ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Feb. 15 – Feb. 21, 2021: राशिफल के अनुसार अगले सप्ताह किन जातकों के जीवन में आएंगे शुभ बदलाव, जानें

Weekly Rashifal : कुंभ राशिफल - साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं

weekly horoscope, February rashifal, February 2021 rashifal, weekly rashifalसाप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, मकर राशि के पारिवारिक जीवन में इस सप्ताह अनुकूलता आने वाली है

Saptahik Rashifal : राशि अनुसार जाने इस सप्ताह की कुछ महत्वपूर्ण भविष्यवाणियां। आने वाला नया सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है, इस बात की सारी जानकारी लेकर एक बार फिर हम आपके सामने हाज़िर हैं। हमारे साप्ताहिक भविष्यफल विशेष में आप अपनी राशि के अनुसार जान सकते हैं, आने वाले सात दिन आपके लिए कैसे रहने वाले हैं। तो बिना देरी किए आइए जानते हैं, 15 फरवरी से 21 फरवरी 2021 का यह सप्ताह आपकी राशि के लिए क्या कुछ नया और खास लेकर आने वाला है।

मेष राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह आर्थिक पक्ष के लिहाज से बेहद ही शानदार रहने वाला है। इस दौरान आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा और आपको अचानक से धन लाभ होने के भी प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं। हालांकि सलाह फिर भी यही दी जाएगी की फ़िजूल खर्च से बचे। पारिवारिक जीवन के लिहाज से बात करें तो, इस सप्ताह आपका पारिवारिक जीवन भी बेहद ही अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपको आपकी माता जी से प्रेम और स्नेह प्राप्त होगा। इस सप्ताह आपकी कोई इच्छा भी पूरी होगी और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। यानी कि कुल मिलाकर यह सप्ताह, हर महीने में मेष राशि के जातकों के लिए बेहद ही अच्छा रहने वाला है। प्रेम संबंधों के लिहाज से बात करें तो, जहां प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। वहीं विवाहित जातकों के लिए सप्ताह बेहद ही अच्छा रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आपके प्रेम में बढ़ोतरी होगी और आप अपने जीवन साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे।

भाग्य स्टार: 4/5

वृषभ राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। इस राशि के विद्यार्थी जातकों को, इस सप्ताह अच्छे परिणाम हासिल होंगे। वहीं नौकरी पेशा जातकों के वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध मजबूत बनेंगे, जिसका उन्हें अपने कार्य क्षेत्र में लाभ मिलेगा। इसके अलावा व्यापारी जातकों के लिए भी, समय ज्यादा अनुकूल रहने वाला है। हालांकि स्वास्थ्य संबंधी कुछ छोटे-मोटे परेशानियां, आपको दिक्कत में डाल सकती हैं, इसलिए अपना ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन के लिहाज से बात करें तो, परिवार का वातावरण बेहद ही खुशहाल रहने वाला है और आर्थिक जीवन में भी अपार अनुकूल आने वाली है। इस दौरान आप अपने ऊपर खर्च करेंगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से बात करें तो, जहां प्रेमी जातकों के लिए सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। तो वहीं विवाहित जातकों के लिए, समय थोड़ा कम अनुकूल रहेगा। ऐसे में आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

भाग्य स्टार: 3/5

मिथुन राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह पारिवारिक जीवन और पेशेवर जीवन दोनों के लिए अनुकूल रहने वाला है। क्योंकि एक तरह जहाँ इस राशि के नौकरी पेशा जातक मन लगाकर काम करेंगे, जिसका भविष्य में उन्हें शुभ फल प्राप्त होने के साथ-साथ उन्हें पदोन्नति भी मिल सकेगी। तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक पक्ष के लिहाज से भी, यह समय सामान्य से अधिक शुभ रहने वाला है। व्यापारी जातकों को भी, इस दौरान अच्छे परिणाम हासिल होंगे। हालांकि स्वास्थ्य के लिहाज से, समय थोड़ा नाज़ुक हो सकता है। क्योंकि इस दौरान आपको छोटी-मोटी दिक्कतें परेशान कर सकती हैं। आपके प्रेम संबंधों को देखें तो, प्रेमी जातकों के लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा। साथ ही विवाहित जातकों के लिए भी समय भाग्य का साथ लेकर आ रहा है। इस दौरान आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा और पूर्व की हर ग़लतफ़हमियाँ भी आप दोनों साथ मिलकर दूर कर सकेंगे।

