ताज़ा खबर
 

Weekly Horoscope 01 To 07 March 2021: मेष से लेकर मीन राशि के जातक यहां जानें कैसा रहेगा उनके लिए नया सप्ताह

Weekly Rashifal : मकर राशि के जातकों का आर्थिक जीवन इस सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। धन से जुड़ी बड़ी समस्याएं भी इस समय दूर हो सकती हैं।

weekly horoscope, March rashifal, weekly rashifal, साप्ताहिक राशिफलकर्क राशि वाले लोग इस सप्ताह आर्थिक रूप से सशक्त हो सकते हैं (फोटो- जनसत्ता)

Saptahik Rashifal : मेष: इस सप्ताह अपनी योजनाओं को अच्छी तरह से पूरा करने के लिए आपको एक बार में एक ही काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आ सकता है। घर के लोगों के साथ आपका सामंजस्य अच्छा रहेगा जिसके कारण घर में भी खुशियों का माहौल बनेगा। वहीं, जो लोग नौकरी पेशा है उन्हें भी इस सप्ताह अच्छे फल मिलने की उम्मीद है लेकिन करियर से जुड़ा कोई बड़ा फैसला सोच समझकर लें। छात्रों के लिए यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है एकाग्रता की कमी आपको परेशान कर सकती है। पढ़ाई में मन लगाने के लिए आपको प्रतिदिन ध्यान करने की जरूरत है। इस सप्ताह प्रेम जीवन में इस राशि के जातकों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके व्यवहार में कुछ तल्खी देखी जा सकती है जिसके कारण आपके लवमेट को परेशानी होगी।

वृषभ : इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है, इस सप्ताह आप अपनी रचनात्मकता का इस्तेमाल करके सामाजिक और निजी जीवन में अच्छे फल प्राप्त करेंगे। यदि आप धन निवेश करने का मन बना रहे हैं तो सोच समझकर आगे बढ़ने की जरूरत है। सामाजिक स्तर पर दोस्तों के बीच बातचीत के दौरान सावधान रहें नहीं तो विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर भी इस राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। वहीं इस राशि के विद्यार्थियों शिक्षा जीवन पर नजर डाली जाए तो गलत संगति के कारण आपका ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। इसलिए आपको यह सलाह दी जाती है कि गलत संगत से बचें और अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान दें। पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाने के लिए अपने अड़ियल रवैये से थोड़ा बचें। इस राशि के जातकों को प्रेम जीवन में इस सप्ताह बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों का आर्थिक जीवन इस सप्ताह अच्छा रहेगा। यदि आप प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते थे तो आगे बढ़ सकते हैं। इस सप्ताह आप अपनी वाणी से और अपने ज्ञान से लोगों को आकर्षित करने में कामयाब होंगे। जो लोग नौकरी पेशा से जुड़े हैं उनको भी करियर क्षेत्र में अच्छे लाभ मिलेंगे। आपको बीते समय में किए गए अच्छे कामों का फल भी इस दौरान मिल सकता है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा है आप एकाग्र होकर अपने विषयों को समझने में कामयाब होंगे। इस सप्ताह आपको यह भी समझ में आ सकता है कि गलत संगति की वजह से आपके शिक्षा जीवन पर कितना बुरा प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही स्वास्थ्य भी सामान्य से अच्छा रहेगा यदि आप दिन में एक समय ध्यान करने के लिए निकालें तो आपके लिए और भी बेहतर रहेगा। इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहने की पूरी उम्मीद है।

कर्क : कर्क राशि वाले लोग इस सप्ताह आर्थिक रूप से सशक्त हो सकते हैं। यदि कोई परेशानी धन को लेकर थी तो वह दूर होने की भी संभावना है। वहीं इस राशि वाले जातक सेहत को दुरुस्त करने की तरफ इस सप्ताह बढ़ेंगे। माता-पिता का भी इस सप्ताह आपको सहयोग प्राप्त होगा, क्योंकि पारिवारिक जीवन में शांति और सौहार्द का माहौल होगा इसलिए आप अपने करियर पर भी ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। हालांकि कार्यस्थल पर थोड़ा सावधानी से रहने की आपको जरूरत है ऐसे लोगों के बीच न रहें जो आपका समय बर्बाद करते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों की बात की जाए तो वह पढ़ाई के क्षेत्र में तो अच्छा करेंगे लेकिन इनका अहंकारी रवैया गुरुजनों के बीच इनकी छवि खराब कर सकता है। इसलिए इस राशि के विद्यार्थियों को अहंकार से बचना चाहिए। इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उन्हें अपने लवमेट के प्रति ईमानदार होने की जरूरत है।

