scorecardresearch

Weekly Horoscope, Jan. 24 – Jan. 30, 2022: शनि हुए अस्त और शुक्र देव होंगे मार्गी, नए सप्ताह में जानें किसकी चमकेगी किस्मत, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal : इस सप्ताह शुक्र देव मार्गी होने जा रहे हैं, जिससे कुछ राशि वालों को इस सप्ताह भाग्य का साथ मिल सकता है। आइए जानते हैं सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

religion, weekly horoscope
जानिए, इस सप्ताह किन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ- (जनसत्ता)

Saptahik Rashifal : इस साप्ताहिक भविष्यफल विशेष में आप अपनी राशिनुसार जान सकते हैं 24 जनवरी से 30 जनवरी का अपना साप्ताहिक राशिफल। इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की जा रही है। यह सप्ताह वैसे भी कुछ खास है क्योंकि आयु प्रदाता और कर्मफल दाता शनि देव 22 जनवरी को अस्त हो चुके हैं। साथ ही धन और वैभव के दाता शुक्र देव 29 जनवरी को मार्गी होने जा रहे हैं। तो आइये बिना देर किये जानते हैं कि 24 जनवरी से 30 जनवरी का यह सप्ताह, आपकी राशि के लिए क्या कुछ नया और ख़ास लेकर आने वाला है।

मेष: इस राशि वालों की गोचर कुंडली में  बृहस्पति ग्यारहवें भाव में मौजूद है और पांचवें भाव के स्वामी आपके दसवें भाव में स्थित है इसलिए इस अवधि में आप अपने घरेलू कार्यों के साथ-साथ, कई सामाजिक कार्य में भी अधिक बढ़-चढ़कर भाग लेंगे और परिजनों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर भी जाने का प्लान कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी इस सप्ताह आपको शुभ फल प्राप्त होने की प्रबल संभावना बनती नजर आ रही है। हालांकि सलाह दी जाती है कि, कुछ भी नया या अलग कर रहे हैं तो सावधान रहें। प्रेम जीवन के लिहाज से बात करें तो जहां प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है।

वृष: वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। जहां कार्यक्षेत्र में आपके काम को पहचान और सराहना मिलेगी वहीं, स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय थोड़ा दिक्कत भरा रह सकता है। आर्थिक स्थिति की बात करें तो इस सप्ताह आप अच्छा मुनाफ़ा कमाएंगे। पारिवारिक जीवन के लिहाज से भी समय बेहद शानदार रहने वाला है। खाली समय में कार्यक्षेत्र पर आपका इस सप्ताह, अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देखना, आपके वरिष्ठ अधिकारियों को नापसंद आ सकता है। इससे उनके सामने आपकी छवि भी प्रभावित होगी। यदि आप प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको इस पूरे समय कड़ी मेहनत करनी होगी।

मिथुन: इस सप्ताह सूर्य आपकी गोचर कुंडली के सातवें भाव में स्थित है और बृहस्पति आपके नौवें भाव में, जिसके कारण आपको इस सप्ताह व्यापार में अच्छा मुनाफा तो होगा। परन्तु मुनाफ़े के साथ ही आपका मन कई तरह के निवेशों के प्रति आकर्षित भी हो सकता है। ऐसे में आपको ख़ास हिदायत दी जाती है कि किसी भी प्रकार के निवेश को करते समय, विशेष सावधानी बरतें, तो बेहतर होगा। प्रेम जीवन के लिहाज से बात करें तो इस राशि के विवाहित और प्रेम में पड़े जातकों को इस सप्ताह कुछ संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है। कोई भी ग़लतफहमी है तो उस पर खुलकर बात करें और उसे दूर करने का प्रयत्न करें।

