ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope, Aug 24-Aug 30, 2020: सेहत, करियर व प्यार के मामले में ये सप्ताह किन्हें देगा खुशखबरी, पढ़िए साप्ताहिक राशिफल यहां

Weekly Rashifal: कर्क राशि: यह सप्ताह सबसे अधिक दांपत्य जातकों के जीवन में ख़ुशियाँ लेकर आएगा, क्योंकि इस दौरान संतान पक्ष के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे।

weekly horoscope, weekly rashifal, rashifal saptahik, horoscope, daily rashifalकन्या राशि: इस सप्ताह आपको हर किसी से संवाद करते हुए विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Saptahik Rashifal: पढ़ें 24 अगस्त से 30 अगस्त 2020 का साप्ताहिक राशिफल, और जानें सभी 12 राशियों के जातकों के लिए क्या कुछ है इस सप्ताह ख़ास। साथ ही इस राशिफल में आपको ,अपने जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़ी तमाम जानकारियाँ भी दी जाएंगी, जिसकी मदद से आप बना सकेंगे अपने आने वाले कल को और भी बेहतर। तो आइए जानते हैं कि क्या कहते हैं इस सप्ताह आपके सितारे।

मेष राशि: मेष राशि के लिए अगस्त माह का ये सप्ताह, आपके आर्थिक जीवन के लिए विशेष उत्तम रहेगा, क्योंकि इस दौरान आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। खास तौर से व्यापारी जातकों को विभिन्न संपर्कों से, अपने आय के स्रोतों से धन लाभ होगा। इसके साथ ही मंगल भी आपके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि करेंगे, जिससे आपके पेशेवर और निजी जीवन में आपका दूसरों के साथ विवाद संभव है। ऐसे में हर परिस्थिति में खुद को शांत रखते हुए, आगे बढ़ना ही आपके लिए उत्तम रहेगा। कार्यस्थल पर दूसरों से काम को लेकर झूठा वादा करने से बचें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। पारिवारिक जीवन में पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति का सहयोग, आपको अपनी हर समस्या से निकलने में मददगार साबित होगा। प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेमी जातकों को इस अवधि के दौरान अपने प्रेम का इज़हार करने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। वहीं वैवाहिक जातक भी अपने साथी के साथ, सुंदर समय व्यतीत करते दिखाई देंगे।

भाग्य स्टार- 4/5

वृषभ राशि: यह सप्ताह आपके लिए सामान्य से थोड़ा कम ही अच्छा रहने वाला है। क्योंकि आशंका है कि घर-परिवार में सदस्यों के बीच किसी कारणवश बहस हो, जिससे आपके सम्मान को हानि पहुँचेगी। साथ ही इससे आपके तनाव और थकान में भी बढ़ोतरी होगी। हालांकि बावजूद इसके कार्य क्षेत्र पर आप अपनी मेहनत के अनुसार, सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। परंतु इसके लिए आपको हर निर्णय को समय पर लेते हुए, खुद को हर प्रकार के विवाद से भी दूर रखने की सलाह दी जाती है। कार्य क्षेत्र से जुड़ी यात्रा अधिक मुनाफ़ा लेकर आएगी। भाई-बहन को कुछ कष्ट संभव है, ऐसे में उनका सहयोग करते हुए उनके साथ अपने रिश्ते को मजबूत बनाने का प्रयास करें। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह शुभ ही रहेगा, वहीं शादीशुदा जातक भी इस दौरान अपने जीवन साथी के साथ सुंदर समय व्यतीत करते दिखाई देंगे।

