ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Sept. 28 – Oct. 04, 2020: सितंबर माह का आखिरी सप्ताह किन राशि के जातकों के लिए होगा खास, यहां पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal : धनु राशि : इस सप्ताह मीडिया के क्षेत्र से जुड़े जातकों को उपलब्धि हासिल हो सकती है। इसके अलावा आपके पारिवारिक जीवन में भी सुधार आएगा

weekly horoscope, september rashifal, october rashifal, weekly rashifal, साप्ताहिक राशिफलतुला राशि : इस सप्ताह तुला राशि के शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को अच्छे फल प्राप्त होंगे

Saptahik Rashifal : इस साप्ताहिक भविष्यफल विशेष में आप अपनी राशिनुसार जान सकते हैं 28 सितंबर से 4 अक्टूबर का अपना साप्ताहिक राशिफल। इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज़ से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रदान की जा रही है। तो आइये बिना देर किये जानते हैं कि 28 सितंबर से 4 अक्टूबर का यह सप्ताह, आपकी राशि के लिए क्या कुछ नया और ख़ास लेकर आने वाला है।

मेष राशि : इस सप्ताह मेष राशि के जातकों को कई स्रोतों से धन लाभ होने की संभावना है। हालांकि स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह कोई भी जरूरी काम करने से पहले घर के बड़े बुजुर्गों से सलाह मशवरा कर लें। इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में आप का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। साथ ही इस सप्ताह आप मनोरंजन की चीजों पर धन खर्च कर सकते हैं। इस राशि के शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को पढ़ाई पर ध्यान देने की विशेष आवश्यकता है। विवाहित जातकों के लिए सप्ताह ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा सकता। इस दौरान आपका आपके जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है।

भाग्य-स्टार: 3.5/5

वृषभ राशि : इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में आप का प्रदर्शन बेहतरीन हो सकता है। साथ ही आपको पदोन्नति मिलने की भी प्रबल संभावना है। आर्थिक लिहाज से भी समय अनुकूल रहेगा। सलाह दी जाती है किसी ऐसे इंसान को उधार ना दें जिस जिस पर आप पूरी तरह से विश्वास नहीं करते हो। भाई बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। इसके अलावा जो लोग विदेशों से जुड़ा व्यापार करते हैं उनके लिए समय बेहद शुभ रहने वाला है। आप कोई नई प्रॉपर्टी या वाहन इस सप्ताह खरीद सकते हैं। वहीं विवाहित जातकों के जीवनसाथी के स्वभाव में गुस्से की अधिकता आ सकती है। जिसकी वजह से आपके दांपत्य जीवन में थोड़ी कठिनाई आने की आशंका है।

भाग्य-स्टार: 4/5

मिथुन राशि : इस सप्ताह आपके पिता से आपके संबंध सुधरेंगे। कार्यक्षेत्र पर थोड़ी सतर्कता के साथ काम करें तो आपको अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं। इस राशि के कारोबारी जातकों को भी इस सप्ताह मुनाफ़ा मिलने की प्रबल संभावना है। इसके अलावा इस सप्ताह आप काम से जुड़ी या अध्यात्म से जुड़ी किसी यात्रा पर जा सकते हैं। इस दौरान आपको बीते समय में की गई किसी मेहनत का फल प्राप्त हो सकता है। इसके अलावा नया व्यवसाय शुरू करना करने के बारे में भी विचार बना सकते हैं। प्रेम के लिहाज से समय अनुकूल रहेगा। शादीशुदा जातकों के जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी।

भाग्य-स्टार: 3.5/5

कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों के लिए सप्ताह ज्यादा शुभ नहीं रहेगा। काम को ना टालें अन्यथा मानसिक तनाव की स्थिति पैदा हो सकती हैं। गूढ़ विषयों का अध्ययन करने वाले छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा, हालाँकि कुल-मिलाकर छात्रों को इस दौरान कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। पेशेवर जीवन में आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे और बॉस की नज़रों में आपकी छवि सुधरेगी। नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं इसमें भी सफल हो सकते हैं। पारिवारिक व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। विवाहित जातकों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। आप दोनों साथ में मिलकर कोई नया काम शुरू कर सकते हैं।

भाग्य-स्टार: 4/5

सिंह राशि : इस सप्ताह सिंह राशि के उन जातकों को मुनाफ़ा होगा जो साझेदारी में व्यापार करते हैं। हालांकि इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। जो लोग शोध कार्य शुरू करना चाहते हैं उनके लिए सप्ताह अनुकूल साबित हो सकता है। इस के अलावा आपके पारिवारिक जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी। आपको अपने गुरुजनों का पूरा साथ प्राप्त होगा। सलाह दी जाती है कि आवेश में आकर कोई भी काम करने से बचें। प्रेम के लिहाज से समय अनुकूल। विवाहित जातक अपने जीवन साथी के साथ किसी रोमांटिक डिनर डेट पर जा सकते हैं।

भाग्य-स्टार: 3.5/5

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों के लिए साप्ताहिक और मानसिक पक्ष के लिहाज से सप्ताह अनुकूल रहेगा। अगर कोई बीमारी लंबे समय से परेशान कर रही थी तो वह इस सप्ताह दूर हो सकती है। विरोधियों से सतर्क रहें। बाकी कार्यक्षेत्र में अच्छे फल प्राप्त होंगे। साझेदारी में व्यापार करने वाले जातकों को इस सप्ताह कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के जातक आध्यात्मिक विषयों में रूचि रखेंगे। आर्थिक पक्ष की तरफ से आपको कुछ परेशानियां हो सकती हैं। ऐसे में सलाह दी जाती है कि धन बचत करने पर ध्यान दें विवाहित जातकों को अपने जीवनसाथी से लगातार बात करने की सलाह दी जाती है, अन्यथा संवादहीनता की वजह से आकर रिश्ते पर बुरा असर पड़ सकता है।

