ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Sept. 21 – Sept. 27, 2020: मेष राशि से लेकर मीन राशि तक जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal : कुंभ राशि - कुंभ राशि के जातकों का ध्यान आध्यात्मिक बातों की तरफ अधिक रहने वाला है। कार्यक्षेत्र पर आप अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे।

weekly horoscope, september rashifal, weekly rashifalआइये जानते हैं कि 21 से 27 सितंबर का यह सप्ताह आपकी राशि के लिए क्या कुछ नया और ख़ास लेकर आने वाला है।

Saptahik Rashifal : यहाँ आप अपनी राशिनुसार जान सकते हैं 21 सितंबर से 27 सितंबर का अपना साप्ताहिक राशिफल। इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज़ से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रदान की जा रही है। तो आइये जानते हैं कि 21 से 27 सितंबर का यह सप्ताह आपकी राशि के लिए क्या कुछ नया और ख़ास लेकर आने वाला है।

मेष राशि : मेष राशि के लिए यह सप्ताह काफी शुभ रहने वाला है। अगर जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई व्यवसाय शुरू करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो, इस समय के दौरान उचित कदम उठाये जा सकते हैं। हालाँकि किसी बात के चलते मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है, लेकिन सूझबूझ से समस्या का हल निकाल लें तो सब बेहतर होगा। इस सप्ताह आपके पिता के साथ आपके संबंध बेहतर बनेंगे और छात्रों को भी सफलता मिलेगी। इसके अलावा कार्यक्षेत्र पर भी आपको सफलता मिलेगी और सामाजिक मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। इस राशि के शादीशुदा जातकों को अपने जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।

भाग्य-स्टार: 4.5/5

वृषभ राशि : वृषभ राशि के लिए इस सप्ताह कई परेशानियों का अंत होने की प्रबल संभावना है। इस सप्ताह आपको किसी लंबी चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। कोर्ट-कचहरी के भी मामले में सफलता मिल सकती है। हालाँकि इस राशि के व्यापारी जातकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। कोई भी फैसला लेने से पहले ठीक तरह से उस पर विचार कर लें। हालाँकि परिवार के लोगों के साथ आपका मतभेद हो सकता है। इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में अच्छी बढ़त मिलेगी और इस राशि के छात्रों को भी शुभ परिणाम हासिल होंगे। प्रेम के लिहाज़ से सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। विवाहित जातक अपने साथी के साथ कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं।

भाग्य-स्टार: 4/5

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह मिले-जुले परिणाम हासिल होंगे। जहाँ एक तरफ संतान पक्ष की तरफ से जीवन में कुछ समस्याएँ आ सकती हैं, वहीं किसी बीमारी से आपको इस सप्ताह छुटकारा भी मिल सकता है। दोस्तों का भरपूर साथ मिलेगा और मानसिक तनाव से भी आपको राहत मिलने के आसार हैं। इसके अलावा परिवार में सकारात्मक माहौल रहेगा। इस राशि के जो जातक साझेदारी में व्यवसाय करते हैं, उन्हें इस दौरान मुनाफ़ा होने की उम्मीद है। प्यार के लिहाज़ से समय थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहने की उम्मीद है। विवाहित जातकों का अपने साथी से कुछ मतभेद हो सकता है, लेकिन बात करके आप उसका हल भी निकाल सकते हैं।

भाग्य-स्टार: 3.5/5

कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ रहने वाला है। आपको पारिवारिक जीवन में अच्छे फल प्राप्त होंगे। हालाँकि धन-खर्च और माता के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र पर अगर कुछ मुश्किलें आती हैं तो आपको आपके जीवनसाथी से भरपूर सहयोग मिलेगा। आप अपनी माता जी के साथ काफी वक़्त बिताएंगे और आपके सुख-सुविधाओं में भी बढ़ोतरी देखी जा सकती है। प्रेम के लिहाज से भी समय शुभ रहेगा। विवाहित जातक अपने जीवनसाथी को खुश करने के लिए, कुछ नए तरीके आज़मा सकते हैं, जिससे आपका प्यार बढ़ेगा।

