ताज़ा खबर
 

वैश्विक स्तर पर फैली महामारी के दौर में मई का ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है, जानिए

मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। घर के लोगों के साथ यदि किसी तरह का वाद-विवाद था तो वह भी सुलझ सकता है। इस राशि के विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

साप्ताहिक राशिफल, 04 मई-10 मई 2020: मिथुन राशि के लोग हंसमुख होते हैं और दिल से लोगों के साथ बात करते हैं, आपका यही व्यवहार इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में नये रंग लेकर आएगा।

मेष: मई महीने के इस सप्ताह में आपके कई अधूरे काम पूरे हो सकते हैं। परिवार वालों के लोगों के साथ-साथ जीवन साथी का भी आपको सहयोग प्राप्त होगा जिससे घर के माहौल में सकारात्मक परिवर्तन आने की पूरी संभावना है। काम से वक्त निकालकर आप घर के छोटे सदस्यों के साथ समय बिता सकते हैं। अपने जीवन को संतुलित बनाए रखने के लिए आप कुछ बड़े फैसले इस दौरान ले सकते हैं। धार्मिक क्रियाकलापों में आपका मन लगेगा, लोगों की सहायता करने के लिए आप आगे आएंगे। इस सप्ताह आपको अपने उन पसंदीदा कामों को करने का मौका भी मिल सकता है जो आप व्यस्त दिनचर्या के कारण नहीं कर पा रहे थे।

भाग्य स्टार- 4.0/5

वृषभ: इस सप्ताह वृषभ राशि के जातक हर काम को बहुत ही शालीनता और ईमानदारी के साथ करेंगे जिससे आपके काम में कोई त्रुटि नहीं रहेगी। ऐसा करने से आपको कार्यक्षेत्र में अच्छे फल भी मिलेंगे। संतान पक्ष से इस राशि के लोगों को कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। सप्ताह के मध्य में आपको बेवजह के वाद-विवाद से बचकर रहने की जरूरत है। यदि आप लंबे समय से घर पर ही हैं तो, इस सप्ताह एक ही तरह के माहौल में रहने के कारण आपके स्वभाव में खिन्नता आ सकती है। इसलिए आपको उन लोगों से फोन या सोशल मीडिया के माध्यम से बात करनी चाहिए जिनके साथ बात करके आपमें सकारात्मकता आती है। महामारी के इस दौर में आपको अपने आसपास गंदगी फैलाने से बचना चाहिए।

भाग्य स्टार- 3.5/5

मासिक राशिफल, मई 2020: मई में ग्रहों के राशि परिवर्तन से 5 राशि के जातकों को मिलेगा लाभ

मिथुन: मिथुन राशि के लोग हंसमुख होते हैं और दिल से लोगों के साथ बात करते हैं, आपका यही व्यवहार इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में नये रंग लेकर आएगा। परिवार के लोगों के साथ आप बीती बातों को याद करके खिलखिला सकते हैं । हालांकि लोगों के साथ समय बिताने के अलावा आपको अपने स्वास्थ्य का भी इस सप्ताह विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इस राशि के विद्यार्थी अपनी मेहनत का अच्छा फल इस हफ्ते पा सकते हैं। यदि आप स्कूल नहीं जा पा रहे हैं तो अपने गुरुजनों से अपनी समस्याओं का हल मांग सकते हैं। इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में हैं उन्हें अपने लवमेट से किसी तरह का सरप्राइज़ इस सप्ताह मिल सकता है।

भाग्य स्टार- 4.0/5

कर्क: चंद्रमा के स्वामित्व वाली कर्क राशि के जातक इस सप्ताह जोश और उमंग से भरे रहेंगे। अपने शरीर को दुरुस्त रखने के लिए इस सप्ताह आप योग और व्यायाम करते नजर आएंगे जिससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में भी वृद्घि होगी। छोटे भाई-बहनों के साथ वक्त बिताकर आप अच्छा महसूस करेंगे। हालांकि भविष्य को लेकर चिंताएं आपको हो सकती हैं, ऐसे में हम आपको यही सलाह देंगे कि भविष्य की फिक्र ना करें और वर्तमान को बेहतर बनाने की कोशिश करें। आप जितनी मेहनत आज करेंगे उसका अच्छा फल आपको आने वाले कल में अवश्य मिलेगा।