भाग्य-स्टार: 3/5

तुला राशि : इस सप्ताह तुला राशि के शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को अच्छे फल प्राप्त होंगे। साथ ही जो जातक उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें मनचाहे कॉलेज में एडमिशन मिल सकता है। आप इस सप्ताह अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। परिणामस्वरूप कार्य क्षेत्र में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। कोर्ट कचहरी के किसी मामले में भी आपको सफलता मिल सकती है। आप इस दौरान अपना कोई उधार चुकाने में भी सफल रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य के साथ मनमुटाव था तो वह इस सप्ताह दूर हो सकता है। इस राशि के विवाहित जातक इस सप्ताह अपने जीवन साथी के साथ मिलकर कोई प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।

भाग्य-स्टार: 4.5/5

वृश्चिक राशि: इस सप्ताह जहां आप नया घर या घर के नवीनीकरण के बारे में सोच सकते हैं, वही माता-जी का स्वास्थ्य आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। वृश्चिक राशि के नौकरी करने वाले जातकों को इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में अच्छे फल प्राप्त होंगे। इस दौरान आपको कार्य क्षेत्र में कोई अच्छा पद भी प्राप्त हो सकता है। इसके अलावा मीडिया से जुड़े जातकों को उनके काम में सराहना मिलेगी। शादीशुदा जातक अपने जीवन साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने में सफल रहेंगे।

भाग्य-स्टार:4/5

धनु राशि : इस सप्ताह मीडिया के क्षेत्र से जुड़े जातकों को उपलब्धि हासिल हो सकती है। इसके अलावा आपके पारिवारिक जीवन में भी सुधार आएगा। माता जी के साथ संबंध कुछ खराब चल रहे थे तो इस सप्ताह उसमें सुधार देखने को मिल सकता है। हालांकि आपको आर्थिक पक्ष के लिहाज से थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है। इस राशि के शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को शुभ परिणाम प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। साथ ही स्वास्थ्य भी उत्तम बना रहेगा। किसी परिवार वाले के साथ कोई मतभेद है, तो बात कर के उसे हल करने का प्रयत्न करें। विवाहित जातकों की जीवन में रोमांस और ख़ुशियाँ बनी रहेगी।

भाग्य-स्टार: 4.5/5

मकर राशि : मकर राशि के जातकों के लिए सप्ताह बेहद अनुकूल नहीं कहा जा सकता। इस दौरान आपकी वाणी में कठोरता आ सकती है। धन संचित करने के बारे में विचार करें अन्यथा भविष्य में आर्थिक संकट की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। लोगों के साथ बातचीत करते समय अपने शब्दों का विशेष ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन में भी सकारात्मक बदलाव आएँगे। आप अपने भाई बहनों के साथ क्वालिटी टाइम बताने में सफल रहेंगे। माता जी से खुलकर बातचीत करें। इस सप्ताह आपको कुछ मानसिक परेशानियां दिक्कत में डाल सकती हैं। विवाहित जातकों के लिए प्रेम के लिहाज़ से समय सामान्य रहेगा। जीवन-साथी के स्वभाव में बार-बार परिवर्तन आएगा। हालांकि इससे आपका रिश्ते इससे आपके रिश्ते पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा।

भाग्य-स्टार: 3/5

कुंभ राशि : इस सप्ताह आपके पारिवारिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आएँगे। साथ ही कोई मानसिक परेशानी से भी आप को निजात मिलेगी। इस राशि के नौकरीपेशा लोग और कारोबारी जातकों को इस सप्ताह संभलकर रहने की सलाह दी जाती है, अन्यथा आप को आर्थिक नुकसान हो सकता है। आर्थिक मामले को लेकर सावधान रहें। कोई भी निवेश करने से पहले जानकार लोगों से विचार-विमर्श अवश्य कर ले। इस सप्ताह आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या परेशान कर सकती है। ऐसे में ज्यादा तला-भुना और मसालेदार भोजन करने से परहेज करें। विवाहित जातकों के रिश्ते में टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में बात करते समय अपने शब्दों का विशेष ध्यान रखें।
भाग्य-स्टार: 4/5

मीन राशि : मीन राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना लें। स्वास्थ्य को लेकर भी सावधान रहें। अन्यथा परेशानी हो सकती है। विदेश से जुड़ा कारोबार करते हैं तो यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहेगा। पैसे कमाने के लिए गलत रास्ते ना चुनें, अन्यथा आने वाले वक्त में आपको परेशानियां भुगतनी पड़ सकती है। साथ ही बातचीत के दौरान अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। कार्य क्षेत्र में होने वाली राजनीति और बहस से आप जितना दूर रहें उतना आपके लिए शुभ रहेगा। वहीं विवाहित जातक इस सप्ताह अपने जीवन साथी के साथ खूबसूरत और क्वॉलिटी टाइम बिताने में कामयाब रहेंगे।

भाग्य-स्टार: 3.5/5

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फेंगशुई में बताए ये 5 उपाय कर सकते हैं गरीबी दूर, जानिये
2 प्रदोष व्रत के दिन करें इस विधि से पूजा, जानिये व्रत का महत्व और शुभ मुहूर्त
3 Horoscope Today, 26 September 2020: वृषभ वालों की सेहत रहेगी अच्छी, जानें बाकी राशि वालों का हाल
IPL 2020 LIVE
X