ताज़ा खबर
 

Horoscope (22 To 28 March 2021): 5 राशि वालों के लिए ये सप्ताह रहेगा शानदार, देखिए आपकी राशि इसमें है या नहीं

Love, Money, Health, Marriage Rashifal: वृषभ: इस राशि के लोग अपने लिए नए लक्ष्य इस सप्ताह चुन सकते हैं। मेहनत करने के लिए इस सप्ताह आप पूरी तरह से मन बनाएंगे। पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो आपको परिवार में अच्छे फल प्राप्त होंगे।

Weekly horoscope, weekly rashifal, weekly love rashifal, weekly horoscope in hindi,Weekly Rashifal: मीन: बृहस्पति के स्वामित्व वाली मीन राशि के जातकों को धन से जुड़े मामलों को लेकर इस सप्ताह परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Rashifal In Hindi (22 To 28 March 2021): मेष: मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में आपका मान सम्मान बढ़ सकता है। आप घर के किसी सदस्य की सहायता करने के लिए आगे आएंगे। आर्थिक स्थिति को लेकर इस राशि वालों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। आप अंदरूनी रूप से खुद को इस हफ्ते में तरोताजा पाएंगे। इसी के चलते कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा है शिक्षा के क्षेत्र में आपको मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं। शादीशुदा जातकों की जीवन में सकारात्मक परिवर्तन इस सप्ताह देखा जा सकता है। यदि किसी वजह से मनमुटाव चल रहा था तो वह दूर होगा। वहीं इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं वह शादी का विचार बना सकते हैं और इसके लिए वह अपने परिजनों से बात कर सकते हैं व अपने लवमेट के परिवार वालों से मिल सकते हैं।

वृषभ: इस राशि के लोग अपने लिए नए लक्ष्य इस सप्ताह चुन सकते हैं। मेहनत करने के लिए इस सप्ताह आप पूरी तरह से मन बनाएंगे। पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो आपको परिवार में अच्छे फल प्राप्त होंगे। यदि घर का कोई कार्य अटका हुआ था तो उसे पूरा करने का इस सप्ताह आप विचार बना सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर इस राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है आपको गले से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। इस राशि के विद्यार्थियों की बात की जाए तो उन्हें कलात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। अपने लवमेट पर आप इस सप्ताह शक कर सकते हैं। ऐसे में प्रेम जीवन में उतार चढ़ाव आ सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि शक करने से पहले बात की तह तक जाएं। इस राशि के शादीशुदा लोगों को अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की इस सप्ताह सलाह दी जाती है।

मिथुन: पारिवारिक जीवन को लेकर मिथुन राशि के लोगों को इस सप्ताह सावधान रहना होगा। किसी बात को लेकर घर के लोगों के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है। आर्थिक पक्ष की बात की जाए तो आपको सामान्य फल मिलेंगे। इस राशि के कारोबारियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा बीते समय में वर्तमान को बेहतर बनाने के लिए जो आपने प्रयास किए थे, उनका अच्छा फल आपको मिल सकता है। इस राशि के विद्यार्थियों को लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सही योजना बनानी चाहिए और उसके अनुरूप ही आगे बढ़ना चाहिए। इस राशि के विवाहित जातकों के जीवन में इस सप्ताह हसीन पल आएंगे और आप अपने संगी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिता पाएंगे। बात करें इस राशि के प्रेमी-प्रेमिकाओं की तो आप अपने दिल की बातों को अपने लवमेट के साथ साझा करेंगे जिससे प्रेम जीवन में प्रगाढ़ता आएगी।