सिंह : सूर्य के स्वामित्व वाली सिंह राशि के जातकों के लिए सामाजिक स्तर पर यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आपके दोस्त आपके काफी काम आएंगे जिससे आपके दोस्तों पर गर्व होगा। वहीं अपने स्वास्थ्य को सुधारने के लिए भी आप आगे बढ़ेंगे। कुछ जातक जिम या योगा क्लास जा सकते हैं। धन की स्थिति को सुधारने के लिए आप अपने रचनात्मक विचारों को कार्यक्षेत्र में लगा सकते हैं। हालांकि कार्यक्षेत्र में इस राशि के जातकों को थोड़ा सावधानी से चलने की जरूरत है क्योंकि आपके प्रतिद्वंद्वी आपके खिलाफ षड्यंत्र करके आप की छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। इस राशि के उन छात्रों को परेशानियां आ सकती हैं जो उच्च शिक्षा हासिल कर रहे हैं। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले इस दौरान आपको अपने घर के वरिष्ठ लोगों से बातचीत अवश्य करनी चाहिए। इस राशि के विवाहित जातकों की बात की जाए तो वह काम की व्यस्तता के कारण जीवनसाथी को समय नहीं दे पाएंगे जिसके कारण उनका जीवन साथी हम से नाराज हो सकता है।

कन्या : कन्या राशि वालों को इस सप्ताह निवेश करने से पहले कई बार सोच विचार करने की आवश्यकता है। अगर आप बिना विचार किए निवेश करते हैं तो धन हानि हो सकती है। इस सप्ताह परिवारिक जीवन में छोटे सदस्यों के साथ आपकी अच्छी बनेगी और उनके साथ काफी समय बिताएंगे। वहीं इस राशि के विद्यार्थी पढ़ाई के क्षेत्र में कुछ कठिनाइयां देख सकते हैं। जो लोग नौकरी पेशा से जुड़े हैं उनके लिए समय अच्छा है लेकिन जिनका करियर अभी शुरू नहीं हुआ है वह दुविधा की स्थिति में हो सकते हैं। इसलिए आपको यह सलाह दी जाती है कि आप अनुभवी लोगों से अपने करियर को लेकर बात करें। स्वास्थ्य का इस राशि के जातकों को विशेष ध्यान देना होगा ऐसा भोजन ना करें जिससे आपका स्वास्थ्य खराब होता है। प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है क्योंकि गलतफहमी की वजह से अलगाव की स्थिति बन सकती है।

तुला : तुला राशि के जातकों के ऊपर नकारात्मक भावनाएं हावी हो सकती हैं। इसलिए इस सप्ताह आपको अच्छे लोगों की संगति में रहने की सलाह दी जाती है साथ ही यदि आप प्रेरणादायक पुस्तकों को पढ़ें तो उससे आप का मनोबल बढ़ेगा। इस राशि के जो जातक कोर्ट कचहरी के मामलों में फंसे थे उन्हें सकारात्मक परिणाम मिलने की पूरी उम्मीद है। नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में संभलकर रहने की जरूरत है आपके विरोधी इस समय सक्रिय हो सकते हैं आपका कोई विश्वासपात्र सहकर्मी ही आपके खिलाफ साजिश कर सकता है। सोशल मीडिया से इस दौरान थोड़ा दूर ही रहें तो आपके लिए अच्छा होगा। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा यदि आप दोस्तों से ज्यादा किताबों को समय देंगे तो आपको बेहतर परिणाम अवश्य प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं होंगी लेकिन कोई बड़ी समस्या आपको नहीं होगी। इस राशि के जो जातक अभी तक सिंगल हैं उन्हें कोई खास इस सप्ताह मिल सकता है।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जो जातक कारोबार करते हैं उनको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ योजनाएं कुछ समय के लिए रुक सकती हैं हालांकि आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है बहुत जल्द ही आप की स्थिति में सुधार होगा। यदि स्वास्थ्य काफी समय से अच्छा नहीं था तो इस सप्ताह आप बेहतर करने की कोशिश करेंगे। आपके दोस्त आपकी परेशानियों को समझकर आप को सांत्वना देने की कोशिश करेंगे और आपको खुश करने के लिए वह आपके साथ वक्त बिताने की कोशिश करेंगे। इस राशि के विद्यार्थियों को भी शिक्षा जीवन में संघर्ष करने पड़ सकते हैं। इस राशि के जो जातक नौकरी पेशा से जुड़े हैं उनको मिले जुले परिणाम मिलेंगे। धन से जुड़े मामलों में इस राशि के जातकों को बेहतर रिजल्ट मिल सकते हैं। प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों को अपने व्यवहार के कारण प्रेम जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु : इस राशि के जातकों को अपनी काबीलियत को पहचान कर जीवन में सही कदम बढ़ाने की जरूरत है। दूसरों की बातों से अपने व्यवहार में परिवर्तन लाने की कोशिश न करें। आर्थिक पक्ष की बात की जाए तो थोड़ा सावधानी आपको इस हफ्ते रखनी होगी क्योंकि बेवजह के खर्चे आप कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाने के लिए आपका फैसला आपके माता-पिता के द्वारा सराहा जाएगा और उन्हें आप पर गर्व महसूस होगा। इस राशि के जो जातक उच्च शिक्षा अर्जित कर रहे हैं उन्हें मनमाफिक सफलता मिलने की पूरी संभावना है। स्वास्थ्य को लेकर कोई बड़ी परेशानी इस राशि के जातकों को इस सप्ताह में नहीं होगी। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह सप्ताह धनु राशि के जातकों के लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। इस सप्ताह आप अपनी दबी भावनाओं को अपने लवमेट के सामने रखेंगे जिससे उनको बहुत खुशी होगी।

