशि मेष होने पर वैवाहिक जीवन के सुखी रहने की मान्यता है। कहते हैं कि ऐसे पति-पत्नी जीवनभर एक-दूसरे का साथ देते हैं।

वृषभ: पति-पत्नी दोनों की राशि वृषभ होने पर दांपत्य जीवन अच्छा गुजरता है। कहा जाता है कि ऐसे पति-पत्नी एक-दूसरे का काफी सम्मान करते हैं।

मिथुन: कहते हैं कि पति-पत्नी के मिथुन राशि के होने पर दांपत्य जीवन में संतान सुख में बाधा आने की मान्यता है। हालांकि यह समस्या स्थायी नहीं होती है।

कर्क: माना जाता है कि पति-पत्नी के कर्क राशि का होने पर वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहता है। इनके प्यार में समय के साथ कमी और अधिकता आती रहती है।

सिंह: पति-पत्नी दोनों का सिंह राशि का होना अच्छा नहीं माना जाता है। कहते हैं कि ऐसे दंपत्ति के बीच बात-बात पर झगड़ा बहुत ज्यादा होता है।

कन्या: ज्योतिष में कन्या राशि की जोड़ी को काफी अच्छा माना गया है। कहा जाता है कि ऐसे दंपत्ति एक-दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं।

तुला: माना जाता है कि तुला राशि के पति-पत्नी का दांपत्य जीवन काफी अच्छा है। कहते हैं कि इनका आपसी प्यार दूसरों को भी प्रभावित करता है।

वृश्चिक: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के दंपत्ति हमेशा एक-दूसरे का साथ देते हैं। माना जाता है कि ये लोग अपने जीवनसाथी को खुश रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं।

धनु: यह माना गया है कि धनु राशि के दंपत्ति हमेशा जीवन में तालमेल बिठाकर चलते हैं। इन दोनों को बीच विवाद होने की संभावना बहुत कम होती है।

मकर: कहते हैं कि मकर राशि के पति-पत्नी की पृष्ठभूमि एक जैसी होती है। ये लोग एक-दूसरे को काफी अच्छे से जानते हैं।

कुंभ: पति-पत्नी का धनु राशि का होना भी अच्छा माना गया है। कहा जाता है कि ये लोग एक-दूसरे को खुश रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं।

मीन: यह कहा जाता है कि मीन राशि के दंपत्ति के बीच सामंजस्य अच्छा रहता है। ये दोनों लोग एक-दूसरे का काफी ख्याल रखते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सरसों, बादाम और तिल के तेल के ऐसे इस्तेमाल से ढेरों लाभ होने की है मान्यता
2 लहसुन-प्याज खाने का ग्रह दोष से क्या है कनेक्शन, जानिए
3 Pitru Paksh 2018: पितरों के लिए क्यों किया जाता है श्राद्ध, जानिए इसका महत्व!