ताज़ा खबर
 

साप्ताहिक राशिफल (08 से 14 जून 2020): इस सप्ताह 3 राशि वालों की आर्थिक स्थिति में आएगा सुधार, जानिए बाकियों के सितारे क्या दे रहे संकेत

Weekly Rashifal In Hindi (08 To 14 June 2020): वृषभ: इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों को शुरुआत से ही, सावधान रहने की ज़रूरत होगी, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है

weekly horoscope 8 to 14 june, Horoscope today, horoscope weekly, horoscope 2020, weekly horoscope, weekly horoscope in hindi, saptahik rashifal, weekly rashifal, साप्ताहिक राशिफल, aaj ka rashifal, tomorrow rashifal, rashifal in hindi, rashifal in hindi, Weekly Horoscope from 08 June to 14 June 2020, horoscope vogueWeekly Rashifal: कुंभ: इस सप्ताह कुंभ राशि के जातक कार्यक्षेत्र पर आप अपने विरोधियों पर हावी होते हुए, उन्हें अपनी ओर आकर्षित कर सकेंगे

Weekly Horoscope In Hindi (08 To 14 June 2020): आपके सामने प्रस्तुत है, साल के छठे महीने, “जून” के दूसरे सप्ताह का भविष्यफल। इसके जरिये आप जानेंगे कि, इस सप्ताह कैसा रहेगा आपकी राशि का भविष्य। इस राशिफल में आपको पूरे सप्ताह की महत्वपूर्ण बिंदुओं के साथ ही, आपको राशि अनुसार आपका भाग्य स्टार भी बताया जाएगा। तो आईए विस्तार से जानते हैं कि, राशि चक्र की सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है यह सप्ताह।

मेष: कार्यक्षेत्र के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल रह सकता है, खासतौर से नौकरी पेशा जातकों के लिए सप्ताह थोड़ा कष्टदायक रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपको हर कार्यों को पूरा करने में, अधिक प्रयास करने की आवश्यकता होगी। कार्यस्थल पर कोई बड़ी ज़िम्मेदारी मिलने पर, आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी। व्यापारी जातकों को पूर्व की मेहनत का फल देर से ही सही लेकिन, मिलने की उम्मीद है। आर्थिक जीवन के लिए समय बेहतर रहेगा। इस दौरान आपको अपनी किसी ज़मीन या पैतृक संपत्ति से, मुनाफ़ा अर्जित करने में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सामान्य ही रहेगा।
भाग्य स्टार- 4/5

वृषभ: इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों को शुरुआत से ही, सावधान रहने की ज़रूरत होगी, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। क्योंकि आशंका है कि आपको स्वास्थ्य हानि हो, जिससे आपका मन अपने कार्यों में नहीं लग पाएगा। हालांकि बावजूद इसके, आपका रुझान धार्मिक कार्यों में अधिक लगेगा, जिसपर आप अपना धन भी खर्च कर सकते है। ऐसे में आपको आर्थिक तंगी होने का खतरा रहेगा। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि, अपने धन को लेकर सही रणनीति बनाएं। इस सप्ताह परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का भी आयोजन संभव है, जिससे घर पर मेहमानों का आगमन होगा।
भाग्य स्टार- 3.5/5

मिथुन: व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए, समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। खासतौर से पार्टनरशिप में बिज़नेस कर रहे जातकों का, अपने साझेदार से किसी बात को लेकर विवाद संभव है। इसका नकारात्मक असर आपके व्यवसाय पर पड़ेगा। ऐसे में हर परिस्थिति में खुद को शांत रखें और दस्तावेज़ों पर हस्ताक्षर करने से पहले, उन्हें सही से पढ़ें। हालांकि यह समय आपकी कला और कार्य क्षमता में वृद्धि करेगी, जिससे आप भविष्य में सफलता अर्जित कर सकेंगे। प्रेम संबंधों के लिए भी, समय थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है।
भाग्य स्टार- 3/5