भाग्य स्टार:3.5/5

कर्क राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। जहां एक तरफ आपके पिता जी को स्वास्थ्य में सकारात्मक परिणाम मिलने से आपका पारिवारिक जीवन सही रहने वाला है। तो वहीं दूसरी तरफ आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां, दिक्कत में डाल सकती हैं। इसलिए जितना संभव हो अपना ध्यान रखें और अच्छा खानपान लें। कर्क राशि के नौकरी पेशा जातकों को भी इस हफ्ते अनुकूल फल मिलेंगे। इस दौरान कार्य क्षेत्र में आपकी सराहना होगी। वहीं विद्यार्थी जातकों के लिए भी यह समय, कोई बड़ा शुभ समाचार लेकर आएगा। हालांकि इस समय जहां एक तरफ आपके ख़र्चों में वृद्धि होने के प्रबल संकेत मिल रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ आपकी आमदनी भी अच्छी रहेगी। ऐसे में कुल मिलाकर आर्थिक पक्ष भी सामान्य से मजबूत रहने वाला है। प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा और विवाहित जातकों के लिए भी अवधि बेहतर रहने वाली हैं। इस दौरान आप अपने जीवन साथी को खुश करने के लिए, हर मुमकिन कोशिश करेंगे।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सिंह राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस सप्ताह आर्थिक तंगी से बचने के लिए, आपको फ़िजूल ख़र्च से परहेज करना होगा। अन्यथा आपको मानसिक तनाव मिल सकता है। हालांकि दूसरी तरफ कार्य क्षेत्र में, आप पूरी लगन के साथ काम करेंगे। जिससे आपकी सराहना होगी, साथ ही आपको कोई बड़ा पद भी मिल सकता है। पारिवारिक जीवन के लिए, समय अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपके परिवार के लोगों के बीच प्रेम और भाईचारा बढ़ेगा। व्यापारी जातकों के लिए भी, समय शानदार रहने वाला है। क्योंकि ये समय आपको अतीत में किए गए आपके प्रयासों का, शुभ परिणाम देगा। प्रेम संबंधों के लिहाज से बात करें तो, प्रेमी जातकों के लिए अवधि थोड़ी प्रतिकूल रहने वाला। क्योंकि इस समय आपके और आपके पार्टनर के बीच, लड़ाई या बहस हो सकती है। साथ ही विवाहित जातकों के लिए सप्ताह, मध्यम परिणाम लेकर आएगा।

भाग्य स्टार:2.5/5

कन्या राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, कन्या राशि के व्यापारी जातकों को इस सप्ताह शुभ परिणाम हासिल होंगे। हालांकि वहीं दूसरी तरफ धन हानि के प्रबल योग भी बन रहे है। ऐसे मैं आपको अपने धन से संबंधित मामलों में, अत्यधिक सावधान रहने की सलाह दी जाती है। अगर आप कोई निवेश करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो भी, आपको अभी प्रतीक्षा करने की सलाह दी जा रही है। इस सप्ताह आपके विरोधी प्रबल होंगे, ऐसे में कार्यस्थल पर किसी भी तरह के वाद-विवाद में पड़ने से बचे। अन्यथा आपके विरोधी इस बात का फायदा उठाते हुए, आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस सप्ताह आपके पिता जी को कोई बड़ा लाभ मिलने के प्रबल योग हैं, जिससे आपके पारिवारिक जीवन में ख़ुशियाँ बढ़ेगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से बात करें तो, प्रेमी जातकों के लिए जहां यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। तो वहीं विवाहित जातकों को अपने दांपत्य जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि इस दौरान आपके और आपके जीवन साथी के बीच, किसी बात को लेकर ग़लतफ़हमियां उत्पन्न होने की आशंका हैं।

