ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Oct. 19 – Oct. 25, 2020: मेष और कुंभ राशि के जीवन में आएंगे उतार-चढ़ाव, कन्या वालों को मिलेगा मुनाफा

Weekly Rashifal : कुम्भ राशि : इस सप्ताह आपके जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति नजर आएगी। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

weekly horoscope, october rashifal, weekly rashifal,मकर राशि : इस सप्ताह नौकरी पेशा लोगों के लिए समय बेहतरीन जाएगा

Saptahik Rashifal : आने वाले सप्ताह का लेखा-जोखा लेकर एक बार फिर हम आपके सामने हाज़िर हैं। हमारे इस साप्ताहिक भविष्यफल विशेष में आप अपनी राशिनुसार जान सकते हैं 19 अक्टूबर से 25 अक्टूबर का अपना साप्ताहिक राशिफल। इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज़ से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रदान की जा रही है। तो आइये बिना देर किये जानते हैं कि 19 अक्टूबर से 25 अक्टूबर का यह सप्ताह, आपकी राशि के लिए क्या कुछ नया और ख़ास लेकर आने वाला है।

मेष राशि : मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। इस सप्ताह स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। साथ ही आपको विदेश से जुड़े कुछ कामों में रुकावट भी आ सकती है। इस सप्ताह धार्मिक कार्यों में आपका ज्यादा मन लगेगा। परिवार का भरपूर साथ मिलेगा। साथ ही इस सप्ताह आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। आपको अपने बड़े भाई-बहनों का भी समर्थन प्राप्त होगा। जीवन में मानसिक शांति के लिए आध्यात्म का सहारा ले सकते हैं। विवाहित जातकों को इस सप्ताह अपने दांपत्य जीवन में कुछ अनबन का सामना करना पड़ सकता है। शांति से मामले को समझें और समझाने का प्रयत्न करें।

भाग्य-स्टार: 4/5

वृषभ राशि : यदि जीवनसाथी से कोई पुराना मतभेद था तो वह इस सप्ताह दूर हो सकता है। हालांकि स्वास्थ्य और कार्यक्षेत्र से जुड़ी कुछ परेशानियाँ इस सप्ताह आपके सामने आ सकती हैं। कोई भी फैसला लेने से पहले घर के बड़े बुजुर्गों या वरिष्ठ लोगों से सलाह अवश्य लें। किसी से भी बात करते हुए अपनी मर्यादा का उल्लंघन बिल्कुल भी ना करें। कार्यक्षेत्र में मेहनत करें तो सफलता मिल सकती है। यह सप्ताह इस राशि के छात्र जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। इस राशि के व्यापारी जातकों को विशेषकर वह जो विदेश में व्यापार करते हैं उनके लिए समय अनुकूल रहेगा। विवाहित जातकों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। बस बेवजह गुस्सा करने से बचें।

भाग्य-स्टार: 4/5

मिथुन राशि : इस सप्ताह आपका गुस्सा आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है, इसलिए गुस्से पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य संबंधी कोई पुरानी समस्या फिर से आपको परेशान कर सकती है। इस सप्ताह मिथुन राशि के व्यापारी जातकों को व्यापार में अच्छी बढ़त मिलेगी। साझेदारी में व्यवसाय करते हैं तो साझेदार आपकी बात समझेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस सप्ताह आप का आत्मबल शिखर पर रहने वाला है जो आपको ढेरों उपलब्धियाँ दिलाएगा। विवाहित जातकों के लिए समय अनुकूल। हालांकि आपको अपने जीवन साथी के व्यवहार को समझने में थोड़ी मुश्किलें आ सकती हैं।

