ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Feb. 22 – Feb. 28, 2021: मेष राशि के जातकों की बढ़ सकती है सैलरी, मकर वालों के बढ़ेंगे खर्चे, जानिये आपके लिए कैसा होगा नया सप्ताह

Weekly Rashifal : वृष - परिवार में इस सप्ताह कोई मांगलिक आयोजन संभव है जिसके कारण इस दौरान घर में मित्रों, रिश्तेदारों का आगमन होगा

Weekly Horoscope, February rashifal, weekly rashifal, saptahik rashifal, साप्ताहिक राशिफलमीन राशि के जातकों के परिवार में, इस सप्ताह ख़ुशियाँ आएँगी और घरेलू सुख-सुविधाओं पर आप जमकर खर्च करेंगे (फोटो- जनसत्ता)

Saptahik Rashifal : आने वाले नए सप्ताह का लेखा-जोखा लेकर, हर वार की तरह हम एक बार फिर आपके सामने हाज़िर हैं। हमारे इस साप्ताहिक भविष्यफल विशेष में, आप अपनी राशि के अनुसार जान सकते हैं, 22 फरवरी से 28 फरवरी 2021 का अपना साप्ताहिक राशिफल। इस भविष्यफल में आपको अपने जीवन के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं से संबंधित हर छोटी-बड़ी जानकारियाँ प्रदान की जा रही है। तो बिना देरी किए चलिए जानते हैं, 22 फरवरी से 28 फरवरी 2021 का यह सप्ताह, सभी बारह राशि के लोगों के लिए क्या खास लेकर आने वाला है।

मेष – इस सप्ताह मेष राशि के जातकों को, अपने भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। इससे आपके पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी। किसी छोटी यात्रा का भी योग बन रहा है। आत्मविश्वास, साहस और शौर्य में वृद्धि होगी। साथ ही आप अपनी कमाल की संवाद क्षमता की बदौलत, अपने कार्यक्षेत्र में निरंतर प्रगति करेंगें। अगर माताजी बीमार चल रही हैं तो, उन्हें इस हफ्ते स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा। संभव है कि कोई नई संपत्ति भी, इस दौरान अर्जित करने में आपको सफलता मिले। आय में वृद्धि होगी और संतान से भी स्नेह और प्रेम प्राप्त होने की संभावना है। यदि छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो, उन्हें पूर्व रूप से सफलता मिलने का योग बन रहा है।हालांकि सप्ताह के अंतिम दिनों में थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इस दौरान आपके विरोधी प्रबल होंगे। जिसके कारण आपको मानसिक रुप से, थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए बेवजह के तनाव एवं वाद-विवाद से बचें। साथ ही अपनी वाणी में मधुरता लेकर आएं, अन्यथा परेशानी हो सकती है। प्रेम संबंधों की बात करें तो, इस सप्ताह जहां प्रेमी जातकों को अपने प्रियतम के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। तो वहीं विवाहित जातकों को भी, जीवनसाथी के सहयोग से आर्थिक लाभ मिलने के योग है।

भाग्य स्टार: 4/5

वृष – परिवार में इस सप्ताह कोई मांगलिक आयोजन संभव है। जिसके कारण इस दौरान घर में मित्रों, रिश्तेदारों का आगमन होगा और इससे पारिवारिक माहौल भी बेहद खुशनुमा रहने वाला है। कई जातकों के आर्थिक प्रगति के योग भी बन रहे हैं। साथ ही ये समय आपकी वाणी और विचारों में मधुरता लेकर आएगा, जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। हालांकि भाई, बहनों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन माता जी से निरंतर प्रेम और स्नेह प्राप्त होगा। बीच-बीच में कार्यस्थल पर, विरोधी आपके खिलाफ साजिश करेंगे, लेकिन आप अपने कौशल से सभी पर भारी पड़ेंगे। यदि जातक परीक्षार्थी हैं तो, परीक्षा का परिणाम सुखद आएंगे। संभव है कि इस सप्ताह आपके व्यवहार में कुछ नकारात्मक परिवर्तन भी आएं, जिससे आप थोड़े जिद्दी एवं गुस्सैल स्वभाव के हो सकते हैं। प्रेम संबंधों की बात करें तो, उसके लिए यह सप्ताह बेहद सुखद रहने वाला है। क्योंकि जहाँ प्रेमी युगल में समर्पण की भावना बढ़ेगी। तो वहीं विवाहित जातकों को जीवनसाथी के कड़वे व्यवहार के कारण, कुछ परेशानी हो सकती है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि, इस दौरान धैर्य रखे ताकी रिश्ते की मिठास बनी रहे।