कर्क: इस सप्ताह नए दोस्त बनाने में आप मददगार साबित होंगे। इसके साथ ही यदि घर में कोई सदस्य विवाह योग्य है तो इस सप्ताह उनका विवाह तय होने से घर का वातावरण अनुकूल होने के योग भी बनते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल आपकी गोचर कुंडली के आठवें भाव में बृहस्पति और सातवें भाव में शनि स्थित है। ये सप्ताह कार्यक्षेत्र पर काम में, आपकी दक्षता की परीक्षा लेने वाला सिद्ध हो सकता है। ऐसे में इच्छानुसार परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से बात करें तो इस वक्त आप को सतर्क रहने की आवश्यकता पड़ेगी। आर्थिक मोर्चे पर इस सप्ताह मुनाफ़े के प्रबल आसार हैं। प्रेम जीवन के लिहाज़ से बात करें तो जहां प्रेम में पड़े जातक अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे वहीं इस राशि के विवाहित जातकों को कुछ दूरी का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह: इस सप्ताह यदि आप विदेश से जुड़ा व्यापार करते हैं तो आपको कई नए स्रोतों से जुड़ने और उनसे आर्थिक लाभ अर्जित करने में अपार सफलता मिलने की संभावना है क्योंकि गुरु आपके सातवें भाव में स्थित हैं और राहु दशम भाव में। इससे आपको व्यापार में आशातीत सफलता मिल सकती है। इस सप्ताह आपको माता- पिता का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। इस सप्ताह आपकी पूर्व की मेहनत रंग लाएगी और आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सराहना और प्रोमोशन मिल सक सकता है। प्रेम जीवन के लिहाज से बात करें तो, यह सप्ताह प्रेमी जातकों और विवाहित जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। रिश्ते में अगर कोई गलतफहमी थी तो वह इस सप्ताह दूर हो सकती है।

कन्या: इस वीक चौथे भाव में सूर्य तथा छठे भाव में बृहस्पति स्थित होने कारण, छात्र इस पूरे ही सप्ताह बेकार की गतिविधियों में अपना ज्यादातर समय बर्बाद कर सकते हैं, जिसके बाद जब उन्हें अपनी इस गलती का आपको एहसास होगा तब तक बहुत देर हो चुकी होगी। इसलिए आपके लिए बेहतर रहेगा कि अपने शिक्षकों और बड़ों से सही मार्गदर्शन प्राप्त करते हुए, सही दिशा में ही आगे बढ़ें। आर्थिक मोर्चे के अनुसार बात करें तो इस सप्ताह आपकी आमदनी में वृद्धि होने के साथ-साथ आप उधार वापस लेने या चुकाने में भी सक्षम हो सकते हैं। इसके प्रेम के लिहाज से बात करें तो यह समय प्रेम में पड़े जातकों और विवाहित जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपको अपने संबंधों में स्थिरता प्राप्त होगी।

तुला: इस सप्ताह आपकी गोचर कुंडली के चौथे भाव में सूर्य शनि के साथ स्थित है और इसके कारण, इस सप्ताह करियर को लेकर तनाव हो सकता है। साथ ही आपको कुछ छोटी-मोटी बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है। इसलिए सुकून पाने और दिमाग को शांत करने के लिए, दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएं, तो बेहतर रहेगा। इस सप्ताह आप कोई जमीन खरीद या बेच सकते हैं। लेन- देन के लिए यह समय अनुकूल है। पारिवारिक जीवन के लिहाज से आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने में सफल रहेंगे। हालांकि स्वास्थ्य से संबंधित कुछ परेशानियां आपको परेशान कर सकती है और किसी भी यात्रा या ड्राइविंग से आपको बचने की सलाह दी जाती है। 

वृश्चिक: इस सप्ताह आपको कई माध्यमों से, लगातार धन लाभ होने की संभावना है। क्योंकि गोचर कुंडली में सूर्य आपके तीसरे भाव में शनि के साथ तथा बृहस्पति आपके चौथे भाव में स्थित है। ऐसे में इस सप्ताह की शुरुआत में ही, आपको अपने आर्थिक जीवन में एक अच्छा प्लान व योजना बनाकर चलना चाहिए, जिससे भविष्य में आपको इसका लाभ मिल सकता है। वृश्चिक राशि के जातक इस सप्ताह नया और ज्यादा से ज्यादा ज्ञान अर्जित करने के लिए तत्पर नजर आएंगे। प्रेम जीवन के लिहाज से बात करें तो, इस राशि के सिंगल जातकों को अभी किसी खास व्यक्ति का जीवन में आने का इंतजार करना होगा। 