कर्क: जून माह के इस सप्ताह में, आपको भरपूर सफलता की प्राप्ति होगी। इस दौरान आप उन सभी अधूरे पड़े कार्यों को पूरा कर सकेंगे, जिन्हें करने में आपको पूर्व में परेशानी आ रही थी। शत्रु सक्रीय होंगे, लेकिन आप उन्हें मुह-तोड़ जवाब देने में सफल होंगे। नौकरी पेशा जातक, नौकरी में बदलाव कर सकते है, जिससे आपको अपनी आय में वृद्धि करने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। ज़मीन से जुड़ा व्यवसाय या निवेश आपको इस सप्ताह आपको अच्छा मुनाफ़ा देगा। हालांकि बावजूद इसके आपको, अपनी सेहत के प्रति ख़ासा सतर्कता बरतने की ज़रूरत होगी। इस सप्ताह प्रेम और वैवाहिक दोनों ही जीवन में आपको शुभ फल मिलने के योग बन रहे हैं।
भाग्य स्टार- 3.5/5

सिंह: ये सप्ताह सिंह राशि के छात्रों के लिए, थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। इस दौरान छात्रों का मन अपनी पढ़ाई में कम लगेगा, जिससे उन्हें अपनी परीक्षा में विपरीत परिणाम मिलने के योग बनेंगे। ऐसे में अपना ज्यादा से ज्यादा समय बेकार की चीज़ों में बर्बाद न करते हुए, केवल अपनी पढ़ाई पर ही दें। आर्थिक लिहाज से भी हानि होने की आशंका है। ऐसे में अपने ख़र्चों पर नियंत्रण करें, और अपने धन को संचय करने की ओर अपने प्रयास तेज़ करें। प्रेम जीवन और शादीशुदा जातकों के लिए, ये सप्ताह कुछ समस्या लेकर आने वाला है।
भाग्य स्टार- 3/5

कन्या: इस सप्ताह आपको सबसे अधिक अपनी सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। क्योंकि आशंका है कि आपको छाती या सीने में दर्द की समस्या से दो-चार होना पड़े। इससे आपके मानसिक तनाव में भी वृद्धि होगी और आपका स्वभाव थोड़ा उखड़ा-उखड़ा दिखाई देगा। हालांकि इस समय आप अपनी योजना अनुसार कार्य करते भी दिखाई देंगे, जिससे आपको सफलता की प्राप्ति होगी। कार्यस्थल पर आपके विचारों और सुझावों की अधिकारियों द्वारा सराहना भी की जाएगी और इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। दांपत्य जातकों को परिवार के विस्तार करने के बहुत से अवसर मिलेगी, जिससे मन प्रसन्न दिखाई देगा।
भाग्य स्टार- 3/5

तुला: ये सप्ताह आपके लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि आपके कुटुंब में आपको हर प्रकार के मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। आपके अपने भाई-बहनों से भी संबंध बेहतर हो सकेंगे, जिससे आपको उनका सहयोग प्राप्त होगा। मां की खराब सेहत में सुधार आएगा और आपको उनसे किसी लाभ की प्राप्ति होगी। कार्यस्थल पर सहकर्मी आपका सहयोग करेंगे और इससे आपको अपना हर कार्य समय से पहले पूरा करने में सफलता मिलेगी। प्रेम जीवन के लिए समय, अनुकूल रहने वाला है। वहीं, वैवाहिक जातकों को भी इस सप्ताह जीवनसाथी से भरपूर प्रेम की प्राप्ति होगी।
भाग्य स्टार- 3.5/5

वृश्चिक: ये सप्ताह आर्थिक जीवन के लिए थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। क्योंकि इस समय आपको धन की प्राप्ति तो होगी, लेकिन आपके ख़र्चों में अचानक से वृद्धि होने से, आपको आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ सकता है। ऐसे में अपने ख़र्चों और आय में सही तालमेल बनाकर चलें। आपकी वाणी में भी इस समय कठोरता देखी जाएगी, जिसके कारण आप न चाहते हुए भी दूसरों को अपनी बातों से आहत कर सकते हैं। वैवाहिक जातकों के लिए समय शुभ रहने के योग बन रहे हैं। वहीं, प्रेमी जातकों के लिए समय उत्तम रहने वाला है।
भाग्य स्टार- 3.5/5