भाग्य स्टार- 2.5/5

सिंह: सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने व्यवहार पर काम करने की जरूरत है। कई बार आप लोगों पर हावी होने की कोशिश करते हैं और अपनी बातों को सही ठहराने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं, ऐसा करना आपके लिए अच्छा नहीं है इससे आपके करीबी लोग आप से दूरी बना सकते हैं। इस राशि के कुछ लोग वाहन इत्यादि लेने के लिए घर के लोगों के साथ इस सप्ताह विचार विमर्श कर सकते हैं। वैश्विक महामारी के इस दौर में आपको अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए लगातार कोशिशें करनी चाहिए और नशीले पदार्थों का सेवन करने से बचना चाहिए।
भाग्य स्टार- 3.0/5

कन्या: इस सप्ताह कन्या राशि के जातक अपने जीवन में शांति और संतुलन महसूस करेंगे। आसपास फैली नकारात्मकता को दूर करने के लिए आप आध्यात्मिकता की ओर बढ़ सकते हैं। आपके आसपास जो भी लोग आध्यात्मिक विषयों में रुचि लेते हैं उनसे बातचीत आप कर सकते हैं। यदि आप नौकरी पेशा हैं तो किसी तरह की खुशखबरी आपको प्राप्त हो सकती है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आई गिरावट आपकी चिंता का विषय बन सकती है। यदि आप अपने दांपत्य जीवन को सुधारना चाहते हैं तो अपने जीवनसाथी की हर क्षेत्र में मदद करते रहें इससे रिश्ते में मजबूती आएगी।

भाग्य स्टार- 2.5/5

तुला: तुला राशि के जातक इस सप्ताह मानसिक चिंताओं से घिरे देखे जा सकते हैं। चिंता का कारण आपकी आर्थिक स्थिति हो सकती है। इन चिंताओं से मुक्ति पाने के लिए आपको खुद को क्रियाशील बनाने की जरूरत है इससे आपके आर्थिक हालात भी सुधरेंगे और आपका भविष्य भी। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से भी इस राशि के लोगों को इस सप्ताह बचना चाहिए। अपनी वाणी और व्यवहार में मिठास लाएं इससे कई परेशानियां खुद व खुद दूर हो जाएंगी। इस राशि के जो जातक कारोबार करते हैं उन्हें सप्ताह के अंत में मुनाफा होने की संभावना है। यदि आप समाज सेवा से जुड़ा कोई कार्य करते हैं तो इस सप्ताह लोग आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे कौन बड़ा

भाग्य स्टार- 2.0/5

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह बहुत सतर्कता के साथ हर काम को करने की जरूरत है। इस राशि के कारोबारियों को अपने किसी निवेश के कारण इस दौरान घाटा हो सकता है। इस घाटे को मुनाफे में बदलने के लिए आपको भविष्य में अत्यधिक मेहनत करनी होगी। सप्ताह की शुरुआत भले ही आपके लिए बहुत अच्छी ना हो लेकिन सप्ताह के मध्य में आप अपनी बौद्धिक क्षमता के दम पर विपरीत परिस्थितियों को भी अपने पक्ष में कर सकते हैं। हालांकि इस सप्ताह सहकर्मियों या परिवार के लोगों के साथ बातचीत के दौरान आपको शब्दों का इस्तेमाल बहुत सोच समझ कर करना होगा नहीं तो लोगों के साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं। अपनी गलतियों का दोष किसी और को ना दें।

