ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Jan. 04 – Jan. 10, 2021: नए साल का नया सप्ताह किन राशि के जातकों के लिए होगा शुभ, देखें वीकली राशिफल

Weekly Rashifal : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छे नोट पर शुरू होने वाला है। इस दौरान आपको नाम और प्रसिद्धि मिलेगी

weekly horoscope, January rashifal, weekly rashifal, saptahik rashifalकर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल परिणाम लेकर आएगा

Saptahik Rashifal : इस साप्ताहिक भविष्यफल विशेष में आप अपनी राशिनुसार जान सकते हैं 4 जनवरी से 10 जनवरी का अपना साप्ताहिक राशिफल। इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज़ से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रदान की जा रही है। तो आइये बिना देर किये जानते हैं कि 4 जनवरी से 10 जनवरी का यह सप्ताह, आपकी राशि के लिए क्या कुछ नया और ख़ास लेकर आने वाला है।

मेष राशि : मेष राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत काफी शुभ रहने वाली है। इस दौरान आप अपने प्रेम जीवन का भी आनंद उठाएंगे और साथ ही आप कोई लॉटरी भी जीत सकते हैं। हालांकि इसके बाद आपको काम से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और साथ ही आपकी मां का खराब स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है। इस सप्ताह आपको अपने आर्थिक पक्ष के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता होगी। मेष राशि के जातकों के प्रेम जीवन की बात करें तो यह सप्ताह प्रेम में पड़े जातकों और विवाहित जातकों के लिए बेहद ही रोमांटिक और अच्छा रहने वाला है।

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ज्यादा अनुकूल नहीं कहा जा सकता है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याओं का सामना और साथ ही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। करियर के मामले में कोई परेशानी है तो सीनियर्स से मार्गदर्शन लें। पारिवारिक जीवन के लिहाज से समय सुखपूर्वक बीतेगा। इसके अलावा इस सप्ताह आपको विदेशों से कोई लाभ भी प्राप्त हो सकता है। प्रेम जीवन के लिहाज से यह सप्ताह प्रेम में पड़े जातकों और विवाहित जातकों के लिए बेहद शानदार रहने वाला है। आप इस दौरान किसी छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह आर्थिक पक्ष के लिहाज से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। हालांकि यह सप्ताह आपकी आमदनी में इजाफा भी कराएगा। पारिवारिक जीवन का इस सप्ताह आप खुलकर मजा लेंगे और साथ ही सामाजिक रूप से भी काफी सक्रिय रहने वाले हैं। मिथुन राशि के कुछ जातक गूढ़ विद्या और आध्यात्मिकता की ओर रुझान रख सकते हैं। प्रेम के लिहाज से बात करें तो इस राशि के प्रेमी जातक जो विवाह की योजना बना रहे हैं उनके विवाह के प्रबल योग हैं और विवाहित जातक इस सप्ताह अपने जीवनसाथी पर बिना सोचे समझे काफी खर्च कर सकते हैं।

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। हालांकि आप इस दौरान थोड़े जिद्दी हो सकते हैं। ऐसे में बोलते समय अपने शब्दों पर ध्यान रखिए। इस सप्ताह आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। साथ ही स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वरना स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से आपको पीड़ित होना पड़ सकता है। इस सप्ताह कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। प्रेम जीवन के लिहाज़ से जहां प्रेम में पड़े जातकों के रिश्ते में कुछ खटास आने की आशंका है वहीं, विवाहित जातक इस सप्ताह अपने रिश्ते में बेहद ही खुश रहने वाले हैं और आप अपने साथी के साथ कुछ रोमांचक करने की योजना भी बना सकते हैं।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। एक तरफ जहां आप इस सप्ताह थोड़े महत्वाकांक्षी और घमंडी हो सकते हैं वहीं, आप अपने परिवार के लोगों के साथ समय बिताएंगे और साथ ही घर परिवार से जुड़ी चीजों पर खर्च भी करेंगे। असंतुलित भोजन करने से बचें। इस दौरान आपके भाई बहनों के साथ आपके संबंध काफी अच्छे रहने वाले हैं। सलाह केवल इतनी दी जाती है कि, इस दौरान किसी से बहस बाजी से बचें और अपनी मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अन्यथा सर्दी खांसी जैसी समस्याएं उन्हें परेशान कर सकते हैं। प्रेम के लिहाज़ से समय अनुकूल रहेगा। हालांकि विवाहित जातकों को एक दूसरे के प्रति वफादार रहने की सलाह दी जाती है।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस सप्ताह आपको अपने आर्थिक मामलों के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है। अन्यथा आपका आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है। इसके अलावा इस सप्ताह आपको किसी प्रकार की मानसिक तनाव से भी जूझना पड़ सकता है। इस दौरान आपको अपने विरोधियों से संभल कर रहना होगा। इसके अलावा इस सप्ताह आपको अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है और बातचीत करते वक्त अपने शब्दों के चयन में भी सावधानी बरतने की आवश्यकता पड़ सकती है। भाई बहनों के साथ आप क्वालिटी टाइम बिताएंगे। प्रेम जीवन के लिहाज़ से बात करें तो विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ही अनुकूल रहने वाला है।