भाग्य स्टार:2.5/5

तुला राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह आर्थिक जीवन में थोड़ा अधिक सावधान रहने की सलाह दी जाती है। वहीं दूसरी तरफ कार्य क्षेत्र में आपका खोया मान-सम्मान वापस लौट आएगा, जिससे आप बेहद ही प्रसन्न रहने वाले हैं। इस राशि के व्यापारी जातकों को, इस सप्ताह लाभ मिलेगा। इसके अलावा प्रबल योग बन रहे है कि, आप शेयर बाजार और लॉटरी से भी अचानक अच्छा लाभ व धन अर्जित कर सकेंगे। हालांकि दूसरी तरफ आपके विरोधी इस सप्ताह प्रबल स्थिति में रहते हुए, लगातार आपको नुकसान पहुंचाने की हर मुमकिन कोशिश करेंगे। ऐसे में आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है। प्रेम संबंधों के लिहाज से, जहाँ प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। तो वहीं विवाहित जातकों के लिए भी समय, बेहद यादगार रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपके रिश्ते में प्रेम की बहार आएगी, जिससे आप दोनों कुछ रोमांटिक समय व्यतीत करते दिखाई देंगे।

भाग्य स्टार:3/5

वृश्चिक राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, वृश्चिक राशि के छात्रों के लिए यह सप्ताह बेहद शानदार रहने वाला है। इस दौरान आप कुछ नया पढ़ने में ज्यादा रुचि दिखाएँगे। आर्थिक जीवन के लिहाज़ से भी, समय अनुकूल रहेगा। व्यापारी जातकों को व्यापार में, बेहतर मुनाफ़ा प्राप्त करने के कई अवसर मिलेंगे। इस दौरान आप व्यापार वृद्धि के बारे में भी, विचार कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन की बात करें तो, यह समय परिवार में ख़ुशियाँ लेकर आएगा। इस दौरान आप कोई नया वाहन खरीदने का विचार कर सकते हैं। नौकरी पेशा जातकों को भी, इस सप्ताह कई शुभ परिणाम हासिल होंगे। जिससे आपके जीवन में ख़ुशियों का आगमन होगा। इस सप्ताह आपको किसी अनचाही यात्रा पर भी, जाना पड़ सकता है। ऐसे में सलाह दी जाती है कि जरूरी न हो तो अभी किसी भी यात्रा पर जाने से परहेज करें। क्योंकि इससे केवल आपके खर्च बढ़ेंगे। आपके प्रेम संबंधों को देखें तो, जहां प्रेम में पड़े जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है। वहीं विवाहित जातकों को, जीवन में कुछ उठा-पटक का सामना करना पड़ेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

धनु राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, धनु राशि का पारिवारिक जीवन इस सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है। इस दौरान आपको आपकी माता जी से प्रेम और पूरा समर्थन हासिल होगा। कार्य क्षेत्र के लिए भी, समय विशेष उत्तम रहेगा। इस दौरान आप अपने काम पर ध्यान देंगे। आर्थिक पक्ष भी पूर्व के अनुमान से, बेहद अनुकूल रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आपको अचानक किसी लॉटरी या शेयर बाजार से, अप्रकाशित लाभ मिलने की प्रबल योग बन रहे हैं। इस राशि के विद्यार्थी जातकों के लिए, समय शुभ रहेगा। इस समय आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल प्राप्त होगा। हालाँकि स्वास्थ्य के लिए यह सप्ताह, थोड़ा चिंताजनक रहने वाला है। क्योंकि आशंका है कि आपको इस दौरान, सर्दी, ख़ासी, जैसी समस्याएं परेशान करें। प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेम में पड़े जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा। परंतु ग्रहों की स्थिति विवाहित जातकों के लिए, कष्टदायक समय की ओर इशारा कर रही है।

