ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Sept. 7 – Sept. 13, 2020: वृषभ राशि वालों के जीवन में आएंगे उतार-चढ़ाव, तो सिंह वाले भक्ति में रहेंगे लीन; जानिये साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal: मीन राशि: मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह बेहद ही सूझ-बूझ से, कोई कदम उठाने की सलाह दी जाती है। इस समय लोग आपकी वाणी से प्रभावित होंगे।

weekly horoscope, september rashifal, weekly rashifal, saptahik rashifal, daily rashifalकुंभ राशि: यह सप्ताह कुंभ राशि के जातकों के लिए सर्वश्रेष्ठ रहने वाला है। इस सप्ताह आप मज़बूत स्थिति में नज़र आयेंगे।

Saptahik Rashifal: यहाँ पढ़िए 7 सितंबर से 13 सितंबर का अपना भविष्यफल और जानिए आने वाला सप्ताह  प्रत्येक राशि के जातकों के लिए क्या कुछ लेकर आने वाला है। इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज़ से जुड़ी सभी जानकारियाँ भी प्रदान की जा रही है। तो आइये बिना देर किये जानते हैं कि 7 सितंबर से 13 सितंबर का यह सप्ताह आपके लिए क्या कुछ लेकर आने वाला है। 

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए, यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। जहाँ एक तरफ आपके लिए करियर के लिहाज़ से यह समय शुभ साबित होगा, वहीं आप परिवार में भी सामंजस्य बिठाने में कामयाब रहेंगे। इस राशि के छात्रों के लिए भी यह समय शुभ साबित होगा। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है, जिससे आपकी मानसिक स्थिति अच्छी रहेगी। हाँ लेकिन गाड़ी चलाते समय सतर्क रहे और कोई कानून ना तोड़ें। प्रेम के लिहाज़ से यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। विवाहित जातक चाह कर भी अपने पार्टनर के साथ वक़्त नहीं बिता पाएंगे। हालाँकि इससे उनके प्यार में कोई कमी नहीं आएगी।

भाग्य स्टार- 4/5

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव के साथ, सामान्य फलदायी रहने वाला है। इस सप्ताह आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आएगा। हालाँकि आपको आर्थिक पक्ष से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले, ठीक से विचार कर लेने की सलाह दी जाती है। जो लोग विदेश में जाकर बसने की चाह रखते हैं, उन्हें इस दौरान शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। आर्थिक दृष्टि से खुद को मज़बूत करने के लिए आप थोड़े लोभी हो सकते हैं, जिसका सीधा असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ने के आसार हैं। सावधान रहे। प्रेम के लिहाज़ से सप्ताह अनुकूल रहेगा, विवाहित जातक अपने जीवनसाथी की रजामंदी से नया वाहन खरीद सकते हैं।

भाग्य स्टार-  3.5/5

मिथुन राशि: इस सप्ताह मिथुन राशि के साझेदारी में व्यवसाय करने वाले जातकों को सावधान रहने की सलाह दी जाती है, अन्यथा उन्हें व्यापार में घाटा उठाना पड़ सकता है। हालाँकि इस सप्ताह आपके भाई-बहनों से आपके रिश्ते में सुधार आयेगा, जिससे आपके माता-पिता को ख़ुशी महसूस होगी। हालाँकि अपनी भावनाओं पर काबू रखें, अन्यथा घर का यह माहौल बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ देरी की वजह से आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होने की आशंका है। प्यार के लिहाज़ से, जहाँ सिंगल लोगों को कोई ख़ास मिल सकता है, वहीं विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा।

भाग्य स्टार- 3/5

कर्क राशि: पेशेवर लिहाज़ से कर्क जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान आपका झुकाव ज़रूरतमंदों की मदद करने में होगा, जिससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। विदेशी संपर्कों से लाभ तो होगा लेकिन सलाह दी जाती है कि गलत संगति में पड़कर कोई गलत काम ना करें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा, जिससे आप अच्छे अंक हासिल करने में कामयाब रहेंगे। बात करें अगर प्यार की तो, यह सप्ताह आपके लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहने वाला है। हालाँकि विवाहित जातक अगर कोशिश करें तो, उनके लिए यह समय थोड़ा ठीक-ठाक बन सकता है।