भाग्य-स्टार:3/5

कर्क राशि : इस सप्ताह जहां एक तरफ आपके प्रेम संबंधों में सुधार होगा, वहीं माता जी का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है। सलाह दी जाती है कि उनका उचित ध्यान रखें और जरूरत पड़ने पर तुरंत चिकित्सक से सलाह ले। जहां एक तरफ परिवार में विवाद हो सकता है, वहीं आपके विरोधी भी प्रबल होंगे। इन सब की वजह से आपको मानसिक तनाव में वृद्धि महसूस हो सकती है। इस पूरे सप्ताह आपको स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। कोई भी फैसला लेने से पहले उस पर शांति से विचार करें। प्रेम के लिहाज से भी समय ज्यादा अनुकूल नहीं कहा जा सकता। इस सप्ताह शादीशुदा जातकों के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर मतभेद हो सकते हैं।

भाग्य-स्टार: 3/5

सिंह राशि : सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ खास अनुकूल नहीं रहेगा। इस दौरान आपकी माँ को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आपके पारिवारिक जीवन में भी कुछ दिक्कतें आने की आशंका है। आपके खर्चे अधिक होंगे जिससे आपको मानसिक तनाव बढ़ सकता है। हालांकि इस राशि के विद्यार्थी छात्रों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। सेहत के लिए समय अनुकूल रहेगा। यदि साझेदारी में व्यापार करते हैं तो भी समय अनुकूल रहेगा। किसी भी यात्रा पर जाने से पहले ठीक तरीके से सोच समझ लें अन्यथा परेशानी हो सकती है। विवाहित जातकों के रिश्ते में अच्छे बदलाव आएँगे। आप गिले-शिकवे भूलकर एक दूसरे के नज़दीक आ सकते हैं।

भाग्य-स्टार: 3/5

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह उनके भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। आपकी बात करने की शैली से आपको मुनाफ़ा मिल सकता है। माता जी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, आपका मानसिक स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, ऐसे में आप अपने घर में साज-सज्जा से जुड़ा कुछ काम कर सकते हैं। इस सप्ताह आप प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं। विद्यार्थी जातकों के लिए समय अनुकूल। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अन्यथा शारीरिक समस्या परेशान कर सकती है। वहीं बात प्रेम की करें तो विवाहित जातकों के बीच मेल मिलाप अच्छा रहेगा।

भाग्य-स्टार: 3.5/5

तुला राशि : इस सप्ताह आपके घर में कोई मांगलिक कार्य होने की संभावना है। आपको भाई-बहनों का भरपूर समर्थन मिलेगा और आपके पराक्रम में वृद्धि आएगी। इस दौरान आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। आपके और आपकी माता जी के साथ संबंध में मज़बूती आएगी। हालांकि इस राशि के जातकों को पढ़ाई में रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। संतान पक्ष की तरफ से कोई कष्ट मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। इस सप्ताह आपको बाहर के लोगों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। प्यार के लिहाज़ से इस सप्ताह उतार-चढ़ाव जीवन में आ सकते हैं। कोशिश करें अपने जीवनसाथी पर हद से ज्यादा अधिकार ना जमाएं। अन्यथा रिश्ते में दूरियाँ आ सकती हैं।
भाग्य-स्टार: 4/5

वृश्चिक राशि : इस सप्ताह आपको अपने भावनाओं पर काबू रखने की सलाह दी जाती है। आप धन की बचत करने में सफल रहेंगे। पारिवारिक रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहने की संभावना है। छोटे भाई-बहनों से भरपूर मदद मिलेगी। आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, और इस यात्रा से आपको लाभ भी मिलेगा। माता जी का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। इस दौरान आप की फ़िज़ूलखर्ची ज्यादा होने की वजह से आपका काफी धन खर्च हो सकता है। सट्टेबाज़ी के लिए समय अच्छा है लेकिन सलाह दी जाती है कि इन सब गतिविधियों से दूरी बना कर रहे। प्रेम के लिहाज़ से समय अच्छा है, बस रिश्ते के बीच में अहम ना आने दे।

