ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Oct. 12 – Oct. 18, 2020: इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों को नौकरी मिलने के हैं आसार, जानिये कैसा रहेगा आपके लिए नया सप्ताह

Weekly Rashifal : कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ईमानदारी और सोच समझकर चलने के लिए होगा।

weekly horoscope, october rashifal, weekly rashifal, rashifal saptahikवृश्चिक राशि : इस सप्ताह आपको कठिन परिश्रम करना पड़ेगा और तभी आपको भाग्य का साथ प्राप्त होगा

Saptahik Rashifal : इस साप्ताहिक भविष्यफल विशेष में आप अपनी राशिनुसार जान सकते हैं 12 अक्टूबर से 18 अक्टूबर का अपना साप्ताहिक राशिफल। इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज़ से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रदान की जा रही है। तो आइये बिना देर किये जानते हैं कि 12 अक्टूबर से 18 अक्टूबर का यह सप्ताह, आपकी राशि के लिए क्या कुछ नया और ख़ास लेकर आने वाला है।

मेष राशि : इस सप्ताह आप अपने सुख-सुविधाओं पर कुछ खर्च कर सकते हैं। हालाँकि पहले बजट बना लें अन्यथा फ़िज़ूलखर्ची हो सकती है। माता जी के साथ संबंध सुधरेंगे जिससे पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। छात्रों को पढ़ाई में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। किसी बीमारी से आपको इस सप्ताह निजात मिल सकता है। दुश्मन दोस्त बनेंगे। साझेदारी में व्यापार करते हैं तो अपने पार्टनर से बात करें अन्यथा ग़लतफ़हमियाँ पनप सकती हैं। वाणी और गुस्से पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। विवाहित जातकों को इस सप्ताह सावधान रहने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपके और आपके साथी के बीच कुछ अनचाहे विवाद खड़े हो सकते हैं।

भाग्य-स्टार: 3.5 /5

वृषभ राशि : इस सप्ताह आपको काम को सफलतापूर्वक खत्म करने या पूरा करने के लिए ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा पारिवारिक जीवन में भाई बहनों के साथ भी आपके कुछ मतभेद हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। शिक्षा से जुड़े जातक इस सप्ताह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी इसके अलावा इस राशि के कारोबारी जातकों को भी इस सप्ताह शुभ परिणाम हासिल होंगे। नौकरी पेशा लोगों को सहकर्मियों का साथ मिलेगा। हालांकि आपको आर्थिक पक्ष को लेकर थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है। विवाहित जातक इस सप्ताह अपने पार्टनर के साथ घूमने किसी पर ट्रिप पर जा सकते हैं।

भाग्य-स्टार: 4/5

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह आर्थिक पक्ष में मज़बूती मिलेगी। हालांकि सामाजिक या पारिवारिक मंच पर बात करते समय आपको बेहद सोच समझकर अपने शब्द चुनने की सलाह दी जाती है। इस राशि के प्रारंभिक शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा। इसके अलावा कार्यक्षेत्र में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अगर आप अपने शौक को अपने व्यवसाय में बदलना चाहते हैं तो उसके लिए यह समय बेहद अनुकूल साबित हो सकता है। यात्रा करने से बचें। प्रेम के लिहाज से समय सामान्य रहेगा। विवाहित जातकों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं।

भाग्य-स्टार:3.5/5

कर्क राशि : इस सप्ताह आपको आपके स्वास्थ्य में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। साथ ही अगर आप नौकरी ढूंढ रहे हैं तो उसमें भी आपको शुभ परिणाम हासिल हो सकते हैं। अतीत में कुछ फ़ैसलों के अच्छे परिणाम आपको इस सप्ताह मिल सकते हैं। धन से जुड़े मामलों को लेकर पूरी सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है अन्यथा फ़िज़ूलखर्ची होने की संभावना है। छोटे भाई बहनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। इसके अलावा आपको इस सप्ताह प्रॉपर्टी से जुड़े लेन-देन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम के लिहाज से भी समय सावधानी से चलने का है। दांपत्य जीवन में आ रही किसी भी परेशानी के बारे में अपने पार्टनर से बात करें।