भाग्य स्टार- 3.5/5

सिंह राशि:
इस सप्ताह आप भक्ति के रंग में डूबे रहने वाले हैं। सही दिशा में कोशिश की जाए तो, पिता के साथ चल रहे मनमुटाव को दूर भी किया जा सकता है। नौकरी के क्षेत्र में जहाँ आपको आपके सह-कर्मियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा, वहीं इस राशी के विद्यार्थियों को पढ़ाई में थोड़ा और ध्यान लगाने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह हो सके तो कोई भी निवेश करने से बचें, बहुत ज़रूरी हो तो किसी जानकार से उचित परामर्श लेने के बाद ही कोई कदम उठाए। प्यार के लिहाज़ से सिंह जातकों को मिश्रित परिणाम हासिल होंगे। शादीशुदा जातक इस सप्ताह अपने पार्टनर से समय ना मिल पाने की वजह से थोड़े दुखी रह सकते हैं।

भाग्य स्टार- 4/5

कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए यह सप्ताह उनके मानसिक तनाव में वृद्धि करा सकता है। आप बेवजह किसी वाद-विवाद में फँस सकते हैं। हालाँकि इस राशि के शोध कार्यों से जुड़े लोगों को इस सप्ताह शुभ फल प्राप्त होंगे। गुरुजनों के सहयोग से जहाँ आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, वहीं आपको परिवार के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों ना भूलने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में सफलता और पद्दोन्नति हासिल होने की प्रबल संभावना है। हालाँकि अत्यधिक ख़ुशी में कामों को अधूरा ना छोडें। प्यार के लिहाज़ से भी समय अनुकूल रहेगा, विवाहित जातकों के पार्टनर की सरकारी नौकरी आपके जीवन में ख़ुशियाँ बढ़ाने का काम करेंगी।

भाग्य स्टार- 4/5

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह काफी मिले-जुले रंग लेकर आएगा। जहाँ पारिवारिक कलह ख़त्म होने से आपको थोड़ी राहत मिलेगी, वहीं कोई अन्य समस्या आपका मानसिक तनाव बढ़ाने का काम करेगी। खुद को शांत रखने के लिए आप योग का सहारा ले सकते हैं।  अध्यात्म या ज्योतिष जैसे गूढ़ विषयों को समझने की चाह रखने वालों के लिए समय शुभ रहेगा। ऑफिस में केवल काम पर ध्यान दें, इससे आपकी पद्दोन्नति की संभावना प्रबल होगी। पढ़ाई में भी थोड़ी और मेहनत करें। प्यार की राह पर सतर्क रहने की आवश्यकता है। विवाहित जातक गलत बयानबाज़ी से बचें, अन्यथा आपका रिश्ता ख़राब हो सकता है।

भाग्य स्टार- 4/5

वृश्चिक राशि: यह सप्ताह वृश्चिक जातकों के लिए बेहतरीन रहने वाला है। जहाँ एक तरफ आपको किसी लंबी चली आ रही बीमारी से निजात मिलेगी, वहीं कार्यक्षेत्र पर भी आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। किसी कानूनी मामले में भी सफलता के संकेत हैं। व्यापार करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए यह समय अनुकूल साबित हो सकता है। मानसिक परेशानी का हल घर का कोई वरिष्ठ इंसान दे सकता है इसलिए उसके बारे में अधिक ना सोचें। प्रेम के लिहाज़ से बात करें तो, जहाँ इस समय सिंगल लोग मिंगल हो सकते हैं, वहीं विवाहित जातक भी इस सप्ताह अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक और क्वालिटी टाइम बिताएंगे। 

