ताज़ा खबर
 

इस सप्ताह 4 राशि वालों को करियर में मिलेगी शानदार सफलता, इन्हें रहना होगा सतर्क

कुंभ राशि के छात्रों के लिए, सप्ताह सबसे अधिक उत्तम रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपकी बौद्धिक क्षमता का विकास होगा, जिससे छात्र हर प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए सफलता अर्जित करने में कामयाब होंगे।

Weekly Horoscope in hindi, Weekly rashifal, Weekly Horoscope 20 july to 26 july, today horoscopeवृश्चिक: करियर और कार्यक्षेत्र के लिए समय उत्तम रहेगा। आपको इस दौरान शोध कार्यों में भरपूर सफलता मिलेगी

मेष: कार्यक्षेत्र और निजी जीवन में, अपने सभी कार्यों को पूरा करने के लिए समय उत्तम रहेगा। यदि आप कोई नया प्रोजेक्ट या निवेश करने का सोच रहे हैं तो, उसमें सफलता मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा, वहीं भाई-बहनों के साथ भी संबंध बेहतर होंगे। हालांकि आप इस दौरान अपनी सुख-सुविधाओं पर, जमकर खर्च करते दिखाई देंगे। जिसके चलते आपके ऊपर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ सकता है। इसलिए अपने धन को संचय करना ही, आपके लिए बेहतर रहेगा। दांपत्य जातकों को, संतान से जुड़ी कुछ समस्याओं होने की आशंका है। प्रेम संबंधों में भी थोड़ा सावधान रहें। लेकिन यदि आप शादीशुदा हैं तो, आपके लिए ये सप्ताह शुभ ही रहेगा।

भाग्य स्टार- 3.5/5

वृषभ: यह सप्ताह वृषभ राशि के जातकों के जीवन में, कई चुनौतियाँ लेकर आएगा। आर्थिक मामलों में हर प्रकार के लेन-देन को करते समय भी आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा हानि संभव है। पारिवारिक जीवन में कुछ प्रतिकूल स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं, जिसके चलते माता-पिता से आपका विचारों का मतभेद दिखाई देगा। इससे आपकी छवि प्रभावित होगी। हालांकि कार्य क्षेत्र पर आपके पराक्रम में वृद्धि, जिससे आप अपने विरोधियों को परास्त करने में सफल होंगे। दंपत्ति जातकों को भी संतान पक्ष से, किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होने के योग बनेंगे। प्रेमी जातक इस अवधि के दौरान, अपने प्रियतम के साथ सुंदर समय व्यतीत कर सकते हैं। वहीं वैवाहिक जातकों के लिए भी यह सप्ताह, सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा।

भाग्य स्टार- 2.5/5

मिथुन: इस सप्ताह आपके जीवन में स्वास्थ्य से जुड़े, कई सकारात्मक परिवर्तन दिखाई देंगे। जिससे यदि आप किसी भी तरह की बीमारी से परेशान थे तो, उससे आपको निजात मिल सकेगी। आप खुद को दुरुस्त बनाने के लिए योग, व्यायाम और अच्छी दिनचर्या का सहारा भी ले सकते हैं। इसके परिणामस्वरूप, आपका आत्मविश्वास और आध्यात्मिकता की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा। वाणी में मधुरता आएगी, जिससे सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कई निर्णय लेते समय आप अपने करीबी लोग या बड़ों की सलाह भी लेंगे। हालांकि पारिवारिक जीवन में, धन से जुड़ी कुछ परेशानियां उत्पन्न होने की आशंका है। प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह, बेहतरीन रहने वाला है। परंतु वैवाहिक जातकों को, इस समय सामान्य ही फलों की प्राप्ति होगी।

भाग्य स्टार- 3/5

कर्क: कर्क राशि के जातकों के लिए, जुलाई का ये सप्ताह थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। ऐसे में आपको अपने जीवन के हर क्षेत्र में विशेष सावधानी बरतनी होगी। खासतौर से धन से जुड़े मामलों को लेकर, आपका परिवार के किसी सदस्य के साथ विवाद संभव है। ऐसे में पारिवारिक शांति बनाए रखने के लिए, हर स्थिति में खुद पर नियंत्रण रखें। वो जातक जो विदेश जाने की सोच रहे थे, उनके लिए समय अनुकूल रहेगा। साथ ही विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे छात्रों को भी, इस अवधि में कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। प्रेम की बात करें तो, प्रेमी जातकों को इस दौरान अपने प्रियतम के क्रोध के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परंतु वैवाहिक जातकों को इस समय, अपने साथी से भरपूर प्रेम और सहयोग मिलने की संभावना है।