भाग्य-स्टार: 3/5

सिंह राशि : इस सप्ताह कोई भी आर्थिक फैसला लेने से पहले लोगों से सलाह अवश्य लें। कारोबारी जातकों को इस सप्ताह लाभ मिलने की संभावना है। इसके अलावा कोई भी बड़ा फैसला इस सप्ताह टाल सकते हैं तो टाल दें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। निवेश के बारे में विचार कर रहे हैं तो भी इस सप्ताह रुकने की सलाह दी जाती है। कार्यक्षेत्र में आपको उन्नति मिलेगी। इस राशि के छात्रों के लिए भी यह समय अनुकूल साबित हो सकता है। कोई समस्या है तो गुरुजनों या दोस्तों से मदद अवश्य लें। प्रेम के लिहाज से समय सोच समझकर चलने का है। विवाहित जातकों को इस समय अपने पार्टनर को समझने के लिए सलाह दी जाती है।

भाग्य-स्टार: 4/5

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ईमानदारी और सोच समझकर चलने के लिए होगा। धन से जुड़े मामलों में सावधान रहने की सलाह दी जाती है। अगर धन से जुड़ा कोई बड़ा लेन-देन कर रहे हैं तो आसपास ईमानदार लोगों को अवश्य रखें। विदेश से जुड़ा व्यापार करने वालों के लिए समय शुभ साबित होगा। स्वास्थ्य को बेहतर और और उत्तम बनाने के लिए आप योग और ध्यान का सहारा ले सकते हैं। इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा पानी पियें। पारिवारिक जीवन के लिहाज से समय अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आपके खर्च बढ़ सकते हैं। निवेश का विचार है तो इस सप्ताह आप निवेश कर सकते हैं। विवाहित जातक इस सप्ताह अपने जीवन साथी के साथ मिलकर कुछ रचनात्मक करने का विचार बना सकते हैं।

भाग्य-स्टार:4.5/5

तुला राशि : इस सप्ताह आपको पिछले समय में किये गए कार्यों के शुभ परिणाम हासिल हो सकते हैं। आपके आसपास के लोग आपसे प्रभावित होंगे। इस दौरान आपको कोई नयी नौकरी मिल सकती है। पारिवारिक लिहाज़ से भी समय अनुकूल रहेगा। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। भाई-बहनों के साथ व्यापार शुरू कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको उत्तम स्वास्थ्य का साथ प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र पर सावधान रहने की सलाह दी जाती है। हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। विवाहित जातकों के साथी को कार्यक्षेत्र पर कुछ दिक्कतें हो सकती हैं, ऐसे में उन्हें समझने की कोशिश करें।

भाग्य-स्टार: 4/5

वृश्चिक राशि : इस सप्ताह आपको कठिन परिश्रम करना पड़ेगा और तभी आपको भाग्य का साथ प्राप्त होगा। कुछ जातक धार्मिक यात्रा पर जा सकते है। जहां एक तरफ कार्यक्षेत्र पर आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे, वहीं आपको कुछ मानसिक चिंताएं भी परेशान कर सकती हैं। परिवार में कुछ तनातनी की स्थिति पैदा हो सकती है। बेरोजगार जातकों को इस सप्ताह नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है। व्यवसाय के क्षेत्र से जातकों को भी लाभ मिलेगा। हालांकि लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां परेशान कर सकती हैं। प्यार के लिहाज से भी सप्ताह मिला-जुला रहेगा। रोमांस करने के मौके मिलेंगे साथ ही आर्थिक मुद्दे को लेकर कुछ मतभेद भी हो सकता है।