भाग्य स्टार- 4.5/5

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं, लेकिन आप अपने गुरु या मित्रों की मदद से इस परेशानी से उभर सकते हैं। कार्यक्षेत्र से जुड़ा कोई भी कदम बहुत ही सावधानी से उठाने की सलाह दी जाती है। साथ ही इस सप्ताह आपकी एकाग्रता भी अच्छी रहेगी और आप अपने शत्रुओं पर विजय भी हासिल कर सकेंगे। काम ले सिलसिले में यात्रा का योग बन सकता है, लेकिन स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। बेवजह की चिंता की वजह से स्वास्थ्य खराब हो सकता है, इसलिए शांति से काम लें। प्रेम के लिहाज़ से समय अनुकूल रहेगा। विवाहित जातक भी कार्यक्षेत्र में अपने साथी की सफलता से खुश रहेंगे।

भाग्य स्टार- 3.5/5

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए भी यह सप्ताह मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। परिवार में शांति का माहौल रहेगा। हालाँकि आर्थिक पक्ष पर आपको थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा। ख़र्चों और आय के बीच संतुलन नहीं बनाया तो, आपको तनाव हो सकता है। इस राशि के छात्रों का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। यूँ तो इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा, लेकिन फिर भी सलाह दी जाती है कि खुद के खान-पान का विशेष ध्यान रखें। कारोबार में सकारात्मक बदलाव आएगा और साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं तो, थोड़ा अधिक सावधान रहे। सिंगल जातकों के लिए जहाँ समय अनुकूल रहेगा, वहीं शादीशुदा लोगों को बहुत जतन के बाद प्यार नसीब होने की आशंका है।

भाग्य स्टार- 4/5

कुंभ राशि: यह सप्ताह कुंभ राशि के जातकों के लिए सर्वश्रेष्ठ रहने वाला है। इस सप्ताह आप मज़बूत स्थिति में नज़र आयेंगे। लोग आपसे अपनी परेशानियों का हल भी माँग सकते हैं। इस समय आप आर्थिक स्थिति को और मज़बूत बनाने के लिए निवेश के बारे में विचार कर सकते हैं। कारोबार के साथ-साथ शिक्षा के लिहाज़ से भी समय बेहद शुभ साबित हो सकता है। जहाँ एक तरफ इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, वहीं स्कूल या कॉलेज में किसी प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेंगे तो आपको उसमें भी सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है। ज़मीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला आपकी मदद से सुलझाया जा सकता है। प्यार के लिहाज़ से भी समय शुभ होगा। शादीशुदा लोगों के जीवन की परेशानियाँ भी दूर होंगी।

भाग्य स्टार- 4.5/5

मीन राशि: मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह बेहद ही सूझ-बूझ से, कोई कदम उठाने की सलाह दी जाती है। जहाँ इस समय लोग आपकी वाणी से प्रभावित होंगे, वहीं इस बात का ख़ास ख्याल रखने की सलाह दी जाती है कि आप कोई ऐसी बात ना बोलें जिससे किसी मानहानि होने की संभावना हो। आर्थिक पक्ष थोड़ी समस्या खड़ी कर सकता है, ऐसे में किसी समझदार इन्सान से सलाह लें। वाहन या प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो समय शुभ है, लेकिन माता जी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। विद्यार्थियों के लिए समय ठीक-ठाक रहेगा। प्यार के लिहाज़ से थोड़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है, बाकी विवाहित लोग अपने तर्क से अपने साथी को इम्प्रेस कर सकते हैं।

भाग्य स्टार- 3.5/5

Next Stories
1 Horoscope Today, 06 SEPTEMBER 2020: कुंभ और मीन राशि वालों के लिए आज है धनयोग, जानें कैसा रहेगा अन्य राशियों का हाल
2 जीवन के इन 5 रहस्यों का ज़िक्र किसी से ना करें, जानिये क्या कहती है चाणक्य नीति
3 ऐसे पूर्ण करें महालक्ष्मी व्रत, आर्थिक स्थिति सुधरने की है मान्यता, जानें विधि और कथा
ये पढ़ा क्या?
X