भाग्य स्टार-  4.5/5

मिथुन राशि: अगस्त माह का यह सप्ताह आपकी ऊर्जा में बढ़ोतरी करते हुए, आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि करेगा। जिससे आपको मुनाफ़ा और तरक्की प्राप्त करने में सफलता मिलेगी। व्यापार में विस्तार करने की सोच रहे जातकों को भी, बहुत से अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही दांपत्य जातकों को अपनी संतान पक्ष से, संबंध सुधारने का भी मौका मिलेगा। छात्रों की बात करें तो, खासतौर से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपना बेहतर प्रदर्शन देने में सफल होंगे। जिससे उनके अभिभावकों को उन पर गर्व की अनुभूति होगी। हालांकि आपको अपने स्वास्थ्य जीवन पर शुरुआत से ही ध्यान देने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इस दौरान आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने से, आपको परेशानी हो सकती है। प्रेम संबंधों में, ये समय प्रेमी जातकों के जीवन में प्रेम और रोमांस की बरसात करने वाला है। वहीं शादीशुदा जातक भी, अपने जीवन का आनंद लेते दिखाई देंगे।

भाग्य स्टार- 3.5/5

कर्क राशि: यह सप्ताह सबसे अधिक दांपत्य जातकों के जीवन में ख़ुशियाँ लेकर आएगा, क्योंकि इस दौरान संतान पक्ष के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। साथ ही संतान अपनी पढ़ाई और कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन देते हुए, आपको खुशी की अनुभूति कराएगी। आर्थिक जीवन भी मजबूत होगा, जिसके चलते आप कोई नया वाहन या घर खरीदने का प्लान कर सकते हैं। इससे पारिवारिक वातावरण में सकारात्मकता आएगी। हालांकि बीच-बीच में स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती हैं, जिसके चलते आपका अपनी मां के साथ विचारों का मतभेद संभव है। ऐसे में मर्यादित आचरण करते हुए, अपने शब्दों का चयन सोच-समझकर करें। सेहत के लिहाज से समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। ऐसे में अपनी किसी भी बीमारी का उपचार घर पर करने की बजाय, डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। वहीं प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह, भाग्य का साथ लेकर आने वाला है।

भाग्य स्टार- 3.5/5

सिंह राशि:
यह सप्ताह आपके जीवन में कई बड़े परिवर्तन लेकर आएगा। खासतौर से वो जातक जो अपने घर या दफ्तर में स्थान परिवर्तन करने का सोच रहे थे, उन्हें इस दौरान सफलता मिलेगी। हालांकि इससे आपको तनाव और थकान की अनुभूति भी हो सकती है। परंतु यह बदलाव आपको अपनी खोई ऊर्जा को पुनः वापस पाने में अधिक मेहनत कराते हुए, आपके लिए मददगार साबित होंगे। इससे आपकी कार्य क्षमता में भी सुधार आएगा। साथ ही व्यापारी जातक भी अच्छा मुनाफ़ा अर्जित करने में सफल होंगे। प्रेम संबंधों की बात करें तो, यदि आप सिंगल हैं तो इस सप्ताह आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से संभव है। वहीं प्रेमी जातकों के जीवन में यह सप्ताह, मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है।

भाग्य स्टार- 4/5

कन्या राशि: इस सप्ताह आपको हर किसी से संवाद करते हुए विशेष सावधानी बरतनी होगी। खास तौर से कार्य स्थल पर अपने सहकर्मियों से कोई भी जानकारी लेते हुए, दोबारा उसकी पुष्टि करें। क्योंकि आशंका है कि किसी कारणवश आप तक कोई गलत खबर या जानकारी पहुंचे, जिससे आपको हानि हो सकती है। आर्थिक जीवन में हो रही तंगी, आपको परेशान करेगी। ऐसे में अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखते हुए, धन को संचय करने की ओर प्रयास करें। यह समय आपकी वाणी में भी कठोरता लेकर आएगा, जिससे आपका दूसरों के साथ कुछ विवाद संभव है। हालांकि इस दौरान आप अपने पुराने मित्रों और करीबियों से मुलाकात करते हुए, उनके साथ समय बिताने का प्लान कर सकते हैं। प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेमी जातकों के जीवन में यह समय कुछ तनाव लेकर आएगा, जिससे आपका अपने प्रियतम के साथ विवाद संभव है।