भाग्य स्टार: 2/5

मिथुन – मिथुन राशि के जातकों को, इस सप्ताह अपने सभी पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी। इस दौरान आप बेहद प्रसन्न रहेंगे। अपने लोगों के साथ हंसी-मज़ाक के साथ, अच्छा समय व्यतीत होगा। दूसरों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए, आप निरंतर प्रयासरत रहेंगे। धन संचय करने से बैंक बैलेंस बढ़ेगा, लेकिन परिवार में किसी कारणवश बीच-बीच में मतभेद की स्थिति भी देखी जाएगी। बावजूद इसके इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों को, स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। कोई छोटी दूरी यात्रा लाभप्रद होगी। भाई बहन सभी कार्यों में मदद करेंगे। माताजी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में किए गए सभी प्रयास, आपको सफलता की ओर लेकर जाएंगे। अगर प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेमी युगलों के लिए ये सप्ताह बेहद ही रोमांटिक रहने वाला है। क्योंकि आप एक दूसरे के साथ काफी अंतरंग वक्त बिताते दिखाई देंगे। परंतु विवाहित जातकों को जीवनसाथी के साथ, कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि जल्द ही सब कुछ सही भी हो जाएगा, जिसके बाद आप साथ में किसी हिल स्टेशन पर घूमने भी जा सकते हैं।

भाग्य स्टार: 2.5/5

कर्क – इस सप्ताह आपके ख़र्चों में काफी बढ़ोतरी होगी, जिसका मुख्य कारण आपका सुख-सुविधाओं से भरा जीवन व्यतीत करने की तीव्र इच्छा का होना हो सकता है। जिसके लिए आप बहुत सा धन ख़र्च करते दिखाई देंगे। कई जातकों को कोर्ट- कचहरी के चक्कर में भी, फंसना पड़ सकता है, जिसकी वजह से आपको मानसिक तनाव का सामना करना होगा। कार्यस्थल पर विरोधी लगातार आपके उपर हावी होने का प्रयास करेंगे, जिसे लेकर आपको अधिक सावधानी बरतनी होगी। इस सप्ताह कुछ अनचाही यात्राएं, आपको आर्थिक और मानसिक रुप से कष्ट में डालेगी। मन की उलझन भी, आपको चिड़चिड़ा बनाएगी और इसका सीधा असर आपके रिश्तों पर पड़ेगा। हालांकि सप्ताह के मध्य में, आपका स्वभाव सकारात्मक रूप से बदलेगा और आपकी वाणी में मधुरता बढ़ेगी। जिससे आप अपने परिजनों और मित्रों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। सप्ताह के अंत में भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही आप पूर्व के सभी अटके हुए काम, सफलतापूर्वक करने में सक्षम होंगे। इससे आय में वृद्धि भी होगी। बात करें प्रेमी जातकों की तो, उनके लिए यह सप्ताह थोड़ा परेशान करने वाला है। इसलिए कोई भी ऐसा कार्य न करें, जो साथी के साथ अलगाव का कारण बनें। वहीं विवाहित जातक इस दौरान, जीवनसाथी के साथ आध्यात्मिक चर्चा करेंगे और दूसरों के कल्याण हेतु हर संभव कार्य करेंगे। इस दौरान दांपत्य जीवन का भी आप खुलकर आनंद लेते दिखाई देंगे।

