ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Dec. 21 – Dec. 28, 2020: मेष से मीन राशि के लोगों के लिए क्या शुभ समाचार लेकर आएगा नया सप्ताह, जानिये

Weekly Rashifal : मीन राशि: मीन राशि के लोग परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को इस सप्ताह समझेंगे

weekly horoscope, december rashifal, january rashifal, rashifal 2021, weekly rashifalमकर राशि के जातकों के परिवार में इस सप्ताह सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे जिससे आपके चेहरे पर भी खुशी दिखेगी

इस साप्ताहिक भविष्यफल विशेष में आप अपनी राशिनुसार जान सकते हैं 21 दिसंबर से 28 दिसंबर का अपना साप्ताहिक राशिफल। इस भविष्यफल में आपको जीवन के अलग-अलग पहलुओं के लिहाज़ से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रदान की जा रही है। तो आइये बिना देर किये जानते हैं कि 21 दिसंबर से 28 दिसंबर 2020 का यह सप्ताह, आपकी राशि के लिए क्या कुछ नया और ख़ास लेकर आने वाला है।

मेष राशि: मंगल ग्रह के स्वामित्व वाली मेष राशि के जातकों के जीवन में इस सप्ताह महत्वपूर्ण बदलाव आ सकते हैं। ग्रहों की गति आपको पारिवारिक जीवन में अच्छे परिणाम दिलाएगी, भाई-बहनों का सहयोग आपके अंदर आत्मविश्वास भरेगा। जो जातक नौकरी पेशा से जुड़े हैं उनके जीवन में भी अच्छे बदलाव आएंगे कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति सुधरेगी। स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधान रहने की जरूरत है शरीर और मन को मजबूत करने के लिए आपको योग ध्यान का सहारा लेने की जरूरत है। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने की पूरी संभावना है। विवाहित जातकों को अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा और रिश्ते में भी सुधार आएगा। इस राशि के लोगों के प्रेम जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं अहम का टकराव दूरियां पैदा कर सकता है।

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिसंबर का यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, किसी भी काम को टालने से इस सप्ताह बचें। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा पिता का आपको सहयोग प्राप्त होगा और जीवन में संतुलन लाने के लिए वह आपको कोई जरूरी सलाह भी दे सकते हैं। आर्थिक रूप से इस राशि के लोगों को कोई बड़ी परेशानी इस सप्ताह नहीं आएगी। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधान रहने की जरूरत है। शिक्षार्थी जीवन में शिक्षा के महत्व को समझेंगे और मेहनत करेंगे। इस राशि के लोगों का शादीशुदा जीवन अच्छा रहेगा इस सप्ताह आपको ससुराल पक्ष से उपहार या कोई जरूरी मदद मिल सकती है। इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं वो अपने लवमेट से नाराज हो सकते हैं, हालांकि, आपका संगी आपको समझेगा और स्थिति को सामान्य करेगा।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों को अपनी अंदरूनी शक्ति का अहसास इस सप्ताह हो सकता है। धार्मिक क्रिया-कलापों में हिस्सा लेकर आप इस सप्ताह दान कर सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में अनुकूल परिणाम प्राप्त करेंगे और आपके प्रयासों को देखकर आपके गुरुजन और माता-पिता खुश होंगे। जो लोग कारोबार करते हैं उनकी अटकी हुई योजनाएं फिर से शुरू हो सकती हैं। जो लोग अभी तक बेरोजगार हैं उन्हें इस सप्ताह रोजगार मिलने की पूरी संभावना है। परिवार के लोगों के बीच मनमुटाव की स्थिति आपको कुछ परेशान कर सकती है, हालांकि, अपनी सूझ-बूझ से आप घर के लोगों को शांत कर सकते हैं। प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों को अच्छे परिणाम मिलेंगे, प्रेम के रिश्ते को शादी में बदल सकते हैं। विवाहित जातकों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल रहेगा।

कर्क राशि: कर्क राशि के लोग मानसिक शांति के लिए इस सप्ताह धर्म-अध्यात्म में रुचि ले सकते हैं। इस राशि के जो जातक नौकरी पेशा से जुड़े हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करनी होगी। बेवजह के वाद-विवाद से बचकर रहें। जो लोग खुद का कारोबार करते हैं उन्हें कारोबार में मुनाफा मिलेगा। पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां आपको आ सकती हैं, भाई-बहनों से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। आपको अपनी वाणी पर इस सप्ताह नियंत्रण रखना होगा। शिक्षार्थियों को भी कुछ परेशानियों का सामना इस सप्ताह करना पड़ सकता है यदि आप प्रतिदिन ध्यान करें तो आपकी एकाग्रता अच्छी होगी। प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। लवमेट द्वारा कोई उपहार आपको प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह विवाहित जातकों के जीवन में भी सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे।