धनु: धनु राशि के जातक इस सप्ताह, हर निर्णय लेने में असमर्थ होंगे, जिससे उन्हें अपने जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों में परेशानी उठानी पड़ सकती है। आर्थिक लिहाज से भी हर डील को करते समय, आपको उनके मुनाफ़े और हानि के बारे में विचार करना होगा, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। हालांकि परिवार का साथ मिलेगा और आप अपनी मासिक आय में वृद्धि करने में सफल होंगे। इससे आपको अपना कोई पुराना कर्ज चुकाने में भी मदद मिलेगा। छात्रों के लिए समय शुभ रहेगा, क्योंकि वो इस दौरान अधिक मेहनत करते दिखाई देंगे।
भाग्य स्टार- 3/5

मकर: इस सप्ताह आपके अप्रत्याशित खर्चें अधिक होने से, आर्थिक जीवन में कुछ समस्याएं होने के योग बनेंगे। हालांकि विदेशों में व्यवसाय कर रहे जातकों के लिए समय शुभ है, क्योंकि उन्हें विदेशों से अच्छा लाभ मिलेगा। साथ ही विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे जातकों को भी, कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। इस समय आपका स्वभाव बेहद सकारात्मक दिखाई देगा। इससे आपकी खराब सेहत में भी सुधार आएगा और आप अपने स्वस्थ्य जीवन का आनंद लेते दिखाई देंगे। प्रेम जीवन के लिए समय शुभ रहेगा, वहीं शादीशुदा जातकों के जीवन में कुछ समस्या आने के योग बन रहे हैं।
भाग्य स्टार- 3.5/5

कुंभ: इस सप्ताह कुंभ राशि के जातकों को अनुकूल फल प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र पर आप अपने विरोधियों पर हावी होते हुए, उन्हें अपनी ओर आकर्षित कर सकेंगे। इससे आपको अपने सभी पूर्व के अधूरे पड़े कार्यों को, सफलतापूर्वक पूरा करने में मदद मिलेगी। हालांकि आर्थिक लिहाज से थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह समय आपके ख़र्चों में वृद्धि लाएगा। प्रेम संबंधों की बात करें तो, उसके लिए समय बेहद उत्तम रहेगा। वहीं शादीशुदा जातक भी जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताते दिखाई देंगे।
भाग्य स्टार- 3/5

मीन: इस सप्ताह मीन राशि के जातकों को, अपना हर कार्य को पूरा करने में सफलता मिलेगी। आपके दोस्त और क़रीबी लोग भी आपको भरपूर मदद करते दिखाई देंगे। आपका रुझान धार्मिक विषयों में अधिक लगेगा। छात्रों के लिए समय उत्तम है। खासतौर से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को, अच्छे फल प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। हांलाकि, दांपत्य जातकों को संतान की खराब सेहत से कुछ तनाव मिल सकता है। ऐसे में शुरुआत से ही उनकी सेहत के प्रति सजग रहें।
भाग्य स्टार-3.5/5

कन्या, वृश्चिक और धनु राशि के लोगों के प्रेम जीवन पर क्या है सितारों का प्रभाव, देखें यहां

मेष, सिंह और मीन राशि के जातकों का आज का दिन कैसा रहेगा, यहां देखें

मिथुन, तुला और मकर राशि के जातक अपने मनी कैरियर की दिशा यहां देखें

कैसा रहेगा वृषभ, कर्क और कुंभ राशि वालों का स्वास्थ्य, ऐसे समझें

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राशि वाले ब्लड प्रेशर का रखें ख्याल, कर्क राशि के जातक तंबाकू से पाएं निजात
2 मेष, सिंह और मीन राशि वाले लोग यहां देखें अपना आज का राशिफल
3 Chanakya Niti: बच्चों को बनाना चाहते हैं संस्कारवान, तो इन बातों का ध्यान रखना जरूरी