भाग्य स्टार: 2/5

सिंह – इस सप्ताह सिंह राशि के जातकों का, अपने कार्यक्षेत्र पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बेहतर होगा। जिससे आपको अपनी नौकरी में प्रोमोशन ही मिल सकता है। इस दौरान जीवन में अलग-अलग स्रोतों से धनागमन का प्रबल योग बन रहा है। कार्यस्थल पर आपके सभी विरोधी शांत रहेंगे। हालांकि सेहत थोड़ी परेशान कर सकती है। क्योंकि संभव है कि आपको जुकाम, सर्दी, खांसी, आदि जैसी कुछ छोटी बीमारियाँ हो। इसलिए अपना ध्यान रखें और अच्छा खानपान लें। परिवार के प्रति ध्यान बढ़ेगा। पिताजी से सहयोग प्राप्त होगा। समाज में परिवार की प्रतिष्ठा भी बढ़ने के योग हैं। पारिवारिक आय में वृद्धि होगी। यदि प्रॉपर्टी में निवेश करने का सोच रहे थे तो, उसके लिए उपयुक्त समय है। वहीं अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं तो, आपको ऐसा हर व्यवहार करने से बचना होगा, जिससे आपके और पार्टनर के संबंधों में खटास आए। कार्यक्षेत्र के सिलसिले में, यात्रा होने के आसार नजर आ रहे हैं। प्रेमी जातकों की बात करें तो, आपका अपने प्रियतम के साथ झगड़े की स्थिति पैदा हो सकती है। क्योंकि किसी बाहरी इंसान का हस्तक्षेप आपके प्रेम संबंधों में होगा, जिससे रिश्ते में खटास बढ़ेगी। परंतु विवाहित जातक इस सप्ताह, मधुर दांपत्य जीवन का आनंद उठाएंगे और आपके रिश्तों में मजबूती भी देखी जाएगी।

भाग्य स्टार: 2.5/5

कन्या – कन्या राशि के जातकों को, इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अपार सफलता हासिल होने के योग बन रहे हैं। इस दौरान आप जमकर मेहनत करेंगे, जिससे आपको अपनी नौकरी में प्रोमोशन मिल सकेगा। माताजी के लिए यह सप्ताह, सेहत से जुड़ी अच्छी खबर लेकर आएगी। क्योंकि संभव है कि उन्हें अपनी किसी पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं से हमेशा-हमेशा के लिए मुक्ति मिले। बड़े भाई-बहनों से कुछ समस्याएं हो सकती हैं। क्योंकि उनके साथ आपके निजी संबंधों पर, नकारात्मक असर पड़ सकता है। कई छात्रों को भी पढ़ाई में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के आंधी के बाद आपकी आमदनी में कुछ कमी हो सकती है। इस समय आपको पिताजी के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत होगी। किसी कारणवश लंबी यात्रा पर जाना पड़ेगा। हालांकि अंतिम कुछ दिनों में आप अपने अटके हुए सभी काम, पूरे करने में सफल होंगे। इस सप्ताह प्रेमी युगलों के बीच विवाह को लेकर चर्चा होंगी, लेकिन आशंका अधिक है कि कुछ तय नहीं हो पाएगा। इस दौरान कुछ पारिवारिक समस्याएं, उलझनें पैदा करेंगी। परंतु विवाहित जातकों को संतान सुख प्राप्त हो सकता है। साथ ही कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग भी मिलेगा, जिससे आप और बेहतर प्रदर्शन देने में सक्षम होंगे।

भाग्य स्टार: 3/5

तुला – तुला राशि के जातकों के लिए, इस सप्ताह धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। क्योंकि इस समय आपके अंदर धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने की इच्छा, तीव्र होगी। इस दौरान पिता से संबंध मधुर बनेंगे एवं पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। कुछ जातक अपनी नौकरी या व्यापार में, बदलाव के लिए प्रयास कर सकते हैं। व्यापार में धन निवेश करने के लिए उचित वक्त है। नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रोमोशन के योग बन रहे हैं। इस दौरान किसी वरिष्ठ अधिकारी से मुलाकात का योग भी बनता नज़र आ रहा है। जो भविष्य में आपके लिए बेहद लाभकारी साबित होगा। समाज में परिवार की मान, प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सप्ताह के अंत में, कार्यक्षेत्र से जुड़ी कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है। कुछ मौसमी बीमारियाँ भी परेशान करेगी, इसलिए अच्छा खानपान लें। विरोधियों को लेकर सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि वो आपको नुकसान पहुंचने का प्रयास करेंगे। प्रेम संबंधों के लिए समय महत्वपूर्ण रहेगा। क्योंकि जहाँ प्रेम में पड़े जातकों को अपने प्रेमी की कुछ नई बातें ज्ञात हो सकती हैं, जिससे प्रेम संबंध मधुर बनेगा। तो वहीं शादीशुदा जातकों के लिए समय प्रतिकूल है। क्योंकि संभव है कि उनका ससुराल पक्ष से मतभेद हो। साथ ही आपका अपने जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य के कारण भी, कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

