ताज़ा खबर
 

समुद्र शास्त्र: गालों पर पड़ने वाले डिंपल खोलते हैं ये राज!

समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि गालों पर डिंपल धारण करने वाले काफी खुश-मिजाज स्वभाव के होते हैं। कहते हैं कि ये लोग हंसी-मजाक करना पसंद करते हैं।

Author नई दिल्ली | November 29, 2018 7:29 PM
सांकेतिक तस्वीर।

कई लोगों के गालों पर डिंपल(हल्के गड्ढे) पड़ते हैं। सुंदरता के लिहाज से इन्हें काफी अच्छा माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गालों के डिंपल कई तरह के राज भी खोलते हैं। जी हां, समुद्र शास्त्र में गालों पर पड़ने वाले डिंपल के बारे में विस्तार से बताया है। कुछ लड़कियां जब हंसती हैं तो उनके गालों पर डिंपल पड़ते हैं। समद्र शास्त्र में कहा गया है कि ऐसी लड़कियों का वैवाहिक जीवन काफी सुखमय होता है। इन लड़कियों की शादी एक सम्पन्न परिवार में होती है। इनके पति इनसे काफी प्रेम करते हैं और पति-पत्नी के बीच विवाद बहुत कम होता है। हालांकि ऐसी लड़कियों की उनकी सास से नहीं बनने की भी बात कही गई है।

समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि गालों पर डिंपल धारण करने वाले काफी खुश-मिजाज स्वभाव के होते हैं। कहते हैं कि ये लोग हंसी-मजाक करना पसंद करते हैं। साथ ही इन्हें गंभीर प्रवृत्ति का भी बताया गया है। कहा जाता है कि ये लोग अपने लक्ष्य को लेकर काफी गंभीर होते हैं। असफल होने पर ये गहरी निराशा में डूब जाते हैं। कई बार यह निराशा डिप्रेशन में भी तब्दील हो जाती है। हालांकि ये लोग इस डिप्रेशन से बाहर निकलने का माद्दा रखते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में भी गालों पर पड़ने वाले डिंपल का उल्लेख किया गया है। ज्योतिष में इसका संबंध शुक्र ग्रह से बताया गया है। कहा जाता है कि जन्म के समय जिन बच्चों की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है, उनके गालों पर डिंपल पड़ते हैं। बता दें कि शुक्र ग्रह को आकर्षण और प्रेम का कारक माना गया है। माना जाता है कि जिनके गाल पर डिंपल पड़ते हैं, उन्हें प्रेम काफी आसानी से हो जाता है। लेकिन इन लोगों को सच्चा प्यार ढूंढने में मशक्कत करनी पड़ती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App