भाग्य स्टार- 2.5/5

धनु: बीते कुछ समय से धनु राशि के जो जातक अपने भविष्य को लेकर परेशान थे, इस सप्ताह की शुरुआत में उनकी कई चिंताएं दूर हो सकती हैं। यदि आपको लग रहा था कि वैश्विक महामारी के कारण आप आने वाले समय में आर्थिक संकट में फंस सकते हैं तो आपकी यह चिंता दूर होने की प्रबल संभावना है। इस राशि के कुछ लोगों को बीते समय में बनाई गई योजनाओं से भी लाभ होने की उम्मीद है। हालांकि आपको हमारी यह सलाह रहेगी कि हर काम को एकाग्रता के साथ करें अगर आप ऐसा नहीं करते तो बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। खुद को स्वस्थ रखने के लिए और संक्रमण से बचने के लिए आपको अपने चेहरे को ढक कर घर से बाहर निकलना चाहिए। इसके साथ ही अपने आसपास स्वच्छता बनाकर रखनी चाहिए।

भाग्य स्टार- 4.0/5

मकर: मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। घर के लोगों के साथ यदि किसी तरह का वाद-विवाद था तो वह भी सुलझ सकता है। इस राशि के विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप अपने पाठ्यक्रम से हटकर कुछ दिलचस्प पुस्तकों का अध्ययन भी कर सकते हैं। इस राशि के जातक अपने आलस्य को त्यागकर इस सप्ताह जरूरी कामों को पूरा कर सकते हैं। आपको अपने बड़े भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। यदि आप किसी तरह का रचनात्मक कार्य जैसे गायन, वादन आदि करते हैं तो सोशल मीडिया पर आपकी कोई रचना इस सप्ताह वायरल हो सकती है।

भाग्य स्टार- 4.5/5

कुंभ: कुंभ राशि के जातक इस सप्ताह अपनी मानसिक सीमाओं को तोड़ते हुए कुछ ऐसे काम भी कर सकते हैं जिनके बारे में अभी तक आपने केवल सोचा था। आपका ऐसा करना आसपास के लोगों को संशय में डाल सकता है लेकिन इससे आपको फायदा ही होगा। अपने पिता के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे और उनसे आपको कोई ऐसी सलाह मिल सकती है जो आने वाले वक्त में आपके बहुत काम आएगी। यदि आप घर से बाहर रहते हैं तो आपको अपने खान-पान का इस सप्ताह विशेष ध्यान रखना होगा नहीं तो पेट से संबंधित समस्याएं आपको हो सकती हैं। अपनी शारीरिक स्वच्छता का भी इस सप्ताह ख्याल रखें।

भाग्य स्टार- 3.5/5

मीन: इस राशि के जो जातक विवाहित हैं उनको इस सप्ताह समझ आएगा कि उनके जीवन में उनके जीवनसाथी की क्या अहमियत है। आप अपने जीवनसाथी को उचित सम्मान देंगे जिससे आपका दांपत्य जीवन निखरेगा। भाग्य का भी आपको इस दौरान साथ मिलेगा जिससे कई क्षेत्रों से आपको लाभ हो सकता है। जिन कार्यों में आपकी रुचि है उनको करने का भी आपको पर्याप्त समय इस सप्ताह मिल सकता है। जो लोग नौकरी पेशा है उन्हें उच्च अधिकारियों का साथ मिलेगा जिससे पदोन्नति या आमदनी में वृद्धि होने की संभावना है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा।

भाग्य स्टार- 4.5/5

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

Next Stories
1 आज का पंचांग (Aaj Ka Panchang) 03 May 2020: सर्वार्थ सिद्धि योग में मनाई जायेगी मोहिनी एकादशी, आज भद्रा का भी रहेगा साया
2 Career Horoscope Today, 03 May 2020: मिथुन राशि वाले कार्यस्थल में अपने दुश्मनों से रहें सतर्क, कर्क वाले खर्चों पर रखें काबू
3 Horoscope Today, 03 May 2020: वृष राशि वाले सोच-समझकर ही बोलें, मिथुन राशि वाले अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें
ये पढ़ा क्या?
X