भाग्य स्टार: 3/5

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह, विपरीत लिंग वालों के प्रति आकर्षण महसूस हो सकता है। इस दौरान आप धार्मिक गतिविधियों से दूर रहेंगे एवं गुप्त गतिविधियों का आनंद प्राप्त करेंगे। यह समय थोड़ा कमजोर रहने वाला है, लेकिन सप्ताह के मध्य में ही धार्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ जाएगी। पिताजी के साथ संबंध बिगड़ेंगे, लेकिन पिताजी को आर्थिक लाभ प्राप्त होने के योग है। कार्यों और योजनाओं में सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में मनोनुकूल कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। वरिष्ठ अधिकारियों भी खुलकर आपका सहयोग करेंगे। कुछ यात्राओं पर जाने का भी योग बन रहा है। धनागमन के भी प्रबल आसार हैं। हालांकि बावजूद इसके आपको अपनी वाणी एवं क्रोध पर, नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य से जुड़ी चिंताएं परेशान करेंगी। प्रेमी संबंधों के लिए यह सप्ताह सुखद रहने वाला है। क्योंकि प्रेम में पड़े जातकों को, प्रेमी की ओर से हर तरह की ख़ुशियाँ मिलेंगी। इससे रिश्ते गर्माहट के साथ, आप दोनों का रिश्ता आगे बढ़ता दिखाई देगा। साथ ही विवाहित जातकों को भी, अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और वो एक दूसरे के सहयोग से पारिवारिक जिम्मेवारियों का निर्वहन होगा। इससे आपके दांपत्य जीवन में मजबूती आएगी और वो सुखद होगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

धनु – इस सप्ताह धनु राशि के जातकों को, व्यापारिक क्षेत्र में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा। खासतौर से यदि आप व्यापार पार्टनरशिप में करते हैं तो, बिज़नेस पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनेंगे। आपके विदेशी संबंधों का लाभ भी आपके व्यापार को मिलेगा। यदि जातक नौकरीपेशा हैं तो, उन्हें प्रमोशन होने की पूरी संभावना है। माताजी को अचानक से कोई लाभ प्राप्त हो सकता है। हालांकि सेहत से जुड़ी कुछ खबरें, आपको परेशान कर सकती हैं। जातक विद्यार्थी हैं तो, सफलता मिलने के पूरे योग हैं। कुछ जातकों को, प्रयास करने पर पैतृक संपत्ति भी हासिल हो सकती है। सप्ताह के अंतिम दिनों में, कार्यक्षेत्र में परेशानियां सामने आ सकती हैं। जिसके कारण आपको मानसिक रुप से भी कुछ परेशानी का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आपको धैर्य का दामन नहीं छोड़ने की हिदायत दी जाती है। पारिवारिक जीवन में भी, कुछ कलह सामने आ सकते हैं। प्रेमी युगलों के बीच इस सप्ताह किसी मुद्दे को लेकर टकराव हो सकता है। क्योंकि संभव है कि क्रोधवश, आप अपने साथी को कुछ ऐसी बातें कह सकते हैं, जिससे आपका ये सुंदर रिश्ता खत्म होने की कगार पर पहुंच सकता है। इसलिए बेहद सावधानी बरतें। वहीं विवाहित जातकों को जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आप दोनों में एक दूसरे के प्रति सम्मान की भावना बढ़ेगी।

भाग्य स्टार: 2/5

मकर – मकर राशि के जातकों को, इस सप्ताह कार्यस्थल पर विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है। इससे आपकी एकाग्रता भंग होगी और आपको मानसिक तनाव से भी परेशानी हो सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में, मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य परेशान करेगा। बात करें कार्यक्षेत्र की तो, पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले जातकों को इस सप्ताह सबसे अधिक लाभ मिलने की संभावना है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी समुद्री क्षेत्र में यात्रा के आसार भी बन रहे हैं। भाई-बहनों को सुख प्राप्त होगा, एवं पिताजी को कोई बड़ी कामयाबी हाथ लग सकती है। हालांकि दाम्पत्य जीवन में संतान की पढ़ाई में बाधा आ सकती है एवं उन्हें स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से भी दो-चार होना पड़ेगा। इसलिए उनका ध्यान रखें। आर्थिक लाभ प्राप्त होगा एवं घर की सुख-सुविधाओं पर, आप जमकर पैसे खर्च करते दिखाई देंगे। बात करें प्रेम संबंधों की तो, प्रेमी युगलों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। प्रेमी जीवन मधुरता से भरा रहेगा। प्रेमी कुछ खास चीजों की मांग कर सकता है, जिसे आप बेहिचक पूरा कर देंगे। साथ ही विवाहित जातकों के बीच संबंध बेहतर होंगे। क्योंकि आप दोनों इस समय एक दूसरे को ठीक से समझने में सफल रहेंगे।