भाग्य स्टार- 3.5/5

तुला राशि: यह सप्ताह आपके जीवन में मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। क्योंकि जहां आपके लिए सप्ताह की शुरूआत शुभ रहेगी तो वहीं, सप्ताह के मध्य में कुछ विपरीत परिस्थितियां उत्पन्न होने के योग बनेंगे। जिसके चलते आपका अपने पिता का पिता तुल्य किसी व्यक्ति से विचारों का मतभेद संभव है। इससे घर का वातावरण भी नकारात्मक बनेगा। हालांकि शुरुआत से ही आपको अच्छा धन लाभ होता रहेगा, जिससे आर्थिक जीवन में आमदनी और आय में बढ़ोतरी होने के आपको बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। परंतु इस दौरान आपको किसी भी तरह के शार्टकट अपनाने से बचना होगा, अन्यथा किसी बड़े पचड़े में फंसे हुए आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में जरूरत पड़ने पर किसी विशेषज्ञ से सलाह-मशवरा अवश्य लें। इस दौरान लोगों से मुलाकात, आपके जीवन को प्रभावित करेगी और आप सफलता हासिल करने में सक्षम होंगे। प्रेम संबंधों के लिए यह समय सामान्य से बेहतर ही रहेगा। खासतौर से वो प्रेमी जातक जो विवाह बंधन में बंधना चाहते हैं, उन्हें अपने प्रियतम के साथ विवाह करने का अवसर मिलने के भी योग बनेंगे।

भाग्य स्टार- 4/5

वृश्चिक राशि: ये सप्ताह जितना आपके लिए शुरुआत में कष्टदायक रहेगा, उतना ही धीरे-धीरे अनुकूल होता भी दिखाई देगा। क्योंकि शुरुआत में आपके ख़र्चों में वृद्धि होने से, आपको हानि पहुँचने के योग बनेंगे। जिसका आपकी सेहत पर भी विपरीत प्रभाव पड़ेगा। परन्तु ये परिस्थिति सप्ताह के मध्य में परिवर्तित होते हुए, आपकी राशि में शुभ योग का निर्माण करेंगी। जिससे आपको कार्यक्षेत्र पर कई उचित फलों की प्राप्ति होगी। साथ ही आपकी सेहत में भी सुधार आएगा और आप अपने किसी पुराने रोग से छुटकारा पाने में सफल होंगे। मातृ पक्ष और पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति या बड़ों से भी आर्थिक मदद व सहयोग की प्राप्ति होगी। इस समय आप अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए, अधिक उत्साहित व प्रोत्साहित नजर आएँगे। वहीं प्रेम संबंधों को देखें तो, प्रेमी जातकों को इस अवधि के दौरान अपने जीवन में बहुत से सरप्राइज़ मिलने की संभावना है।

भाग्य स्टार- 4/5

धनु राशि: यह सप्ताह आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा लेकर आएगा। जिससे आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और आप इसके चलते हर कार्य को बेहद आसानी से पूरा करने में सक्षम होंगे। व्यापारी जातक भी अपने उन सभी पूर्व के सौदों को पूरा करते हुए उनसे लाभ अर्जित कर सकेंगे, जिन्हें पूरा करने में उन्हें परेशानी आ रही थी। घर-परिवार में किसी छोटी पार्टी या समारोह का आयोजन भी संभव है। हालांकि आपको इस पूरे ही सप्ताह कानून विरुद्ध या सरकार के विरुद्ध जाकर कोई भी कार्य करने से बचना होगा, अन्यथा आप खुद को कोर्ट-कचहरी के मामले में फंसा सकते हैं। वाहन चलाने वाले जातकों को भी विशेष सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा आपका चालान कटने से धन हानि होने के योग बनेंगे। प्रेम संबंधों की बात करें तो, प्रेमी जातकों के लिए सप्ताह उत्तम ही रहेगा। वहीं वैवाहिक जातकों के जीवन में ये समय, भाग्य का साथ लेकर आ रहा है।