सिंह राशि: आपके लिए यह सप्ताह मिले-जुले फल लेकर आएगा। इस सप्ताह आपको कोई भी काम करने से पहले उसके अच्छे-बुरे पक्ष को अवश्य देखना चाहिए। आर्थिक पक्ष की बात की जाए तो यह सप्ताह थोड़ा प्रतिकूल रह सकता है, संचित धन के खर्च होने की संभावना है। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्यक्षेत्र में अच्छे फल प्राप्त होंगे बीते समय में आपके द्वारा किये गये अच्छे कामों का आपको रिजल्ट मिलेगा। जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं वह मुनाफा कमाने के लिए नई तरकीबें ढूंढते नजर आएंगे। इस राशि के विवाहित जातकों को जीवन में नयापन देखने को इस सप्ताह मिलेगा, आपका जीवन साथी खुलकर आपकी मदद करेगा जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर होंगी। प्रेम संबंधी मामलों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल है। हालांकि इस राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का इस सप्ताह विशेष ध्यान रखने की जरूरत है, आपकी अव्यवस्थित दिनचर्या सेहत को बिगाड़ सकती है।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह सतर्कता के साथ रहना होगा। इस सप्ताह आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं जिसके कारण कार्यक्षेत्र और निजी जीवन में भी आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी सेहत में भी नकारात्मक बदलाव इस सप्ताह आ सकते हैं। पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो कुछ जातकों के घर में कोई शुभ कार्य इस सप्ताह होने की संभावना है। इस सप्ताह आपके पिता आपके मार्गदर्शक का काम करेंगे जिससे आपके जीवन में कुछ सकारात्मकता आएगी। धार्मिक क्रिया-कलापों में हिस्सा लेकर इस राशि के जातक मानसिक शांति प्राप्त कर सकते हैं। इस राशि के विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उन्हें गुस्सा करने से बचना चाहिए नहीं तो प्रेम के रिश्ते में गलतफहमियां जगह बना सकती हैं।

तुला राशि: इस सप्ताह तुला राशि के जातक परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे। घर की स्थिति अच्छी होगी जिससे आपको मानसिक शांति अनुभव होगी। इस राशि के जो लोग प्रेम संबंधों में पड़े हैं उनके लिए यह सप्ताह नयी सौगात लेकर आएगा, आपके प्रेम जीवन में कोई बड़ा और अच्छा बदलाव इस सप्ताह आ सकता है। जो लोग नौकरी पेशा से जुड़े हैं उन्हें सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। कुछ जातकों की आमदनी भी बढ़ सकती है। इस सप्ताह आपको बस यह ख्याल रखना है कि, किसी भी मुद्दे पर परिवार और कार्यक्षेत्र में बहसबाजी करने से बचें। विवाहित जातकों को अपने साथी को समय देना होगा और उनकी बातों को समझने की कोशिश करनी होगी नहीं तो दांपत्य जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। सेहत को लेकर यह सप्ताह बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता, इसलिए अपने खानपान का इस हफ्ते विशेष ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि: इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बेहतरीन रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को मनचाहे परिणाम मिलेंगे, जिन जातकों ने प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लिया था वो सफलता पा सकते हैं। इस राशि के जातकों के मन में अध्यात्म को जानने की इच्छा भी इस सप्ताह जाग सकती है। पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो इस सप्ताह कुछ समस्याओं का सामना आपको करना पड़ सकता है, घर के किसी सदस्य से आपका मनमुटाव होने की संभावना है। इस राशि कुछ जातकों को अपनी माता के पक्ष के लोगों से इस सप्ताह धन लाभ हो सकता है। प्रेम में पड़े इस राशि के लोग अपने संगी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। पार्टनर की अच्छी जॉब भी इस सप्ताह मिल सकती है। जो लोग विवाहित हैं वो गिले-शिकवों को मिटाकर अपने जीवनसाथी के करीब जाएंगे।