भाग्य स्टार:2.5/5

कुंभ – इस सप्ताह आपकी रुचि, कला एवं संस्कृति में बढ़ेगी। पारिवारिक एवं निजी संबंधों में खुशियों की बारिश होगी। दाम्पत्य जीवन में आपकी संतान को, मनोनुकूल सफलता मिलेगी। यदि जातक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो, सफलता के प्रबल योग बन रहे हैं। आप विरोधियों पर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे। व्यापार में अच्छा लाभ प्राप्त होगा। समाज में भी आपकी छवि बेहतर होगी। बिज़नेस पार्टनर के साथ संबंध और मजबूत होंगे। बैंक में कर्ज के लिए आवेदन किया है तो, उसे इस सप्ताह मंजूरी मिल सकती है। थोड़ा मानसिक तनाव होगा, लेकिन सुख-शांति भी प्राप्त होने से सुकून की अनुभूति होगी। धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। माता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। प्रयास करने से पैतृक संपत्ति प्राप्त होने के योग बनते दिख रहे हैं। हालांकि प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेम में पड़े जातकों को इस सप्ताह अपने प्रियतम से दूर रहना पड़ेगा। क्योंकि योग बन रहे हैं कि किसी कार्य से आपका प्रेमी शहर से दूर जाएं, जिससे आप दोनों का मिलन असंभव हो जाएगा। इस वजह से आपको कुछ मानसिक व्याकुलता का सामना करना पड़ सकता है, परंतु यह व्याकुलता प्यार के इस रिश्ते को और गहरा बनाएगा। वहीं विवाहित जातकों के लिए ये अवधि, रोमांस से परिपूर्ण रहने वाला है। हालांकि संभव ये भी है कि बीच-बीच में इस दौरान, किसी मुद्दे पर आप दोनों में टकराव की स्थिति भी उत्पन्न हो, लेकिन जल्द ही आप दोनों अपनी समझ से हर विवाद को हल करने में सफल रहेंगे।

भाग्य स्टार:3.5/5

मीन – मीन राशि के जातकों के परिवार में, इस सप्ताह ख़ुशियाँ आएँगी और घरेलू सुख-सुविधाओं पर आप जमकर खर्च करेंगे। कोई नई संपत्ति पर भी आपका कुछ धन खर्च हो सकता है। माताजी घरेलू सुख-सुविधाओं का आनंद लेंगी, जिससे आपको भी मानसिक सुख प्राप्त होगा। शिक्षा के मार्ग में आने वाली सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी। यदि आप पूर्व में कोई कर्ज या लोन लिया था तो, वो इस दौरान चुकता हो जाएगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में, व्यापार में भी वृद्धि होगी। समाज में प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। खासतौर से यदि आप आयात-निर्यात से जुड़ा व्यापार करते है तो, आपको इस समय अधिक लाभ प्राप्त होगा। हालांकि भाई-बहनों के साथ संबंधों में, कुछ कमी आए की भी आशंका है। साथ ही आपको अपने काम के लिए, दुसरो पर निर्भर न होते हुए आत्मनिर्भर बनने का प्रयास करने की भी सलाह दी जाती है। समस्या पूर्ण कोई छोटी यात्रा, आपको कष्ट देंगी। प्रेम संबंधों को देखें तो, प्रेमी जातक इस सप्ताह बाहरी हस्तक्षेप का सामना कर सकते हैं। हालांकि एक दूसरे के साथ किसी छोटी यात्रा के बहाने, आप दोनों को अच्छा वक्त व्यतीत करने का भी अवसर मिलेगा। साथ ही यदि आप शादीशुदा है तो, जीवनसाथी के जरिए आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। जिससे आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी।

भाग्य स्टार:3/5

Next Stories
1 Vidur Niti: इन 4 व्यक्तियों को कभी नहीं देना चाहिए कर्ज, जानिये क्या कहती है विदुर नीति
2 Horoscope Today 22 February 2021: मेष राशि के जातक निवेश करने में बरतें सावधानी, सिंह राशि वालों मदिरा पीने से बचें
3 Vastu Tips: घर में बढ़ गए हैं लड़ाई-झगड़े तो बदलें आइने की दिशा, जानिये
ये पढ़ा क्या?
X