कर्क: इस राशि के जातकों को अपने आर्थिक व शारीरिक पक्ष को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। आपको अच्छे समय में धन संचित करना चाहिए ताकि वह बुरे वक्त में आपके काम आ सके। इस सप्ताह धन को संचित करने के लिए अपने जीवनसाथी या घर के बड़े बुजुर्गों से सलाह मशवरा अवश्य करें। कार्यक्षेत्र में आपको सकारात्मकता मिलेगी जिसके कारण आपके अटके हुए काम भी इस दौरान पूरे हो सकते हैं। इस राशि के कारोबारियों को अपने कार्य पर भरोसा करके आगे बढ़ना चाहिए, यदि थोड़ा बहुत घाटा हुआ भी है तो उसे बहुत ज्यादा न समझकर सही रणनीति बनाकर आगे बढ़ने की जरूरत है। इस राशि के विद्यार्थियों की बात की जाए तो वह थोड़ा भ्रमित हो सकते हैं, इसलिए योग ध्यान के जरिए एकाग्रता को मजबूत करने की इस राशि के विद्यार्थियों को जरूरत होगी। प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा ग्रह नक्षत्रों की चाल कहती है कि आप अपने संगी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। शादीशुदा जातकों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा आपको ससुराल पक्ष के लोगों के साथ मिलने का मौका मिल सकता है।

सिंह: सिंह राशि के लोग ऊर्जा से भरे हुए होते हैं और उनका आत्मविश्वास भी बहुत ऊंचा होता है। आपका यही गुण इस सप्ताह आपको कई क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम दिलाएंगे। आपको अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाने की जरूरत है। जमीन या प्रॉपर्टी से जुड़े मुद्दे को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है। इस राशि के कुछ लोग धार्मिक क्रियाकलापों में हिस्सा ले सकते हैं या अपने घरवालों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर घूमने जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप का रुतबा बढ़ेगा आपको कोई ऐसा काम दिया जा सकता है जिसको करने की आप लंबे समय से आस लगाए बैठे थे। उच्च शिक्षा अर्जित कर रहे इस राशि के जातकों को भी शुभ फलों की प्राप्ति इस सप्ताह होगी। इस राशि के जातकों के प्रेम जीवन में इस सप्ताह उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, कुछ बातों को लेकर आपकी असहमति लवमेट को आपसे दूर कर सकती है। वहीं शादीशुदा जातकों का जीवन भी थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है क्योंकि आप अपने जीवनसाथी को समय देने में इस सप्ताह समर्थ नहीं होंगे।

कन्या: भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आपको अपने आज को बेहतर बनाने की जरूरत है। आपके बेहतर आज से ही आपका खूबसूरत कल निकलता है। अपने स्वास्थ्य पर इस राशि के जातकों को इस सप्ताह विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उच्च रक्तचाप, मोटापा आदि की समस्या आपको परेशान कर सकती है। धन से जुड़े मामलों को लेकर भी सतर्क रहें और अभी से सही बजट प्लान करके अपने भविष्य को सुधारने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में यह सप्ताह थोड़ा थकाऊ हो सकता है आपको आवश्यकता से ज्यादा काम करना पड़ सकता है। यदि आप उच्च पद पर हैं तो अपने पद का गलत फायदा उठाने से बचें। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी जिससे आप शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। आप घर या कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के कारण अपने लवमेट को इस सप्ताह पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे जिसके कारण प्रेम जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है। विवाहित जातकों को भी जीवन साथी के साथ सामंजस्य की कमी के कारण कुछ परेशानियां हो सकती हैं हालांकि सप्ताह के अंत तक स्थिति सामान्य हो जाएगी।

