ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Jan. 11 – Jan. 17, 2021: आने वाला सप्ताह किन राशियों के लिए लेकर आएगा गुड न्यूज़, जानें क्या कहते हैं सितारे

Weekly Rashifal : मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र में पदोन्नति और सराहना मिल सकती है

weekly horoscope, January rashifal, saptahik rashifal, daily rashifal, राशिफलकुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ही शानदार रहने वाला है। इस सप्ताह आपको धन लाभ होगा

Saptahik Rashifal : इस साप्ताहिक भविष्यफल विशेष में आप अपनी राशिनुसार जान सकते हैं 11 जनवरी से 17 जनवरी का अपना साप्ताहिक राशिफल। इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज़ से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रदान की जा रही है। तो आइये बिना देर किये जानते हैं कि 11 जनवरी से 17 जनवरी का यह सप्ताह, आपकी राशि के लिए क्या कुछ नया और ख़ास लेकर आने वाला है।

मेष राशि : मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह मिश्रित परिणाम हासिल होंगे। इस सप्ताह जहां एक तरफ कार्यक्षेत्र में आपको कुछ संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है वहीं, सप्ताह की शुरुआत में आप को आर्थिक नुकसान होने की भी आशंका है। यह सप्ताह यात्रा के लिए शुभ है। मेष राशि के व्यापारी जातकों को इस दौरान कोई अच्छी डील प्राप्त हो सकती है। साथ ही निवेश करने के लिए भी यह समय शुभ साबित होगा। इस सप्ताह आपके खर्चे ज्यादा होंगे लेकिन आय भी पर्याप्त मात्रा में होगी। प्रेम के लिहाज से बात करें तो विवाहित जातकों के जीवन में थोड़े उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। हालांकि आप अपने जीवन साथी के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने में कामयाब रहेंगे।

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए सप्ताह बेहद अनुकूल रहने वाला है। हालांकि इस सप्ताह की शुरुआत में आपको ख़ासी या सांस लेने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन कोई गंभीर समस्या नहीं है। इसके अलावा इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में अपने बॉस से सराहना प्राप्त हो सकती है। आर्थिक रूप से भी यह सप्ताह आपके लिए शुभ साबित होगा। अतीत में किए गए किसी निवेश से आपको अच्छे परिणाम हासिल होंगे। इस सप्ताह आप अपने दोस्तों के साथ मेल मिलाप करेंगे। इस दौरान आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। सलाह केवल इतनी दी जाती है कि, अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। प्रेम जीवन के लिहाज से बात करें तो, इस सप्ताह विवाहित जातकों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। हालांकि इसका आपके रिश्ते पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ परेशानियां हो सकती हैं। ऐसे में आपको बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है। इसके अलावा इस सप्ताह आपको विदेश से जुड़ा कोई लाभ प्राप्त हो सकता है। आर्थिक मोर्चे के लिहाज से भी यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने कार्यक्षेत्र में अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में जितना हो सके अपने कार्यक्षेत्र में केवल अपने काम से मतलब रखें। धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए यह समय बेहद शुभ साबित होगा। प्रेम जीवन के लिहाज से बात करें तो, यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है लेकिन अंत में आपकी सभी परेशानियां अवश्य ही हल हो जाएँगी और आप अपने जीवन साथी के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे।

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है। इस सप्ताह आप अपने प्रतिद्वंद्वियों पर विजय प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे और साथ ही किसी अटकी हुई परियोजना को भी पूरा करने में सफलता हासिल होगी। निवेश करने के लिए यह सप्ताह अनुकूल साबित होगा। हालांकि कुछ कर्क जातकों को कार्यक्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। निवेश करने से पहले उचित जानकारी अवश्य हासिल कर लें। सेहत का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। प्रेम जीवन के लिहाज से बात करें तो, यह सप्ताह अपने जीवनसाथी के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए बेहद शुभ साबित होगा।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद औसत दर्जे का रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा आर्थिक पक्ष के लिहाज से भी इस सप्ताह आपको थोड़ी बहुत कुछ उतार-चढ़ाव देखने पड़ सकते हैं। वहीं इस सप्ताह आप अपने दुश्मनों पर जीत हासिल करने में कामयाब होंगे और आपके बॉस भी आपके काम से खुश होकर आपको पुरस्कार दे सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे अन्यथा पेट से जुड़ी कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है। प्रेम जीवन की बात करें तो, विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ही सामान्य रहने की उम्मीद है। कोशिश करें और अपने साथी को समझें और उनसे बहसबाजी करने से बचें।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है। जहां एक तरफ इस सप्ताह आप के खर्चे बढ़ सकते हैं वहीं बिना सोचे समझे किए गए किसी निवेश से हानि होने की भी आशंका है। किसी परेशानी के चलते आपका मन विचलित रह सकता है जिसकी वजह से काम में आपका मन नहीं लगेगा। इस सप्ताह किसी भी अटकी हुई परियोजना को पूरा करने में भी सफल रहने वाले हैं। सेहत के लिहाज से बात करें तो यह समय मिश्रित परिणाम लेकर आने वाला है। जहां सप्ताह की शुरुआत तो बहुत अच्छी नहीं होगी लेकिन अंत तक आप फिट महसूस करेंगे। प्रेम के लिहाज़ से बात करें तो कोशिश करने पर सप्ताह के अंत तक आपके और आपके जीवनसाथी के संबंध सौहार्दपूर्ण और सुखद होने की संभावना है।

