ताज़ा खबर
 

वृषभ राशि के जातक वाद विवाद से बचें, सिंह वालों को सप्ताह की शुरुआत में हो सकता है धन लाभ, जानें बाकियों का हाल

मकर: आपको अपने उन कर्मों का अच्छा परिणाम इस सप्ताह मिल सकता है जिनके लिए आप ने बीते समय में कड़ी मेहनत की थी। आपके स्वास्थ्य में भी इस हफ्ते सकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं, यदि किसी पुरानी बीमारी से परेशान थे तो उसमें भी आराम मिल सकता है।

साप्ताहिक राशिफल, 27 अप्रैल-03 मई 2020: धनु: इस राशि के जो जातक साझेदारी में कारोबार करते हैं उन्हें इस सप्ताह सतर्क रहने की आवश्यकता है।

इस सप्ताह अप्रैल के महीने का अंत होगा और मई माह की शुरुआत। क्या खास है आपके लिए इस सप्ताह में? किन राशि के जातकों पर रहेगी किस्मत मेहरबान? किन राशि के लोगों को करनी होगी मेहनत? ग्रह और सितारों की चाल को ध्यान में रखकर प्रस्तुत हमारे इस साप्ताहिक राशिफल में आपको अपने इन सारे सवालों का जवाब मिलेगा। तो आईए विस्तार से जानते हैं सभी 12 राशियों के लिए क्या लेकर आया है साप्ताहिक राशिफल।

मेष: परिस्थितियां आपके लिए बेहतर तभी होंगी जब आप उन्हें बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। इस सप्ताह की शुरुआत में आपके पास ऐसे कई मौके आएंगे जब आप विपरीत परिस्थितियों को अपने अनुकूल बना सकते हैं, इसके लिए आपको बस मन को भटकने से रोकने की जरुरत है। यदि आप बेवजह के कामों में अपनी ऊर्जा और समय बर्बाद नहीं करते तो पेशेवर और पारिवारिक दोनों ही मोर्चों पर आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह के मध्य में आलस्य को अपने पर हावी न होने दें नहीं तो बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। वर्तमान समय में खुद को फिट रखने के लिए आपको योग, प्राणायाम आदि करना चाहिए ताकि आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़े। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा, आप अपने पाठ्यक्रम के साथ अन्य विषयों में भी रुचि ले सकते हैं। सप्ताह के मध्य में अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

भाग्य स्टार- 2.5/5

वृषभ: इस सप्ताह के पहले चरण में आपको किसी भी तरह की वाद-विवाद की स्थिति से बचकर रहना होगा, ऐसा करने से आपके मान सम्मान में कमी आ सकती है और आप मानसिक रूप से परेशान भी हो सकते हैं। इस अवधि में यदि आप अपने परिवार के लोगों के साथ समय बिताएंगे तो आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव अवश्य आएंगे। यदि आप कारोबार करते हैं तो अपने मित्रों से सलाह लेकर इसमें आमूलचूल परिवर्तन कर सकते हैं। करियर से जुड़े मामलों में आपको अपने भाई-बहनों का सहयोग भी इस सप्ताह प्राप्त हो सकता है। सप्ताह के अंतिम दिनों में थोड़ा संभल कर रहें इस दौरान चंद्रमा आपके चौथे भाव में रहेगा जिससे आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है। अच्छा बजट बनायें और उसी के अनुसार धन खर्च करें। इस महामारी के काल में आपको खुद को स्वस्थ रखने के लिए आसपास स्वच्छता बनाए रखने की भी आवश्यकता है।

भाग्य स्टार- 3.0/5

मिथुन: आपके रचनात्मक विचार इस सप्ताह आपके आसपास के लोगों को आकर्षित करेंगे, इन विचारों से आपको निजी और पेशेवर जीवन में बेहतरीन परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। हालांकि आप के करीबियों को आपसे शिकायत हो सकती है कि आप उन्हें पर्याप्त समय नहीं देते इसलिए काम के बीच अपने करीबी लोगों को भी समय अवश्य दें। इस राशि के जातक इस हफ्ते धन संचय करने की ओर बढ़ेंगे जो कि उनके भविष्य के लिए सार्थक कदम होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप अपने जीवनसाथी या लवमेट के साथ घंटों बातें करते नजर आ सकते हैं। स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए योग-ध्यान करना आपके लिए अच्छा रहेगा।

