ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Jan. 18 – Jan. 24, 2021: किन राशियों के जातकों के लिए नया सप्ताह होगा खुशनुमा, यहां पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal : कन्या राशि के व्यवसाय से जुड़े जातकों को इस दौरान अपने व्यावसायिक भागिदार के साथ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है

weekly horoscope, January rashifal, weekly rashifal, saptahik rashifal, साप्ताहिक राशिफलमिथुन राशि के जातकों के लिए भी यह सप्ताह बेहद ही शानदार रहने वाला है

Saptahik Rashifal : इस साप्ताहिक भविष्यफल विशेष में आप अपनी राशिनुसार जान सकते हैं 18 जनवरी से 24 जनवरी का अपना साप्ताहिक राशिफल। इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज़ से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रदान की जा रही है। तो आइये बिना देर किये जानते हैं कि 18 जनवरी से 24 जनवरी का यह सप्ताह, आपकी राशि के लिए क्या कुछ नया और ख़ास लेकर आने वाला है।

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी औसत दर्जे का रहने वाला है। स्वास्थ्य के लिहाज से बात करें तो इस सप्ताह आपको तनाव, सिरदर्द और आंखों में जलन जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आर्थिक मोर्चे पर भी आपको उठापटक का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस सप्ताह आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से मान सम्मान प्राप्त होगा। सलाह दी जाती है कि इस सप्ताह आपको लोगों से झगड़ा और विवाद करने से बचना चाहिए। प्रेम के लिहाज से बात करें तो सप्ताह की शुरूआत बेशक अनुकूल नहीं होगी लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ता जाएगा आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार और रोमांस से भरा समय व्यतीत करने में सफल रहेंगे।

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ही अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में सम्मान और प्रशंसा हासिल होगी। साथ ही वृषभ राशि के व्यापारी जातकों को भी अच्छी डील प्राप्त होने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन के लिए समय बेहद ही उत्तम रहेगा। हालांकि सलाह दी जाती है कि आर्थिक पक्ष से संबंधित कोई भी फैसला लेने से पहले सतर्क रहें। स्वास्थ्य के लिहाज़ से बात करें तो थोड़ी सी सावधानी के साथ आपका यह सप्ताह इस मोर्चे पर भी बेहद शानदार रहने वाला है। प्रेम के लिहाज से बात करें तो यह सप्ताह विवाहित जातकों के लिए ग़लतफहमी और लड़ाई दूर करने के लिए एक अच्छा समय साबित होगा। इस दौरान आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल व्यतीत करेंगे।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए भी यह सप्ताह बेहद ही शानदार रहने वाला है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा-सराहना मिलेगी। इस राशि के व्यापार से जुड़े जातकों को इस सप्ताह शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। हालांकि ख़र्चों को लेकर थोड़ी सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा इस सप्ताह आप अपने अधूरे और लंबित कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे और साथ ही कर्ज़ से भी छुटकारा पाने के लिए यह समय बेहद ही शुभ साबित होगा। कोई निर्णय लेने में जल्दबाजी ना दिखाएं। प्रेम के लिहाज से विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ही शानदार रहेगा। इस दौरान आप और आपके जीवनसाथी दोनों एक दूसरे का समर्थन करेंगे।

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ही अनुकूल रहने वाला है। इस सप्ताह आपको भाग्य का साथ मिलेगा और समाज में नाम और प्रसिद्धि में बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में उचित मान-सम्मान और पदोन्नति मिलने की भी प्रबल संभावना बनती नजर आ रही है। स्वास्थ्य के लिहाज से बात करें तो भी यह समय बेहद ही अनुकूल रहने वाला है और पारिवारिक जीवन के लिहाज से भी यह सात दिन आपके लिए आनंद और खुशी से भरे रहने वाले हैं। प्रेम के लिहाज से बात करें तो इस सप्ताह थोड़ी बहुत उतार-चढ़ाव के साथ और कोई दिक्कत आपके जीवन में नहीं आएगी। बस कोशिश करें अपने और अपने जीवनसाथी के बीच किसी तरह की ग़लतफहमी की दरार ना आने दें।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस सप्ताह आपको मानसिक तनाव और स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा सिंह राशि के विद्यार्थी जातकों के लिए भी यह सप्ताह कुछ खास अनुकूल नहीं कहा जा सकता। हालांकि व्यक्तिगत और पेशेवर मोर्चे पर कुछ नया सीखने के लिए यह सप्ताह आपके लिए मददगार साबित होगा। इस दौरान आप किसी लंबी दूरी की यात्रा की योजना बना सकते हैं। प्रेम के लिहाज से बात करें तो इस सप्ताह सिंगल जातकों को किसी विशेष के जीवन में आने का भी इंतजार करना होगा वहीं, विवाहित जातक अपने रिश्ते में सुधार का अनुभव करेंगे। कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा।

कन्या राशि: कन्या राशि के व्यवसाय से जुड़े जातकों को इस दौरान अपने व्यावसायिक भागिदार के साथ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही इस सप्ताह आपका दुश्मन या तो आप को नुकसान पहुंचा सकता है या फिर आप से सुलह कर सकते हैं। इसके अलावा इस सप्ताह आप ज्योतिष, मनोगत विज्ञान, इत्यादि विषयों के बारे में रुचि रखेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि पारिवारिक जीवन के लिहाज से आपके घर में कुछ सुधार देखने को मिलेगा और साथ ही आपके पिता से आपके संबंध भी मजबूत होंगे। प्रेम के लिहाज से बात करें तो विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा। आप और आपका जीवनसाथी हर परिस्थिति में एक दूसरे का समर्थन करते नजर आएँगे।