भाग्य-स्टार: 4/5

सिंह राशि : सिंह राशि के लोगों के लिए भी यह सप्ताह काफी अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। इस सप्ताह आपकी ऊर्जा शिखर पर होगी, जिससे आप कोई भी काम आसानी से कर पाने में कामयाब रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। माँ के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहे। इसके अलावा अगर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो उसके लिए भी समय उपयुक्त साबित हो सकता है। छोटे-भाई बहनों से आपके संबंध में सुधार आएगा। इसके अलावा मीडिया के क्षेत्र से ताल्लुक रखने वालों के लिए समय काफी शुभ रहने वाला है। हालाँकि प्यार के लिहाज़ से शादीशुदा जातकों को, अपने साथी से बात करते समय विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। आप उन्हें कुछ ऐसा बोलने से बचें, जिससे आपको बाद में परेशानी उठानी पड़ सकती है।

भाग्य-स्टार: 4/5

कन्या राशि : कन्या राशि के लोगों को इस सप्ताह आर्थिक पक्ष पर बहुत ही सोच-विचार कर कदम उठाने की सलाह दी जाती है। अपनी वाणी पर भी विशेष ध्यान दें, कुछ भी ऐसा ना बोल दें जो मर्यादा के खिलाफ हो और जिसका हर्जाना आपको बाद में भुगतना पड़े। इस राशि के कारोबारियों को मुनाफ़ा होने की संभावना है। खर्च अपने बजट के लिहाज़ से ही करें। इस राशि के छात्रों को भी इस सप्ताह शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं। किसी विषय में कोई दिक्कत आ रही हो तो परिवार से मदद अवश्य लें। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। शादीशुदा जातकों को इस समय अपने पार्टनर के साथ ज्यादा समय बिताने और एक-दूसरे को समझने की ज़रूरत है, अन्यथा रिश्ते में दरार आने की आशंका है।

भाग्य-स्टार: 3.5/5

तुला राशि : इस सप्ताह आपकी शारीरिक और मानसिक क्षमता में काफी बढ़ोतरी देखी जा सकती है। जिसके दम पर इस सप्ताह आप बड़े-से-बड़े काम को भी, बेहद आसानी से पूरा करने में कामयाब होंगे। हालाँकि आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। वरना इस समय आप किसी को कुछ ऐसा कह बैठेंगे, जिससे सामने वाले को बुरा लग सकता है। परिवार में किसी सदस्य की ख़राब तबियत आपको मानसिक तनाव देने का काम कर सकती है। ऐसे में सलाह दी जाती है शांति से काम लें। पढ़ाई में छात्रों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। प्यार के लिहाज़ से समय अनुकूल रहेगा। शादीशुदा जातक अपने जीवनसाथी के लिए कुछ नया करने का विचार कर सकते हैं।

भाग्य-स्टार: 3.5/5

वृश्चिक राशि : यह सप्ताह वृश्चिक जातकों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। जहाँ एक तरफ कारोबारी जातकों को मुनाफ़ा होने की संभावना है, वहीं लेन-देन के मामले में आपको बहुत सावधानी भी दिखानी पड़ेगी। स्वास्थ्य के लिहाज़ से समय अनुकूल रहेगा। कहीं निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो अकेले ही निवेश करें। टूर-एंड-ट्रेवल्स के बिज़नेस से ताल्लुक रखने वालों को भी लाभ मिलेगा। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी, लेकिन स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कोई एलर्जी आपको परेशान कर सकती है। प्यार के लिहाज़ से भी समय शुभ रहेगा। विवाहित जातक अपने पार्टनर के साथ यादगार और प्यार भरा समय व्यतीत करेंगे।