भाग्य स्टार- 2.0/5

कर्क: कर्क राशि के जातक अत्यधिक भावुक होते हैं इसलिए कई बार यह लोगों की छोटी-छोटी बातों से भी आहत हो जाते हैं। इस सप्ताह भी आपके साथ कुछ ऐसा ही हो सकता है इसलिए उन लोगों से दूर रहें जो आपकी भावनाओं की कद्र नहीं करते। एकांत में रहना आपके लिए शुभ रहेगा खुद को बेहतर तरीके से जानने के लिए मेडिटेशन का सहारा ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी अपने विरोधियों से इस हफ्ते आपको बचकर रहने की जरूरत है। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य के साथ आप अपने करियर को लेकर गंभीर बातचीत कर सकते हैं। आपकी वाणी की मिठास लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। इस समय काल में यदि आप किसी भी तरह के रोग से बचना चाहते हैं तो संतुलित भोजन करें और घर से बाहर जाने से बचें।

भाग्य स्टार- 3.5/5

सिंह: अग्नि तत्व प्रधान राशि सिंह के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में धन लाभ होने की संभावना है। यह धन लाभ आपको बीते समय में किये गये किसी निवेश से हो सकता है। हालांकि इस धन को खर्च करने से आपको बचना चाहिए और इसे अच्छे भविष्य के लिए संचित करके रखना चाहिए। संचित धन भविष्य में आपकी कई आर्थिक परेशानियों को दूर कर सकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है इस दौरान बेवजह के खर्चे हो सकते हैं इसलिए धन खर्च करने पहले से पहले अपने जीवनसाथी या माता-पिता से सलाह मशवरा अवश्य कर लें। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप ऊर्जावान रहेंगे जिससे जीवन के कई क्षेत्रों में आपको सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें।

भाग्य स्टार- 4.0?5

कन्या: कन्या राशि के लोग इस सप्ताह काल्पनिक दुनिया से बाहर निकलकर वास्तविकता के धरातल पर आएंगे। अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए आप कर्मशील रहेंगे जिससे जीवन की कई कठिनाइयाँ दूर हो जाएंगी। जीवन के प्रति आपका रुख सकारात्मक होगा और यही वजह है कि आप सप्ताह के मध्य में अपने कर्मों का अच्छा फल भी प्राप्त कर सकते हैं। परिवार में बड़े भाई-बहनों का सहयोग इस राशि के लोगों को मिलेगा। जो जातक शिक्षा या कारोबार के सिलसिले में विदेश जाना चाहते थे उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में धन का निवेश करने से बचें। इस राशि के विद्यार्थियों को ऐसे लोगों की संगति से इस दौरान दूर रहने की जरुरत है जो पढ़ाई से उनका ध्यान भटकाते हैं। महामारी के चलते इस समय आपको घर पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने का मौका मिलेगा इसलिए इसका फायदा उठाएं।

भाग्य स्टार- 3.5/5

तुला: तुला राशि के जातक यूं तो हर काम को बहुत संजीदगी के साथ करते हैं लेकिन इस सप्ताह कुछ मानसिक चिंताओं के कारण आप अपने जरूरी कामों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। बेवजह की चिंताओं को दूर करने के लिए आपको सही दिनचर्या का पालन करना चाहिए और ऐसे लोगों के बीच वक्त गुजारना चाहिए जिनके साथ रहने से आपमें सकारात्मक आता आती है। यदि आप नौकरी करते हैं तो इस सप्ताह अपनी योग्यता को निखारने की कोशिश करें। सप्ताह के अंत तक आप अपनी कई परेशानियों का हल निकाल सकते हैं। धन से जुड़ी समस्याएं भी इस दौरान खत्म होने की संभावना है। घर के लोगों के स्वास्थ्य में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए उन्हें योग आदि करने की सलाह दे सकते हैं।

भाग्य स्टार- 3.0/5

वृश्चिक: इस सप्ताह आपके विचारों में वह पैनापन देखने को नहीं मिलेगा जिसके लिए आप जाने जाते हैं। निजी जीवन में आ रही कुछ परेशानियां आपकी रचनात्मकता को कम कर सकती हैं। यही वजह है कि आप भौतिक विषयों से ज्यादा आध्यात्मिक विषयों पर इस सप्ताह ध्यान केंद्रित करेंगे। आपके पिता का सहयोग आपको जीवन के हर क्षेत्र में मिलेगा। नौकरी पेशा है तो ऑफिस में होने वाली राजनीति से बचकर आपको रहना होगा नहीं तो आप की छवि खराब हो सकती है। हालांकि कोई उच्च अधिकारी आपके काम से खुश होकर आपकी तारीफों के पुल बांध सकता है। कुछ लोगों को नई नौकरी मिलने की भी संभावना है। वर्तमान परिस्थितियों में आप ऑफिस तो नहीं जा पाएंगे लेकिन घर से ही अपने कार्यक्षेत्र के जरुरी काम कर सकते हैं।