भाग्य स्टार:3/5

मकर राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, मकर राशि के पारिवारिक जीवन में इस सप्ताह अनुकूलता आने वाली है। इसके अलावा कार्य क्षेत्र में भी, आपका बेहतर प्रदर्शन आपको उत्तम फल देने का कार्य करेगा। जिससे आपको आपके वरिष्ठ अधिकारियों का समर्थन हासिल होने में मदद मिलेगी। इस राशि के विद्यार्थी जातक, कोई नई उपलब्धि हासिल करेंगे। आर्थिक पक्ष के लिहाज से बात करें तो, इस दौरान आपकी आमदनी में वृद्धि होगी, जिससे आप धन को संचय करने में सफल रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से, जहां प्रेमी जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। तो वहीं विवाहित जातकों को भी भाग्य का साथ मिलेगा। क्योंकि इस समय आप अपने जीवन साथी को समझेंगे और उनके साथ कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे।

भाग्य स्टार: 3.5/5

कुंभ राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन में भी समय, विशेष अनुकूल फल देने वाला है। इस दौरान आपके परिवार के लोगों के बीच प्रेम बढ़ेगा, जिससे आप भी अंदर से खुश दिखाई देंगे। नौकरी पेशा जातकों की बात करें तो, कार्य क्षेत्र में इस दौरान आपका प्रदर्शन काफी शानदार रहने वाला है। इससे आपको सफलता तो प्राप्त होगी ही, साथ ही आप अपने लक्ष्य की ओर भी बढ़ते दिखाई देंगे। इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यापारी जातकों के लिए भी समय, उत्तम सिद्ध होगा। क्योंकि उन्हें अलग-अलग माध्यमों से मुनाफ़ा हासिल होने वाला है। प्रेम संबंधों के लिहाज से, प्रेमी जातकों के लिए समय कुछ खास अनुकूल नहीं दिखाई दे रहा है। साथ ही विवाहित जातकों को भी, इस समय जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद की स्थिति में पड़ना पड़ेगा।

भाग्य स्टार: 2.5/5

मीन राशिफल – साप्ताहिक भविष्यफल के अनुसार, मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस राशि के व्यापारी जातकों को, लक्ष्य की ओर आगे बढ़ने के ढेरों अवसर इस सप्ताह प्राप्त होंगे। वहीं आर्थिक पक्ष के लिहाज से बात करें तो भी, यह समय आपके लिए शानदार रहने वाला है। हालांकि इस दौरान आपके विरोधी, कार्यस्थल पर आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं। इसलिए आपको शुरुआत से ही सावधान रहने की सलाह दी जाती है। प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेमी जातकों के लिए जहां यह सप्ताह थोड़ा कम अनुकूल रहने वाला है। वहीं विवाहित जातकों के लिए यह समय शानदार रहेगा। क्योंकि आप आपने जीवन साथी के प्रति, पूरी तरह से समर्पित रहेंगे और उनकी भावनाओं की कद्र करेंगे।

भाग्य स्टार: 3/5

Next Stories
1 कब है जया एकादशी, जानें महत्व, पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और पारण का समय
2 Horoscope Today, 15 February 2021: मिथुन राशि के लोगों को दोस्तों संग रहने से मिलेंगी खुशियां, मकर राशि के लोगों को नए विचार से होगा आर्थिक लाभ
3 शनिदेव अस्त से हुए उदय, जानिये किन राशि के लोगों के लिए होंगे शुभ और किन्हें रहना होगा सावधान
ये पढ़ा क्या?
X