तुला: इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सप्ताह अच्छे फल मिलेंगे। काम के संबंध में आपको यात्रा का मौका मिल सकता है और यह यात्रा आपके लिए फलदाई भी सिद्ध होगी। आपको कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों के अच्छे काम की सराहना करनी चाहिए, इससे वह आने वाले समय में आपके काम आ सकते हैं। सेहत इस सप्ताह बहुत अच्छी रहेगी और आप घर के लोगों के साथ अच्छे समय आनंद ले सकते हैं। आर्थिक पक्ष भी इस सप्ताह अच्छा रहेगा। अनजान लोगों के साथ बातचीत के दौरान सावधान रहें, हो सकता है कि आपका कोई प्रतिद्वंदी आप के खिलाफ कोई काम करने के लिए किसी अनजान व्यक्ति को आपके पास भेजे। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा आपको अचानक सफलता मिलने की संभावना है। यदि इस सप्ताह आप प्रेम जीवन में अच्छे फल पाना चाहते हैं तो आपको गलतफहमियों को अपने मन से दूर करना होगा। वहीं विवाहित जातकों को भी इस सप्ताह कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़े सकता है। यदि जीवनसाथी के साथ मनमुटाव है तो धैर्य के साथ हर मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करें।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह चुनौतीपूर्ण रह सकता है। आपकी सेहत इस सप्ताह बहुत अच्छी नहीं रहेगी इसलिए सप्ताह की शुरुआत से ही आपको खानपान और व्यायाम पर ध्यान देने की जरूरत होगी। आर्थिक पक्ष को लेकर भी आपको सावधानी बरतने की जरूरत है जो सुविधाएं आपके पास हैं उनका सही तरीके से इस्तेमाल करें और बेवजह किसी अन्य चीज पर खर्च करने से इस सप्ताह बचें। इस सप्ताह यदि आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने हैं तो एकाग्रता के साथ हर कार्य करने की आपको जरूरत होगी। हालांकि इस राशि के विद्यार्थियों को सफलता मिलने की पूरी संभावना है, खासकर जो विद्यार्थी हार्डवेयर, सोशल सर्विस आदि के क्षेत्र में पढ़ाई कर रहे हैं। आपके लवमेट के रवैये में इस सप्ताह बदलाव देखने को मिल सकता है जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं। हालांकि आपको गुस्सा करने की बजाय स्थिति को समझना चाहिए और उसके अनुरूप ही व्यवहार करना चाहिए। विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है अपने जीवनसाथी को खुश करने के लिए उन्हें किसी तरह का सरप्राइज दे सकते हैं।

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। पारिवारिक जीवन में आपको किसी बाहरी व्यक्ति को हस्तक्षेप नहीं करने देना चाहिए, नहीं तो घर का संतुलन बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अत्यधिक काम आपको मानसिक तनाव दे सकता है इसलिए काम के साथ-साथ आराम को भी प्राथमिकता दें। यदि आप इस सप्ताह समझदारी के साथ निवेश करते हैं तो आने वाले समय में आपको फायदा मिल सकता है। सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहें संतुलित भोजन करें और घर से बाहर भोजन करने से बचें। इस राशि के विद्यार्थियों को भी इस सप्ताह शुभ परिणाम प्राप्त होंगे आप इंटरनेट से जरूरी सामग्री निकालकर अपने पाठ्यक्रम के कुछ कठिन सवालों का जवाब ढूंढ सकते हैं। इस राशि के जातकों के प्रेम जीवन में इस सप्ताह रोमांस की अधिकता देखी जा सकती है। वहीं विवाहित जातकों को भी अच्छे फल प्राप्त होंगे जीवनसाथी के साथ डिनर या कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। ऐसा करना आपके विवाहित जीवन पर चार चांद लगा देगा।

मकर: शनि के स्वामित्व वाली मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। खासकर उन जातकों के लिए जो कारोबार कर रहे हैं। आपकी योजनाएं इस सप्ताह सफल हो सकती हैं। स्वास्थ्य को लेकर आपको बहुत ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस सप्ताह आप सामाजिक रूप से बहुत सक्रिय हो सकते हैं, अपने दोस्तों और घर के लोगों के साथ घूमना फिरना इस सप्ताह पसंद करेंगे। इस राशि के नौकरीपेशा जातकों के लिए भी कार्य क्षेत्र में माहौल अनुकूल होगा जिससे मानसिक शांति का अनुभव आपको हो सकता है। जो योजनाएं बीते समय से अटकी थी वह भी इस सप्ताह पूरी हो सकती हैं। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी सप्ताह अनुकूल है। अपनी सोच में सकारात्मक बदलाव करके आप अपने जीवन में भी सकारात्मकता लाने की इस सप्ताह कोशिश करते नजर आएंगे। इस राशि के विवाहित जातक खुद को इस सप्ताह खुशनसीब महसूस कर सकते हैं, क्योंकि आपका जीवन साथी एक चिकित्सक की तरह आपकी हर परेशानी को दूर करने की कोशिश करेगा।