भाग्य स्टार- 2/5

सिंह: यह समय आपको विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति दिलाएगा, जिससे आपको हर काम को पूरा करने करते हुए अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। व्यापारी जातकों के लिए भी समय उत्तम रहेगा। पारिवारिक जीवन में आप बेहतर संतुलन बनाने में सफल होंगे। इससे आपके माता-पिता आप से खुश दिखाई देंगे और आपको उनसे सहयोग मिलेगा। उनका ये सहयोग ही आपको, हर मुश्किलों से निकालने में मददगार साबित होगा। भाई-बहन भी सहयोग करेंगे। हालांकि इस पूरे ही सप्ताह आपको, किसी पर भी आँख मूंदकर विश्वास करने से बचने की सबसे अधिक जरूरत होगी। प्रेम संबंधों में भी इस सप्ताह आपको, अपने प्रेमी का भरपूर सहयोग मिलेगा। परंतु शादीशुदा जातकों को अभी, थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता होगी।

भाग्य स्टार- 3/5

कन्या: कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्ति के लिए समय शुभ रहेगा। क्योंकि कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह, बेहतर फल मिलने की संभावना है। नौकरी पेशा जातकों को, अपने सहकर्मियों का साथ मिलेगा। साथ ही समाज में भी आपको, मान-सम्मान की प्राप्ति होने के योग बनेंगे। किसी करीबी मित्र से अच्छा मुनाफ़ा मिलने की संभावना है। वहीं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए भी, ये अवधि उत्तम रहने वाली है। हालांकि आपको इस समय हर उस व्यक्ति से दूरी बनाने की जरूरत होगी, जो आपके खिलाफ जाकर बातें करता हो, अन्यथा आपकी छवि को हानि पहुंच सकती है। साथ ही आपको कोई भी निर्णय लेते समय, विशेष सोच-विचार करना होगा। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह सामान्य ही रहेगा, परंतु वैवाहिक जातकों को इस समय बेहतर परिणामों की प्राप्ति होने के योग बनेंगे।

भाग्य स्टार- 3.5/5

तुला: तुला राशि के जातकों के लिए समय काफी सुखद रहेगा, क्योंकि इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा। जिससे आपके जीवन में आ रही, हर परेशानी दूर हो सकेगी। कारोबारियों की आमदनी में बढ़ोतरी होगी। साथ ही पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बिठाने में, आप पूरी तरह सफल रहेंगे, जिससे पिता का भरपूर सहयोग मिल सकेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो, उनके लिए यह समय उत्तम रहने वाला है। क्योंकि उन्हें अपना अच्छा प्रदर्शन करने में, अपने शिक्षकों की संभव मदद मिल सकेगी। हालांकि आपको अपने बेवजह के ख़र्चों पर लगाम लगाने की भी जरूरत, इस समय पड़ सकती है। प्रेम संबंधों के लिए समय सामान्य से बेहतर रहने की संभावना है। परंतु वैवाहिक जातकों को इस दौरान, अपने जीवन साथी के गुस्से से कुछ परेशानी होगी।

भाग्य स्टार- 3.5/5

वृश्चिक: करियर और कार्यक्षेत्र के लिए समय उत्तम रहेगा। आपको इस दौरान शोध कार्यों में भरपूर सफलता मिलेगी। धन से जुड़े मामलों को लेकर, थोड़ा सतर्क रहें और जितना संभव हो अपने धन को संचय करें। स्वास्थ्य जीवन के लिए योग और व्यायाम, आपकी सेहत में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा। पारिवारिक जीवन में समानता बनेगी, जिससे आपके पिता के साथ आपके संबंध भी बेहतर होंगे। आप इस दौरान अपने परिवार या किसी करीबी के साथ, धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान भी कर सकते हैं। कुछ जातकों के घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना है। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह बेहतर रहेगा। वहीं वैवाहिक जातकों को भी, इस दौरान शुभ फलों की प्राप्ति होने की संभावना है।