मकर : मकर राशि के जातकों का आर्थिक जीवन इस सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। धन से जुड़ी बड़ी समस्याएं भी इस समय दूर हो सकती हैं। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधान रहने की जरूरत है खुद को फिट रखने के लिए योग ध्यान को जीवन में लाएं। इसके साथ ही इस सप्ताह आपको पुराना अटका हर कार्य पूरा करने का मौका मिल सकता है और इससे आपको मानसिक शांति भी मिलेगी। कार्य क्षेत्र में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है आपकी शराफ़त और सीधे साधे रवैया का कोई गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकता है। छात्रों को परेशानियों का सामना तो करना पड़ेगा लेकिन इसके बावजूद उन्हें जीवन का कोई अच्छा सबक इस दौरान मिल सकता है। जो किसी से प्रेम करते हैं वह अपनी भावनाओं को व्यक्त करके इस सप्ताह को रूमानियत भरा बना सकते हैं।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। हालांकि इस राशि के जो जातक नौकरी पेशा से जुड़े हैं उनके लिए इस सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी और उनको मनचाहे परिणाम कार्यक्षेत्र में मिलेंगे इस दौरान हवाएं आपके पक्ष में बहेंगी। पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो आप के निकट संबंधियों से आपको कोई बुरी खबर मिलने की आशंका है। खुद को चिंताओं और परेशानियों से मुक्त करने के लिए आप योग-ध्यान का इस सप्ताह सहारा लें तो आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। जो जातक उच्च शिक्षा के लिए विदेशों में जाना चाहते थे उनको इस सप्ताह में खुशखबरी मिल सकती है। कुंभ राशि के लोग मौकों को भुनाने में इस सप्ताह बहुत अच्छे रहेंगे। जो लोग कारोबार करते हैं वह कुछ नई योजनाएं बनाएंगे और उनका उन्हें लाभ भी प्राप्त हो सकता है। कुछ जातक अपने लवमेट को रोमांटिक डिनर पर ले जा सकते हैं।

मीन : इस सप्ताह आप अपनी स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कुछ जरूरी फैसले ले सकते हैं। आप में हुनर है और आप उस हुनर का सही इस्तेमाल करना भी जानते हैं लेकिन कई बार आपका आत्मबल कमजोर हो सकता है। इसलिए खुद पर विश्वास करें और आगे बढ़ें। मीन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति इस सप्ताह बीते सप्ताहों से बेहतर होगी। करियर क्षेत्र में भी इस राशि के जातकों को अच्छे परिणाम मिलेंगे और कुछ जातकों को पदोन्नति मिलने की भी पूरी संभावना है। विद्यार्थियों को अपने बड़े भाई-बहनों का शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग मिलेगा जिससे उनकी पकड़ कई विषयों पर अच्छी हो सकती है। गलत संगति में पड़ने से बचें नहीं तो पढ़ाई के क्षेत्र में अनुकूल परिणाम नहीं मिलेंगे। स्वास्थ्य का इस सप्ताह विशेष ध्यान रखें खान-पान में ऐसी चीजों का शामिल करें जिनसे आपको लाभ मिलता है।

Next Stories
1 Horoscope Today, 28 February 2021: कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन रहेगा अच्छा, मीन राशि वालों को मिलेगा उत्सव मनाने का अवसर
2 Festivals In March: मार्च में किस दिन पड़ेगा कौन-सा त्योहार, जानिये
3 Swapn Shastra: सपने में पूर्वजों को देखना शुभ होता है या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्नशास्त्र
ये पढ़ा क्या?
X