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान आप अपने स्वास्थ्य को ज्यादा बेहतर बनाने पर जोर देंगे। इसके अलावा विदेशों से जुड़ा कोई सौदा आपको शुभ परिणाम हासिल करने में मददगार साबित होगा। आर्थिक पक्ष के लिहाज से समय ठीक रहेगा क्योंकि इस स्रोतों से धन कमाएंगे। कार्यस्थल में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। ऐसे में सलाह दी जाती है कि अपने वरिष्ठ अधिकारियों से बहसबाजी करने से बचें। इसके अलावा इस वक्त आपको निवेश करने से भी बचने की सलाह दी जाती। अन्यथा आप को नुकसान उठाना पड़ जाएगा। स्वास्थ के लिहाज से बात करें तो इस सप्ताह आपको पाचन संबंधी कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं। इसके अलावा प्रेम के लिहाज़ से बात करें तो वैवाहिक जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह संभल कर चलने की सलाह दी जाती है। अन्यथा आपका कोई मजा आपके लिए समस्या की वजह बन सकता है। इसके अलावा इस सप्ताह आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में भी सफल रहने वाले हैं। वहीं आर्थिक पक्ष के लिहाज से बात करें तो यह समय आपके लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है क्योंकि आर्थिक लाभ के साथ-साथ आपको अतीत में किए गए किसी निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है। इसके अलावा वृश्चिक राशि के व्यापारी जातकों को इस दौरान विदेशों से कोई मुनाफ़ा मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी और साथ ही आपको पहचान भी मिलने वाले हैं। प्रेम जीवन के लिहाज़ से बात करें तो इस राशि के विवाहित जातक इस सप्ताह सुखी और आनंदित जीवन का अनुभव करेंगे।

धनु राशि: धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों का साथ प्राप्त होगा। हालांकि आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से बात करें तो यहां आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। व्यापारी जातकों को अच्छी डील प्राप्त करने में थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही किसी वजह से धन हानि की भी आशंका है। वहीं दूसरी तरफ इस सप्ताह आप अपने विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से समय बेहद अनुकूल रहने वाला है और प्रेम के लिहाज़ से बात करें तो भी यह समय अनुकूल रहने वाला है। अगर कोई परेशानी है तो सलाह दी जाती है कि अपने जीवनसाथी से उसे साझा करें।

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं कहा जा सकता है। इस दौरान आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का विचार कर सकते हैं। इसके अलावा इस दौरान आपके रिश्तेदारों, दोस्तों, और भाई बहनों के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से बात करें तो आपको सावधानी बरतने की विशेष सलाह दी जाती है। अन्यथा आपको पेट से जुड़ी कोई दिक्कत परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहने वाले हैं और आर्थिक पक्ष के लिहाज से बात करें तो भी आपको सावधान रहने की आवश्यकता पड़ेगी। अन्यथा इन सात दिनों में आपके ख़र्चों में काफी वृद्धि होने वाली है। संशय की स्थिति लगे तो करियर के मामलों में किसी जानकार से मार्गदर्शन अवश्य प्राप्त करें। प्रेम के लिहाज से विवाहित जातकों को अपने जीवनसाथी के गुस्से के चलते कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि घर परिवार के किसी सदस्य के हस्तक्षेप से यह स्थिति सुधरने की संभावना है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने के लिए यह सप्ताह एक अच्छा समय साबित हो सकता है। साथ ही इस सप्ताह आपको अपने ख़र्चों पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक जीवन के लिहाज से यह समय अनुकूल रहेगा। आप इस दौरान अपने घर और रिश्तेदारों के साथ समय बिताएंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आपको इस सप्ताह सतर्क रहने की आवश्यकता है। अन्यथा पेट में अपच जैसी कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है। इसके अलावा आपको घर के लोगों के स्वास्थ्य के बारे में भी सावधान रहने की आवश्यकता पड़ेगी। इस सप्ताह ड्राइविंग करते समय सावधान रहें। अन्यथा दुर्घटना होने की आशंका है। प्रेम जीवन के लिहाज से बात करें तो यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा और आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा।

मीन राशि: मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने कर्ज से छुटकारा प्राप्त करने में मदद मिलेगी। साथ ही मीन राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि, अपने ख़र्चों पर विशेष ध्यान रखें। अन्यथा गैर जरूरी चीजों पर खर्च करके आपको बाद में पछतावा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने बॉस से सराहना और पुरस्कार प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह आप कीमती आभूषण और सोने इत्यादि जैसी चीजों का लाभ उठाएंगे। प्रेम के लिहाज़ से बात करें तो विवाहित जातकों को इस सप्ताह अपने जीवनसाथी के साथ कुछ झगड़ों आदि का सामना करना पड़ सकता है और इन झगड़ों की वजह आपके परिवार का ही कोई तीसरा व्यक्ति होगा।

Next Stories
1 Horoscope Today, 17 January 2021: मिथुन राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में आएगा सुधार, धनु राशि के जातक जिंदगी से सीखने का करें प्रयास
2 Vidur Niti: ऐसे लोगों को भूलकर भी न दें धन, हो सकता है नुकसान, जानिए क्या कहती है विदुर नीति
3 कब है पुत्रदा एकादशी, जानिये शुभ मुहूर्त, कथा और पूजा विधि
ये पढ़ा क्या?
X