भाग्य स्टार- 4/5

मकर राशि: अगस्त के इस सप्ताह में आपके स्वभाव में बहुत से परिवर्तन आएँगे, जिसके चलते आप में असुरक्षा और ईर्ष्या की भावना की वृद्धि होगी और इसका प्रभाव आपके रिश्तों पर पड़ सकता है। ऐसे में खुद को शांत रखते हुए, हर परिस्थिति के बदले का इंतजार करें। तभी आप कार्यक्षेत्र और निजी जीवन में, बेहतर अवसरों का उचित लाभ उठाने में सफल होंगे। व्यापारी जातकों को भी इच्छा अनुसार फल प्राप्त करने में कुछ परेशानी हो सकती ,है जिसके चलते वो किसी संस्थान या बैंक से कर्ज लेने का भी विचार कर सकते हैं। ऐसे में कोई भी बड़ा फैसला लेते समय, किसी बड़े की सलाह अवश्य लें। हालांकि प्रेम संबंधों के लिए ये सप्ताह उत्तम ही रहेगा। वहीं वैवाहिक जातक भी अपने रिश्ते में आ रही हर ग़लतफहमी को दूर करते हुए, अपने साथी के साथ सुंदर समय व्यतीत करते दिखाई देंगे।

भाग्य स्टार- 4/5

कुंभ राशि: यह सप्ताह कुंभ राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा। खासतौर से वो व्यापारी जातक जो पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं, उन्हें इस दौरान अच्छी आमदनी होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र पर भी सरकारी विभाग या किसी अधिकारी से लाभ मिलेगा और आप उनके सहयोग से मुनाफ़ा अर्जित करने में सफल होंगे। छात्र भी प्रदर्शन बेहतर देने में सक्षम होंगे, जिससे उन्हें आने वाली परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करने में मदद मिलेगी। हालांकि आपको बीच-बीच में कुछ तनाव की स्थिति से दो-चार होना पड़ सकता है। इसके पीछे का कारण धन के अभाव का होना होगा, ऐसे में कोई भी कर्ज लेने से अभी परहेज ही करें। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह शुभ रहने वाला है।

भाग्य स्टार- 3/5

मीन राशि: अगस्त का ये आखिरी सप्ताह सबसे अधिक, दांपत्य जातकों के जीवन को प्रभावित करेगा। क्योंकि इस दौरान आपकी संतान को सेहत से जुड़ी परेशानी हो सकती है, जिसका नकारात्मक असर उनके कार्यक्षेत्र पर भी पड़ेगा। इस दौरान आपका अपने जीवनसाथी से भी कुछ मतभेद संभव है, ऐसे में हर परिस्थिति से निपटने हुए सही समय का इंतजार करना ही आपके लिए उत्तम रहेगा। आपको अपने परिवार के प्रति भी अपने स्वभाव में क्रोध लाने से बचते हुए, उनके साथ समय बिताने की सलाह दी जाती है। अन्यथा किसी कारणवश उनके साथ मतभेद संभव है, जिससे आपको सम्मान की हानि हो सकती है। प्रेम संबंधों को देखे तो, शादीशुदा जातकों को ये सप्ताह कोई शुभ समाचार देने का कार्य करेगा। वहीं प्रेमी जातकों के लिए समय सुंदर ही रहने वाला है।

भाग्य स्टार-4 /5

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तुलसी जी के श्राप के बाद कैसे हुई गणपति की शादी, जानिये उनके विवाह का रोचक किस्सा
2 जया किशोरी ने बताया गुस्‍सा काबू करने का तरीका, वायरल हो रहा वीडियो
3 वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कहां लगाने चाहिए घड़ी और आईना, जानिये
ये पढ़ा क्या?
X