धनु: यह सप्ताह निवेश के लिए अनुकूल है। इस सप्ताह किया गया निवेश आपके लिए भविष्य में फायदा दे सकता है। क्योंकि तीसरे भाव में बृहस्पति तथा दूसरे भाव में शनि स्थित है। वहीं व्यवसायिक जीवन में सफलता और प्रसिद्धि मिलने की संभावना है। इस हफ्ता आपको कार्यस्थल पर अतिरिक्त काम का दबाव और तनाव देखने को मिल सकता है। पारिवारिक जीवन के लिए समय अनुकूल रहेगा। अपने घर परिवार के लोगों से बात करेंगे और समस्याओं का हल निकालने की कोशिश करेंगे। प्रेम के लिहाज़ से बात करें तो जहां विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा वहीं प्रेम में पड़े जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा।

मकर: इस सप्ताह आपकी गोचर कुंडली के दूसरे भाव में बृहस्पति स्थित हैं। जिसको धन का भाव कहा जाता है। इसलिए इस सप्ताह आपको व्यापार में धन लाभ हो सकता है। लेकिन जितनी आपको अपेक्षा थी, उसके मुताबिक नहीं हो। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए, ये सप्ताह विशेष रूप से अनुकूल होगा। क्योंकि ये समय आपका काफी हद तक साथ देगा और आपका मन पढ़ाई में खूब लगेगा। इसके अलावा स्वास्थ्य के लिहाज से बात करें तो वह भी यह सप्ताह चुनौती-पूर्ण रहने वाला है क्योंकि, इस दौरान आपको पाचन संबंधी या बवासीर जैसी समस्याएं हो सकती हैं। प्रेम के अनुसार बात करें तो यह सप्ताह विवाहित जातकों के लिए बेहद ही शानदार रहने वाला है।

कुंभ: इस सप्ताह आपकी गोचर कुंडली की चन्द्र राशि में बृहस्पति तथा बारहवें भाव में शनि स्थित है लेकिन आपको इस दौरान कोई भी निवेश करना है तो, पहले वास्तविकताओं का आकलन कर लें और उसके बाद ही निवेश करें अन्यथा आपका धन अटक सकता है। इसके अलावा इस राशि के जो जातक व्यवसाय से संबंधित है उन्हें लाभ मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में भी आप का प्रदर्शन अच्छा रहेगा और स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह समय बेहद शानदार रहने वाला है। इस राशि के कुछ जातकों को इस सप्ताह विदेशी स्रोतों से लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। प्रेम के लिहाज से बात करें तो जहां विवाहित जातकों का जीवन बेहद ही खुशनुमा रहने वाला है, वहीं प्रेम में पड़े जातकों को किसी तरह की ग़लतफहमी का शिकार होने की आशंका है।

मीन: इस सप्ताह आपकी गोचर कुंडली के दशम भाव में सूर्य तथा ग्यारहवें भाव में शनि स्थित होने कारण, धन से जुड़े मामले इस सप्ताह आप लाभकारी परिणाम प्रदान करेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आपको किसी निवेश से लाभ मिलने की पूरी संभावना है। इस सप्ताह आप अपने शत्रु पर जीत हासिल करेंगे। साथ ही पारिवारिक जीवन भी सुकून भरा रहने वाला है। स्वास्थ्य के लिहाज़ से बात करें तो, इस सप्ताह आपको कोई चिंता नहीं रहने वाली है। मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह समाज में मान प्रतिष्ठा आदि मिलने की प्रबल संभावना है। प्रेम के लिहाज से बात करें तो प्रेमी जातकों और इस राशि के विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ही अनुकूल रहने वाला है। 

यह भी पढ़ें: मेष राशिफल 2022वृषभ राशिफल 2022, मिथुन राशिफल 2022कर्क राशिफल 2022सिंह राशिफल 2022कन्या राशिफल 2022तुला राशिफल 2022वृश्चिक राशिफल 2022धनु राशिफल 2022मकर राशिफल 2022कुंभ राशिफल 2022, मीन राशिफल 2022

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.