भाग्य-स्टार: 3/5

धनु राशि : इस सप्ताह आपको नकारात्मक लोगों से दूरी बनाए रखने की सलाह दी जाती है। इस राशि के जो जातक शोध कार्यों में लिप्त है उन्हें सफलता मिलेगी। अगर पिताजी से कोई विवाद चल रहा था तो इस सप्ताह वह भी दूर हो सकता है। इस दौरान आप कार्यक्षेत्र या व्यवसाय में अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे जिसका आपको शुभ परिणाम भी हासिल होगा। इसके अलावा कुछ जातकों को आर्थिक लाभ मिलने की भी प्रबल संभावना है। कार्यक्षेत्र से जुड़े जातकों को इस सप्ताह तबादला या स्थानांतरण मिल सकता है। कुछ लोग पार्टनर-शिप में व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से भी समय अनुकूल रहेगा। प्यार के लिए समय अनुकूल रहेगा। विवाहित जातकों को जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा जो मुश्किल कामों को भी आसान बना देगा।

भाग्य-स्टार: 4/5

मकर राशि : इस सप्ताह आपको अपने जीवनसाथी के विषय में कुछ चिंताएं हो सकती हैं। हालांकि कारोबारी जातकों को अज्ञात स्रोतों से कुछ मुनाफ़ा भी प्राप्त होगा। गूढ़ विषयों को जानने की इच्छा रखने वाले छात्रों को इस सप्ताह जिज्ञासा में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। हालांकि अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आपको सलाह दी जाती है। यदि आप कोई रचनात्मक कार्य को अपना व्यवसाय बनाने के बारे में विचार कर रहे हैं उसके लिए यह समय अनुकूल साबित हो सकता है। इस दौरान अपने प्रतिद्वंद्वियों पर भी विजय प्राप्त करेंगे। सरकारी क्षेत्रों से लाभ प्राप्त होगा। साथ ही पिता के साथ भी रिश्ते सुधरेंगे। विवाहित जातकों को इस सप्ताह छोटी मोटी नोक-झोंक हो सकती है। हालांकि इसका आपके रिश्ते पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा।

भाग्य-स्टार: 4/5

कुम्भ राशि : इस सप्ताह स्वास्थ्य में सकारात्मक परिवर्तन मिलेंगे। साझेदारी में व्यवसाय करते हैं तो पार्टनर के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। बात करके उसको सुलझाने की सलाह दी जाती है। आवेश में आकर कोई फैसला ना लें अन्यथा दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में अच्छे बदलाव आएँगे। आप अपने पिता के साथ बेहतरीन वक्त साझा करेंगे। यात्राओं के लिए समय अनुकूल। कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले अपने पिता या पितातुल्य लोगों से सलाह मशवरा अवश्य लें। कार्य क्षेत्र में लोग आपके विचारों से प्रभावित होंगे। विवाहित जातक अपने पार्टनर को कोई सरप्राइज दे सकते हैं। जिससे उनके दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी।

भाग्य-स्टार:4/5

मीन राशि : मीन राशि के छात्र जातकों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा आप अपनी बौद्धिक क्षमता से अपने गुरुजनों और सहपाठियों को प्रभावित करेंगे। स्वास्थ्य में भी सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। कारोबारियों को सफलता प्राप्त होगी। इस सप्ताह आप व्यवसाय या कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्राओं पर जा सकते हैं और इन यात्राओं से आपको लाभ भी मिलेगा। पार्टनर-शिप में व्यापार करते हैं तो समय थोड़ा प्रतिकूल साबित हो सकता है। माता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इसके अलावा नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो अभी के लिए यह विचार त्याग दें। इसके अलावा प्रेम के समय ठीक-ठाक रहेगा। आप अपने साथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

भाग्य-स्टार:3.5/5

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, 11 October 2020: बेहतर जिंदगी जीने के लिए अपनी सेहत व व्‍यक्तित्व में सुधार लाएं
2 Vastu Tips : इन 4 पेड़-पौधों को घर में रखने से घर में नहीं टिकता पैसा, जानिये क्या कहता है वास्तु शास्त्र
3 गरीबी दूर करने के लिए कारगर माना जाता है परम एकादशी व्रत, जानें व्रत कथा
ये पढ़ा क्या?
X