भाग्य-स्टार: 3.5/5

धनु राशि : इस सप्ताह आप सुख-सुविधाओं में लिप्त रहेंगे, जिससे आपके ख़र्चों में अप्रत्याशित वृद्धि होने की संभावना है। कोर्ट कचहरी का कोई काम मोटा पैसा खर्च करा सकता है। किसी यात्रा पर जाएं तो सभी दस्तावेज़ ध्यान से साथ रख लें। इस सप्ताह स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। हालांकि परिवार हर घड़ी आपके साथ नजर आएगा। कार्य में सफलता और अच्छे परिणाम चाहिए तो प्रयासों में कमी बिल्कुल ना आने दे। भाई बहनों का भरपूर साथ मिलेगा। व्यापारी जातकों को इस सप्ताह वृद्धि होने की संभावना है। कोई काम रुका हुआ था तो इस सप्ताह पुनः शुरू हो सकता है। प्रेम के लिहाज़ से बात करें तो, अपने साथी पर गुस्सा करने के बजाय उन्हें समझने का प्रयास करें।

भाग्य-स्टार: 3/5

मकर राशि : इस सप्ताह नौकरी पेशा लोगों के लिए समय बेहतरीन जाएगा। बड़े भाई बहनों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। इसके अलावा कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारी भी आपका साथ देंगे और आपके काम को सराहेंगे स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है, अन्यथा सर्दी, जुखाम, बुखार, इत्यादि आपको परेशान कर सकता है। इस दौरान आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे। ऐसे में सतर्क रहें और कोई भी गलत काम करने से बचें। इस सप्ताह आर्थिक पक्ष के लिहाज से आपके लिए बेहद अनुकूल समय रहने वाला है। कार्य क्षेत्र में लाभ मिलेगा। अपने पुराने बिल और लोन को आसानी से चुका सकेंगे। शादीशुदा जातकों को संबंध में निखार लाना है तो उन्हें अपने व्यवहार में कुछ बदलाव करने होंगे।

भाग्य-स्टार: 3.5/5

कुम्भ राशि : इस सप्ताह आपके जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति नजर आएगी। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। हालांकि गुप्त स्रोतों से धन लाभ आप के नुकसान को फायदे में बदलने का काम करेगा। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र पर वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध अच्छे बनाकर चलें। इस राशि के व्यापारी जातकों को भी इस सप्ताह कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती है। अगर कोई नया काम शुरू करने वाले थे तो उसमें भी रूकावट आ सकती है। यात्रा का प्लान रद्द हो सकता है। आर्थिक ख़र्चों के मद्देनज़र बजट बना लें तो ज्यादा उचित रहेगा। विवाहित जातकों के जीवन में जीवन साथी के साथ अच्छा मेल मिलाप रहेगा।

भाग्य-स्टार: 3.5/5

मीन राशि : इस सप्ताह मीन राशि के जातकों का ध्यान आध्यात्मिक बातों की तरफ ज्यादा लगेगा। कहीं से आपको अचानक से धन लाभ होने की संभावना है। इस राशि के छात्रों को सफलता प्राप्त होगी। भाई बहनों से किसी बात के चलते मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। नौकरी की तलाश में जुटे जातकों को इस सप्ताह शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। कोर्ट कचहरी के मामलों में मोटा पैसा खर्च होगा। आपके पिता को कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। इसके अलावा बात प्रेम के लिहाज़ से करें तो विवाहित जातकों को दांपत्य जीवन में अच्छे फल प्राप्त करने के लिए जीवन से अहम को दूर रखने की सलाह दी जाती है।

भाग्य-स्टार:3.5/5

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Navaratri Kalash Sthapana 2020 Puja Vidhi: इस शुभ मुहूर्त में करें कलश स्थापना, जानें पूजा विधि
2 Navaratri Kalash Sthapana 2020 Date, Timings: क्यों की जाती है कलश स्थापना? जानिये महत्व और शुभ मुहूर्त
3 Navratri Bhajan, Aarti, Bhakti Songs: इन आरती और भजनों के साथ करें नवरात्र में देवी की उपासना
IPL 2020 LIVE
X