ताज़ा खबर
 

वृषभ वार्षिक राशिफल 2020: नया साल आपके करियर और वैवाहिक जीवन दोनों के लिए रहेगा शुभ, शनि ढैय्या से मिलेगी राहत

Vrishabha Rashi Varshik Rashifal 2020 (Taurus Yearly Horoscope), वृषभ वार्षिक राशिफल 2020: साल की शुरुआत में गुरु का अष्टम भाव में अष्टमेष होकर विराजमान होने से आपकी सेहत पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। पेट संबंधी रोग ज्यादा परेशान कर सकते हैं।

वृषभ वार्षिक राशिफल 2020: आपकी राशि के स्वामी शुक्र आपकी राशि के भाग्य स्थान पर विराजमान हैं जिस कारण आपका 2020 साल काफी उन्नति भरा रहने वाला है।

Vrishabha Rashi Varshik Rashifal 2020 (Taurus Yearly Horoscope): वृषभ राशि वालों के लिए नया साल उम्मीदों से भरा रहने वाला है। आपको अपने सभी कार्यों में सफलता मिलने के प्रबल आसार दिखाई दे रहे हैं। आपकी राशि के स्वामी शुक्र आपकी राशि के भाग्य स्थान पर विराजमान हैं जिस कारण आपका 2020 साल काफी उन्नति भरा रहने वाला है। वही इस वर्ष पंचग्रही योग भी बनेगा जो आप पर काफी शुभ प्रभाव डालने वाला है। मंगल के सप्तम भाव में स्वराशिगत होने से आपको नए साल में वैवाहिक जीवन और बिजनेस दोनों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

वर्ष के आरंभ में शनि आपकी कुंडली के 12वें स्थान में होने से थोड़ा नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। जिस कारण आप शुरुआत में कुछ काम बनते बनते बिगड़ सकते हैं। इस दौरान आपको आत्मविश्वास बनाए रखना होगा। इस समय आपको ऊपर शनि की ढैय्या भी चल रही है। इसलिए आपको थोड़ा धैर्य रखने की जरूर पड़ेगी। लेकिन 24 जनवरी को शनि के राशि परिवर्तन के साथ आपको शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जायेगी।

मेष वार्षिक राशिफल 2020: शनि के वक्री होते ही नौकरी में बदलाव के आसार, जानिए मेष वालों का कैसा रहेगा नया साल

साल की शुरुआत में गुरु का अष्टम भाव में अष्टमेष होकर विराजमान होने से आपकी सेहत पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। पेट संबंधी रोग ज्यादा परेशान कर सकते हैं। वहीं बृहस्पति की 9वीं दृष्टि आपके सुख भाल पर पड़ रही है जो आपके जीवन में आने वाली खुशियों का संकेत दे रहा है। इस समय आप जिस काम की योजना बना रहे हैं वो सफल होगा। चाहे घर खरीदने की योजना हो चाहे फिर वाहन खरीदने की।

30 मार्च को गुरु भाग्य के स्थान में आ जायेंगे जहां पहले से ही शनि विराजमान हैं। इन दोनों ग्रहों की युति आपके लिए शुभ संयोग बना रही है। जो आपको आपार सफलताएं दिला सकती हैं। बृहस्पति को अच्छा सलाहकार माना जा जाता है इसलिए शनि और गुरु के साथ होने से जीवन के हर एक पहलु पर अच्छे सुझाव मिलेंगे।

मई के शुरुआती 15 दिन आपके लिए काफी शुभ रहने वाले हैं। लेकिन इस महीने के आखिरी 15 दिन शनि व गुरु की चाल उल्टी होने से आपकी परेशानियां बढ़ा सकते हैं। इस दौरान निवेश के कार्य बिल्कुल न करें। जून में गुरु के दोबारा से धनु राशि में आते ही आपके काम बनने लगेंगे। सितंबर तक हालात सामान्य बने रहेंगे। 23 सितंबर को राहु अपनी उच्च मानी जाने वाली राशि यानि की आपकी ही राशि में प्रवेश करेंगे तो कि आपके हुनर को निखारने में आपकी सहायता करेंगे। इस दौरान जमीन जायदाद का सुख भी मिल सकता है।

इसी समय केतु भी अपनी राशि बदलकर आपकी राशि से सप्तम भाव में आ जाएंगें। जिस कारण पर्सनल लाइफ में आपको परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। आपके अचानक से रिश्ते बन भी सकते हैं और टूट भी। सितंबर के आखिर में शनि के मार्गी होने से आपको भाग्य का फिर से साथ मिलने लगेगा। नवंबर में गुरु के मकर राशि में आते ही आपको फिर से नीच भंग राजयोग का लाभ मिलने लगेगा। कुल मिलाकर वृषभ राशि वालों के लिये 2020 हैप्पी एंडिंग के संकेत कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Happy Valentine's Day 2020 Wishes, Images: वेलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर से शेयर करें अपने दिल की बात
2 Valentine Special: राशि से जानिए किन राशि के लोगों को लाइफ में कितनी बार तक हो सकता है प्यार
3 Mahashivratri 2020: जानिए, क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि, इस दिन क्या करना चाहिए
ये पढ़ा क्या?
X