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपके खर्चे बढ़ेंगे और आप अपने सुख सुविधाओं की चीजों पर खर्च कर सकते हैं। एक तरफ जहां आपका सामाजिक आचरण अच्छा रहने वाला है वहीं दूसरी तरफ आप किसी वजह से मानसिक तनाव से पीड़ित हो सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की सलाह दी जाती है अन्यथा सर्दी, खांसी जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। इस सप्ताह घर और परिवार से जुड़ी कुछ समस्याएं आपके जीवन में आ सकती हैं। ऐसे में सलाह दी जाती है कि, बातचीत करते समय अपने शब्दों और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। प्रेम के लिहाज से बात करें तो जहां यह सप्ताह प्रेमी जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है वहीं विवाहित जातकों को इस सप्ताह कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छे नोट पर शुरू होने वाला है। इस दौरान आपको नाम और प्रसिद्धि हासिल करने में कामयाबी मिलेगी। साथ ही शेयर बाजार और सट्टा इत्यादि से आपको लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। इस सप्ताह आप अपने परिवार के लोग और अपने दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। हालांकि आर्थिक पक्ष के लिहाज से कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। सलाह दी जाती है कि, इस सप्ताह कोई भी निवेश करने से पहले अच्छी तरह से उसके बारे में जानकारी प्राप्त करें। साथ ही अपने आर्थिक पक्ष का भी ध्यान रखें। इस सप्ताह आप काफी भावनात्मक रहने वाले हैं। ऐसे में सलाह दी जाती है कि, किसी भी बात का बुरा मानने से पहले उस बात के पीछे की भावना को समझें और तब ही अपनी प्रतिक्रिया दें। प्रेम के लिहाज से विवाहित जातकों को इस सप्ताह सतर्क रहना होगा। अन्यथा आपके रिश्ते में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं।

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए भी यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। एक तरफ जहां इस सप्ताह आप धार्मिक और आध्यात्मिक रूप से सक्रिय रहने वाले हैं वहीं दूसरी तरफ नौकरी या पेशे में कुछ बदलाव के चलते आपको मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है। जीवन से सभी मुश्किलों को दूर करने के लिए इस सप्ताह आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। इस सप्ताह आपके आर्थिक लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य के प्रति आपको बेहद सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। अन्यथा सर्दी, खांसी और फेफड़ों से संबंधित कोई परेशानी आपको दिक्कत में डाल सकती है। स्वास्थ्य के प्रति बेहद सजग रहें और जुआ आदि खेलने से बचें अन्यथा आपके खर्चों में वृद्धि आ सकती है। प्रेम के लिहाज से यह सप्ताह प्रेमी जातकों और विवाहित जातकों के लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है।

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस सप्ताह आपको अचानक धन हानि हो सकती है। घर में चोरी आदि की आशंका है। ऐसे में सावधान रहें। इसके अलावा किसी परेशानी की वजह से आपके मानसिक तनाव और गुस्से में वृद्धि होने की भी आशंका है। वहीं दूसरी तरफ आपको समाज में नाम और प्रसिद्धि हासिल होगी। मकर राशि के कुछ जातकों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं और साथ ही अतीत में किए गए कार्यों के लिए आपको सराहना भी मिल सकती है। इसके अलावा इस सप्ताह अतीत में किए गए निवेश से भी आपको लाभ मिलने की संभावना है। इस सप्ताह अपने भाई बहनों के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करेंगे। प्रेम के लिहाज़ से बात करें तो जहां प्रेमी जातकों को जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है वहीं विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ही रोमांटिक रहने वाला है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए भी यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। अचानक से धन हानि या घर में चोरी होने की आशंका है। इस सप्ताह आपको अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की सलाह दी जाती है। अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सावधान रहें अन्यथा सर्दी खांसी जैसे समस्या आपको परेशानी में डाल सकती है। इस सप्ताह गूढ़ विषयों को जानने में आपकी रुचि बढ़ेगी। हालांकि वहीं दूसरी तरफ अपने दुश्मनों से इस सप्ताह आपको बचकर रहने की सलाह दी जाती है। अन्यथा वह आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं। पारिवारिक जीवन के लिहाज से यह सप्ताह बेहद ही आनंदमय रहने वाला है और कार्यक्षेत्र में आपके काम से प्रभावित होकर आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है। प्रेम के लिहाज से बात करें तो प्रेमी जातकों को जहां कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है वहीं विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ फल लेकर आएगा।

मीन राशि: राशि चक्र की आखिरी राशि मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। हालांकि कार्यस्थल पर किसी बात के चलते आपको मानसिक तनाव या विवाद का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा इस सप्ताह आपको अपने व्यवसाय में सफलता मिलेगी और साथ ही व्यापारिक संबंध भी अच्छे होंगे। इसके अलावा इस सप्ताह आप आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा रुझान रखेंगे। हालांकि घर परिवार के लोगों के स्वास्थ्य के प्रति आप को सावधान रहने की सलाह दी जाती है। अन्यथा उनके स्वास्थ्य के चलते आपको मानसिक तनाव हो सकता है। प्रेम के लिहाज से बात करें तो यह सप्ताह प्रेमी जातको और इस राशि के विवाहित जातकों के लिए औसत जाने वाला है। विवाहित जातक इस सप्ताह अपने जीवन साथी के साथ किसी रोमांटिक डेट पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

Next Stories
1 लाखों में है जया किशोरी की फीस, आधा पैसा कथा से पहले और आधा बाद में लेती हैं; ऐसी है लाइफस्टाइल
2 Horoscope Today, 04 January 2021: कर्क राशि के जातक तनाव से बचें, कन्‍या राशि वालों को नये करार से होगा लाभ
3 Vidur Niti: परेशानी में डाल सकता है इन लोगों का साथ , जानें क्या कहते हैं विदुर
CSK vs DC Live
X