भाग्य स्टार- 4/5

धनु: पारिवारिक जीवन के लिए समय उत्तम रहेगा। आप इस दौरान घर के किसी भी सदस्य के साथ मिलकर, किसी नए व्यापार की शुरुआत करने का विचार बना सकते हैं। दांपत्य जीवन में भी सकारात्मकता आएगी। वहीं नौकरीपेशा लोग, अपने कार्य कौशल में सुधार करते दिखाई देंगे। ये समय आपको कल्पना की दुनिया से बाहर निकलकर, वास्तविकता के धरातल पर काम करने के लिए प्रेरित करेगा। जिससे आप कई धर्म-कर्म के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा भी ले सकेंगे। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह, सामान्य से थोड़ा कम बेहतर रहेगा। वहीं शादीशुदा जातकों को भी अपने जीवन में, कुछ अलगाव की स्थितियों से दो-चार होना पड़ सकता है।

भाग्य स्टार- 3/5

मकर: यह सप्ताह आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगा, क्योंकि इस दौरान आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। छात्रों को हर प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना अधिक है। व्यापारी जातक भी अलग-अलग स्रोतों से, अच्छा मुनाफ़ा अर्जित करते दिखाई देंगे। इस समय आप खुद को मानसिक रूप से बहुत मजबूत पाएंगे, जिसके चलते आप कई बड़े निर्णय लेने में सक्षम होंगे। प्रेमी जातकों के लिए भी सप्ताह, सुंदर रहने वाला है। हालांकि वैवाहिक जातकों को, अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने देने की जरूरत होगी।

भाग्य स्टार- 3.5/5

कुंभ: कुंभ राशि के छात्रों के लिए, सप्ताह सबसे अधिक उत्तम रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपकी बौद्धिक क्षमता का विकास होगा, जिससे छात्र हर प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए सफलता अर्जित करने में कामयाब होंगे। हालांकि दांपत्य जातकों को अपनी संतान को लेकर, कुछ मानसिक चिंताएं परेशान कर सकती है। ऐसे में उनके साथ वक्त बिताना और उनके विचारों को समझना आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य जीवन पर भी इस समय, अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी। कार्य क्षेत्र पर विरोधी आपके खिलाफ कार्य करेंगे, परंतु आप उन्हें परास्त करने में सफल होंगे। प्रेमी जातकों के लिए भी सप्ताह थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है, लेकिन वैवाहिक जातकों के लिए समय बेहतरीन ही रहेगा।

भाग्य स्टार- 2.5/5

मीन: पारिवारिक जीवन में जुलाई का यह सप्ताह, कुछ समस्या लेकर आएगा। जिससे घर के सदस्यों के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर भी, मतभेद की स्थिति स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसका नकारात्मक प्रभाव आपके मानसिक तनाव में वृद्धि करेगा। ऐसे में हर स्थिति में खुद को शांत रखना ही, आपके लिए सबसे अधिक उत्तम रहेगा। मां की सेहत में भी गिरावट आने की आशंका है। हालांकि विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम रहेगा। क्योंकि उन्हें अपने शिक्षकों और परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिससे वो अपना बेहतर प्रदर्शन देने में सफल रहेंगे। प्रेम संबंधों में प्रेमी जातक इस सप्ताह, प्यार का आनंद लेते दिखाई देंगे। वहीं वैवाहिक जातकों के लिए भी, समय ठीक-ठाक ही रहने की संभावना है।

भाग्य स्टार- 2.5/5

‘मेष से लेकर कन्या वालों का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें’

तुला से लेकर मीन राशि वालों का आज का राशिफल यहां जानिए’

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sawan Shivratri 2020 Jal Date, Timings: आज है शिवरात्रि, जानिए किस शुभ मुहूर्त में करें शिव का जलाभिषेक
2 Sawan Shivratri 2020 Date, Timings: सावन शिवरात्रि क्यों मानी गई है खास, जानिए शिव पूजा की विधि और मुहूर्त
3 Chanakya Niti: मैनेजमेंट में पुरुषों से आगे होती हैं महिलाएं, इन चीजों में भी पुरुषों पर पड़ती हैं भारी
IPL 2020 LIVE
X