धनु राशि: इस सप्ताह धनु राशि के लोग ऊर्जा से भरे रहेंगे। हर काम को आप समय पर पूरा करना पसंद करेंगे जिससे पारिवारिक और पेशेवर जीवन में आपको शुभ फल प्राप्त होंगे। आपके वार्तालाप का तरीका आपको समाज में सम्मान दिलाएगा। कुछ जातकों को काम के संबंध में यात्रा भी करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। घर के कामों को करने में आपका काफी समय इस सप्ताह व्यतीत हो सकता है। बात करें इस राशि के विद्यार्थियों की तो, आपकी मेहनत का अच्छा फल इस सप्ताह आपको मिल सकता है। इस राशि के जातक आर्थिक रूप से भी खुद को इस सप्ताह सशक्त बना सकते हैं। प्रेम में पड़े इस राशि के लोगों को अपने लवमेट के लिए भी इस सप्ताह समय निकालना चाहिए नहीं तो आपका संगी आपसे नाराज हो सकता है। इस राशि के विवाहित जातकों का जीवन सामान्य रहेगा, आपके बच्चे आपको खुशखबरी दे सकते हैं।

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के परिवार में इस सप्ताह सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे जिससे आपके चेहरे पर भी खुशी दिखेगी। कुछ जातकों के घर में कोई मांगलिक कार्य भी इस सप्ताह हो सकता है। आपके छोटे भाई-बहनों का आपको साथ मिलेगा और उनके साथ अच्छा समय भी आप बिता पाएंगे। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा वहीं कारोबारी भी मुनाफा कमा पाएंगे। इस राशि के जातकों के बिगड़े काम भी इस सप्ताह बन जाएंगे। आर्थिक पक्ष को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है, अतिउत्साह में आकर आप फिजूलखर्ची कर सकते हैं। आपको हमारी सलाह रहेगी कि बजट के अनुसार ही पैसा खर्च करें। जो लोग प्रेम संबंधों में हैं वो इस हफ्ते अपने संगी को खुश करने की हर संभव कोशिश करेंगे और रिश्ते को और मजबूत करेंगे। विवाहित जातकों को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी, अपने रिश्ते के बीच किसी तीसरे शख्स को न आने दें।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों को इस सप्ताह आत्मअवलोकन करने की जरूरत है। कोई अंजाना भय आपकी मानसिक शांति को भंग कर सकता है। इससे आपके निजी और पेशेवर जीवन पर भी प्रभाव पड़ने की संभावना है। मन को काबू में करने के लिए आपको योग-ध्यान का सहारा लेना चाहिए। अपनी परेशानियों को दूर करने के लिए आप घर के लोगों से बात कर सकते हैं। इस राशि के जातकों का आर्थिक जीवन इस सप्ताह अच्छा रहेगा आप सोच-समझकर धन का व्यय करेंगे और धन संचित कर पाने में भी कामयाब होंगे। रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए खुलकर बातें करना आपके लिए बेहद जरूरी है। विद्यार्थियों को बूरी संगति से दूर रहने की सलाह दी जाती है। इस राशि के कुछ जातक इस सप्ताह अपना वाहन खरीद सकते हैं। प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों को अपने संगी के मनोभावों को जानने की कोशिश करनी चाहिए और उनकी परेशानियों को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए। विवाहित जातकों को कलह-कलेश से बचने के लिए चुप रहना चाहिए।

मीन राशि: मीन राशि के लोग परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को इस सप्ताह समझेंगे। घर और घर के लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आप आगे आएंगे इसके साथ ही आपको घर के बड़े-बुजुर्गों का प्यार और आशीर्वाद भी इस सप्ताह प्राप्त होगा। इस राशि के लोगों का आर्थिक पक्ष भी इस हफ्ते मजबूत होगा। स्वास्थ्य को सुधारने के लिए आप शारीरिक क्रियाकलापों में भी इस सप्ताह हिस्सा ले सकते हैं। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को इस सप्ताह के प्रारंभ में अपने विरोधियों से थोड़ा बचकर रहना होगा। यदि आप व्यापार करते हैं तो काम के संबंध में यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। अपनी आंखों का इस सप्ताह विशेष ध्यान दें। इस राशि के जो लोग प्रेम संबंधों में पड़े हैं वह अपने संगी के व्यवहार से थोड़े परेशान हो सकते हैं। विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है, साथ में वक्त बिताने का मौका मिलेगा।

Next Stories
1 Horoscope Today, 20 December 2020: कन्या राशि के लोग जुबान पर नियंत्रण रखे, तुला राशि के जातकों के वापस होंगे पुराने कर्ज
2 ‘व्यक्ति को रंक से राजा बना सकता है ये 2 गुण…’ जानिये क्या कहती हैं जया किशोरी
3 Chanakya Niti: बर्बादी की राह पर ले जाते हैं ये 4 तरह के लोग, बनाएं दूरी
आज का राशिफल
X