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद अनुकूल रहने वाला है। इस सप्ताह में आपको पेशेवर जीवन में सफलता प्राप्त होगी। साथ ही कुछ तुला जातकों को उनके काम के लिए कार्यक्षेत्र में सराहना भी प्राप्त होगी। सलाह केवल इतनी दी जाती है कि, कार्यक्षेत्र में होने वाले किसी भी तरह की राजनीति में शामिल ना हो। इस सप्ताह आपका आर्थिक पक्ष भी अच्छा रहने वाला है। हालांकि फ़िज़ूलखर्ची से बचें और कोई भी आर्थिक फैसला बेहद सोच समझ कर लें। इसके अलावा यह सप्ताह अपने प्रतिद्वंद्वियों पर विजय प्राप्त करने के लिहाज से भी शुभ साबित होगा। सेहत के अनुसार सब ठीक-ठाक रहेगा। हालांकि आपको पेट और सीने में कोई समस्या तकलीफ़ दे सकती है। प्रेम जीवन के लिहाज से बात करें तो, विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह ख़ुशियों भरा रहने वाला है। इस दौरान आप अपने जीवन साथी के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह प्रतिकूल रहने वाला है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में भी उठापटक का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही यदि आपने कोई निवेश किया है तो उसमें भी आप को नुकसान पहुंच सकता है। इसके अलावा आर्थिक पक्ष के लिहाज से भी यह सप्ताह कुछ खास अच्छा नहीं कहा जा सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से बात करें तो, इस सप्ताह आपको पेट से संबंधित कुछ परेशानियां दिक्कत में डाल सकती हैं। व्यापारी जातक अगर कोई डील करते हैं तो इस सप्ताह के दौरान उससे उन्हें कुछ खास फायदा नहीं प्राप्त होगा। ऐसे में करियर या पेशे से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन अवश्य लें। प्रेम के लिहाज से बात करें तो यहां भी सप्ताह उठापटक भरा रहने वाला है। कोशिश करें और अपने जीवनसाथी के साथ बातचीत करते रहे ताकि ग़लतफहमी ना पनपे और समस्याओं का हल निकालने में मदद प्राप्त हो सके।

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से जहां यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है वहीं, मातृ पक्ष से संबंधी कोई रिश्तेदार आपको परेशान कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको दोस्तों और रिश्तेदारों से सम्मान मिलेगा। हालांकि कोई भी निवेश करने से पहले आपको इस सप्ताह बेहद सावधान रहने की सलाह दी जाती है। कुल मिलाकर आर्थिक पक्ष स्थिर रहने वाला है क्योंकि इस दौरान आपके खर्चे काफी कम होंगे। स्वास्थ्य पक्ष के लिहाज से बात करें तो इस दौरान आपको अपच और सीने से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है। प्रेम के लिहाज से यह समय काफी अनुकूल रहने वाला है। बस कोशिश करें और किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से अपने रिश्ते में ग़लतफहमी की दरार मत पड़ने दें।

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उठापटक भरा रहने वाला है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके वरिष्ठ अधिकारी आप से खफा हो सकते हैं। ऐसे में काम पर ध्यान दें जिससे आपको अच्छी प्रगति हासिल करने में मदद मिल सकती है। आर्थिक पक्ष के लिहाज से समय अनुकूल रहेगा क्योंकि इस सप्ताह आप अपने उधार चुकाने में सक्षम रहने वाले हैं। जहां इस सप्ताह आपके घरवाले आपके रिश्तेदार और भाई, बहन आपका समर्थन करेंगे वहीं, स्वास्थ्य के लिहाज से आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धन संचय करना चाहते हैं तो उसके लिए यह सप्ताह काफी शुभ साबित हो सकता है। प्रेम के लिहाज से सप्ताह अनुकूल रहेगा। हालांकि अपने साथी के साथ किसी भी तरह की ग़लतफहमी से बचें।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ही शानदार रहने वाला है। इस सप्ताह आपको धन लाभ होगा। कुंभ राशि के व्यवसाई जातकों को भी इस दौरान लाभ मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं। पारिवारिक जीवन के लिहाज से इस समय सौहार्दपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से भी समय शुभ साबित होगा। हालाँकि आंखों के प्रति थोड़े सावधान रहें और किसी भी तरह की बहस या विवाद करने से बचें। छोटी दूरी की यात्रा के लिए भी यह सप्ताह बेहद ही अच्छा साबित होगा। प्रेम के लिहाज़ से बात करें तो यह समय अविवाहित जातकों के लिए बेहद शानदार रहने वाला है।

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। जहां सप्ताह की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र में पदोन्नति और सराहना मिल सकती है वहीं, इस सप्ताह आपको अपने ख़र्चों के प्रति सावधान रहना होगा क्योंकि, इस सप्ताह आपकी आमदनी से ज्यादा आपके खर्चे हो जायेंगे। लंबी दूरी की यात्राओं के लिए यह समय अच्छा साबित होगा और इन यात्राओं से आपको लाभ भी प्राप्त होगा। इस सप्ताह आप अपने कर्ज़ से छुटकारा पा सकते हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। निवेश के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा। प्रेम के लिहाज से बात करें तो विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ साबित होगा। आप इस दौरान अपने जीवनसाथी के साथ खुशहाल समय बिताएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पौष अमावस्या कब है? जानिये क्यों इस दिन पितृ तर्पण करने की है मान्यता
2 Chanakya Niti: पैसों के नुकसान के लिए जिम्मेदार होती हैं मनुष्य की ये 3 आदतें
3 Horoscope Today, 10 January 2021: कन्या राशि के जातक निराशा से बचें, वृश्चिक राशि वाले सेहत का रखें ध्यान
ये पढ़ा क्या?
X