भाग्य-स्टार: 4/5

धनु राशि : धनु राशि के लोगों के जीवन में यदि कोई आर्थिक समस्या थी तो वो, इस दौरान दूर हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह शुभ परिणाम लेकर आ सकता है। साथ ही इस राशि के व्यापारी जातकों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। परिवार के लोग आपका भरपूर समर्थन करेंगे और आपको इस दौरान कहीं से धन लाभ होने की संभावना है। इसके अलावा आपको इस दौरान पदोन्नति भी मिल सकती है। भाई-बहनों के सहयोग से सप्ताह अच्छा रहने वाला है। प्रेम के लिए भी समय अच्छा रहेगा, वहीं विवाहित जातकों को सलाह दी जाती हैं कि अपने जीवनसाथी से कोई भी बात छुपाने से बचें।

भाग्य-स्टार: 4.5/5

मकर राशि : मकर राशि के जातकों के लिए भी समय काफी शुभ परिणाम लाएगा। कार्यक्षेत्र में आपको सफलता भी मिलेगी और आपकी प्रतिष्ठा में भी इज़ाफा होगा। छात्रों को भी इस समय शुभ फल की प्राप्ति होगी। पहले किये गए किसी निवेश से आपको लाभ मिलने की संभावना है। आप इस सप्ताह मानसिक और शारीरिक रूप से सशक्त नज़र आयेंगे। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह शुभ साबित होगा और आपको आर्थिक मजबूती भी मिलेगी। शादीशुदा जातक इस सप्ताह अपने पार्टनर को खुश करने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने देंगे। कुल-मिलाकर यह एक बेहतरीन सप्ताह साबित होगा।

भाग्य-स्टार: 4.5/5

कुंभ राशि : इस सप्ताह आपका ध्यान आध्यात्मिक बातों की तरफ अधिक रहने वाला है। कार्यक्षेत्र पर आप अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे। पारिवारिक लिहाज़ से भी समय अनुकूल रहेगा लेकिन अपने पिताजी के साथ बात करते समय अपने शब्दों का चयन बहुत भी सोच-समझकर करें। आपके भाई-बहनों की कोई सलाह आपको आर्थिक लाभ करा सकती है। हर बात को दिल से ना लगायें अन्यथा तनाव हो सकता है। इसके अलावा कारोबारी जातकों को अपने कर्मचारियों का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य का लिहाज़ रखें, अन्यथा कोई छोटी-बड़ी समस्या परेशान कर सकती है। नौकरी की तलाश में हैं तो शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। शादीशुदा जातक अपने पार्टनर की ख़ुशियों का ध्यान रखेंगे, जिससे रिश्ते में प्यार बढ़ेगा।

भाग्य-स्टार: 4/5

मीन राशि : मीन राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह मिले-जुले परिणाम लेकर आयेगा। इस सप्ताह नकारात्मक लोगों से दूरी बनाकर रहने में ही आपकी भलाई है। इस राशि के छात्रों के लिए समय काफ़ी अनुकूल रहेगा। हालाँकि परिवार में किसी सदस्य की ख़राब तबियत आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी, लेकिन यदि निवेश करना चाहते हैं तो किसी जानकार व्यक्ति से परामर्श लेने के बाद ही कोई कदम उठाए। कोई यात्रा करते हैं तो विशेष सावधानी बरतें। परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय बिताएंगे, लेकिन आपके जीवन में कुछ चुनौतियाँ भी आ सकती हैं जिसका आपको ध्यान रखना होगा। विवाहित जातक किसी रोमांटिक डेट पर जाने की योजना बना सकते हैं।

भाग्य-स्टार: 3/5

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, 20 SEPTEMBER 2020: मिथुन राशि की सुधरेगी आर्थिक दशा, लेकिन बढ़ जाएंगे खर्चे, जानिये अपनी राशि का हाल
2 सपने में दिखें ये 4 चीजें तो बढ़ सकती हैं घर में परेशानियां, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
3 वास्तु शास्त्र के इन उपायों से घर में आती है बरकत, आर्थिक स्थिति सुधरने की है मान्यता
IPL Records
X