भाग्य स्टार- 4.0/5

धनु: इस राशि के जो जातक साझेदारी में कारोबार करते हैं उन्हें इस सप्ताह सतर्क रहने की आवश्यकता है। यदि आप विवाहित हैं तो जीवनसाथी के साथ उचित व्यवहार करें और उन्हें बराबरी का दर्जा दें नहीं तो दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियां सकती हैं। इस राशि के जो लोग शोध कार्यों में लगे हैं उन्हें इस सप्ताह बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है। इस सप्ताह का अंतिम चरण आपके लिए अच्छा रहेगा आप कई मानसिक परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। लोगों से दूर रहकर इस दौरान आप आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन कर सकते हैं या कोई ऐसा काम कर सकते सकते हैं जो आपको पसंद है।

भाग्य स्टार- 3.5/5

मकर: आपको अपने उन कर्मों का अच्छा परिणाम इस सप्ताह मिल सकता है जिनके लिए आप ने बीते समय में कड़ी मेहनत की थी। आपके स्वास्थ्य में भी इस हफ्ते सकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं, यदि किसी पुरानी बीमारी से परेशान थे तो उसमें भी आराम मिल सकता है। हालांकि दांपत्य जीवन में नोक झोंक होने की संभावना है लेकिन इससे रिश्ते में किसी तरह का नकारात्मक बदलाव नहीं आएगा। इस राशि के विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि सोशल मीडिया औऱ टीवी से दूर रहकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। सप्ताह का अंतिम समय आपके लिए आत्म अवलोकन करने का है इस दौरान अपनी खूबियों को समझने की और अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करें।

भाग्य स्टार- 4.5/5

कुंभ: इस सप्ताह आपकी बौद्धिक क्षमता का विकास होगा और आप अपने लिए सही निर्णय ले पाने में कामयाब होंगे। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बेहतरीन रह सकता है आपको शिक्षा के क्षेत्र में अपने मित्रों और सहपाठियों का सहयोग मिलेगा जिससे कठिन विषयों में भी आप पकड़ बना सकते हैं। शारीरिक रूप से भी इस राशि के जातक सक्रिय रहेंगे जिससे सेहत में भी सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। यदि आपके दांपत्य जीवन में परेशानियां है तो जीवनसाथी के साथ मिलकर उनका हल निकालने की कोशिश करें। वहीं कुछ लोग जीवनसाथी के साथ मिलकर कारोबार करने का विचार भी बना सकते हैं। जो लोग प्रेम संबंधों में पड़े हैं उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रह सकता है लेकिन वर्तमान समय में अपने लवमेट से मिलना संभव नहीं हो पाएगा।

भाग्य स्टार- 4.0/5

मीन: अपने परिवार के लोगों के स्वास्थ्य के प्रति इस दौरान आपको सावधान रहना होगा। खासकर अपनी माता के स्वास्थ्य पर नजर बनाए रखें उनकी सेहत इस सप्ताह कमजोर रह सकती है। इस राशि के कुछ लोग प्रेम संबंध को शादी के बंधन में बदल सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में माता के पक्ष के लोगों से आपकी बातचीत हो सकती है और उनसे बात करके कुछ नया सीखने को भी आपको मिल सकता है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में इस राशि के जातकों को इस दौरान सफलता प्राप्त होगी। सेहत को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास करते रहें। जब आप खुद फिट होंगे तभी अपने अपने आसपास के लोगों के स्वास्थ्य को भी सुधार पाएंगे।

भाग्य स्टार- 3.5/5

Next Stories
1 Akshaya Tritiya 2020 Puja Vidhi, Shubh Muhurat, Mantra: अक्षय तृतीता पर होता है विशेष पूजा-पाठ, जानें क्या है पूजा विधि, मां लक्ष्मी के मंत्र और शुभ मुहूर्त
2 आज का पंचांग (Aaj Ka Panchang) 26 April 2020: पंचांग से जानिए अक्षय तृतीया पूजा का सबसे शुभ मुहूर्त
3 वृष वालों को निवेश से मिलेगा लाभ, कर्क वाले जल्दबाजी में कहीं पैसे लगाने से बचें
आज का राशिफल
X