कुंभ: इस राशि के जातकों को मार्च के इस सप्ताह में समझ आ सकता है कि पारिवारिक जीवन में संतुलन कितना जरूरी होता है। पारिवारिक जीवन में संतुलन के कारण ही इस सप्ताह आप ऊर्जा से भरे रहेंगे। हालांकि घर के किसी सदस्य की तबीयत खराब हो सकती है, जिसके कारण आप थोड़ा बहुत मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं। आप आर्थिक रूप से भी इस सप्ताह सशक्त होंगे और उसका कारण यह होगा कि आपने अब धन की अहमियत को समझ लिया है, और धन का संचय करना शुरू कर दिया है। जो लोग रचनात्मक कार्यों से संबंधित हैं उन्हें इस सप्ताह विशेष सफलता मिलने की संभावना है। आपके प्रयासों में निरंतरता होगी इसलिए आप जीवन में सफलता की ओर बढ़ते जाएंगे। विद्यार्थियों के लिए भी यह सफलतादायक सप्ताह साबित हो सकता है। बस आपको गलत संगति से दूर रहने की सलाह दी जाती है। लवमेट के साथ कुछ बातों को लेकर तर्क-वितर्क होने की इस सप्ताह संभावना है। बेवजह के तर्कों से स्थिति को और खराब करने से आपको इस सप्ताह बचना होगा। विवाहित जातकों के जीवन में भी कुछ परेशानियां आने की संभावना है, लेकिन जीवनसाथी का अच्छा व्यवहार आपके मन की कई दुविधाओं को दूर कर सकता है।

मीन: बृहस्पति के स्वामित्व वाली मीन राशि के जातकों को धन से जुड़े मामलों को लेकर इस सप्ताह परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी काम के लिए जमा धन को खर्च करने से बचें। पारिवारिक जीवन में इस राशि के जातकों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे। इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए अपनी योग्यता को अपडेट करने की जरूरत होगी। बेवजह लोगों के साथ वक्त बिताने से अच्छा होगा कि आप प्रेरणादायक पुस्तकें पढ़ें या अच्छे लोगों की संगति में रहे। कार्यक्षेत्र में आपको आगे बढ़ना है तो गलत तरीकों को अपनाने से आपको बचना होगा। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है आपको मन को एकाग्र रखने के लिए योग-ध्यान करने की सलाह दी जाती है। मीन राशि के प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव इस सप्ताह आएंगे। प्रेम जीवन में किसी तरह की परेशानी अभी तक चल रही थी तो वह इस सप्ताह दूर हो सकती है, जिससे प्रेम जीवन सुखद रहेगा। इस राशि के विवाहित जातकों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा, आप जीवनसाथी के साथ भविष्य की योजनाएं बनाते नजर आएंगे।

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं।

Next Stories
1 Astro Tips: जानिए किस दिन कैसा भोजन करने से शनि, शुक्र, बुध और सभी ग्रह होते हैं मजबूत
2 स्वप्न शास्त्र अनुसार गंभीर रोग होने का संकेत देते हैं ये भयानक सपने
3 रुद्राक्ष पहनने से तनाव और हाई ब्लड प्रेशर कम होने के साथ मां लक्ष्मी की भी बनती है कृपा, ऐसी है मान्यता
ये पढ़ा क्या?
X