ताज़ा खबर
 

Virgo Horoscope 2021: कन्या राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा 2021, जानिए वार्षिक राशिफल

Kanya Rashi 2021: शिक्षा के क्षेत्र में कन्या राशि के जातकों को इस वर्ष अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना है। ऐसे में अपनी संगति में सुधारें। एकाग्र हो पढ़ाई पर ध्यान दें।

virgo, Virgo Horoscope 2021, kanya rashi 2021Virgo Horoscope 2021: कन्या राशि वालों के लिए यह समय उतार-चढ़ाव से भरा हो सकता है।

Virgo Horoscope 2021 for Finance, Health, Love, Family, Education: नया साल नई उम्मीदों के साथ आता है। साल 2020 में पूरी दुनिया ने कोरोना महामारी के दुष्प्रभावों को झेला है, तब से ही लोग इस साल के खत्म होने की प्रार्थनाएं कर रहे थे। सोशल मीडिया पर भी ऐसे कई मीम्स शेयर किए गए थे और इन्हीं सब उतार-चढ़ावों के साथ साल 2020 का अंत आ ही गया। 2021 के आने पर सब नई संभावनाओं के आने का इंतजार कर रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र में भी नए साल को बड़े परिवर्तन लाने वाला माना जाता है। आइए जानते हैं कन्या राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2020 –

करियर (Virgo Horoscope 2021 for Career)
कन्या राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र पर मिश्रित परिस्थितियों से दो-चार होना पड़ेगा। खासतौर से उनका मन किसी भी कार्य में नहीं लगेगा, जिसके चलते आप लक्ष्य प्राप्त करने में खुद को असक्षम महसूस कर सकते हैं।

आर्थिक जीवन (Virgo Horoscope 2021 for Finance)
धन से जुड़े मुद्दे जीवन को प्रभावित करने वाले हैं। साल की शुरुआत में आपको आर्थिक तंगी आ सकती है। इसका सीधा असर आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों को प्रभावित करेगा।

शिक्षा (Virgo Horoscope 2021 for Education)
शिक्षा के क्षेत्र में कन्या राशि के जातकों को इस वर्ष अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना है। ऐसे में अपनी संगति में सुधारें। एकाग्र हो पढ़ाई पर ध्यान दें।

पारिवारिक जीवन (Virgo Horoscope 2021 for Family)
पारिवारिक जीवन में इस साल अशांति का माहौल देखा जाएगा, जिसका सीधा असर कन्या राशि के जातकों के मानसिक तनाव में वृद्धि कर सकता है। आपको अपने भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा, जिससे आप अपना कोई पुराना अटका हुआ कार्य पूरा कर सकेंगे।

वैवाहिक जीवन एवं संतान (Virgo Horoscope 2021 for Marital Life And Child)
आप शादीशुदा हैं तो यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा। खासतौर से इस वर्ष आपके जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलेगी, जिससे आपको भी खुशी की अनुभूति हो सकती है।

प्रेम जीवन (Virgo Horoscope 2021 for Love)
कन्या राशि के प्रेम संबंधों में उत्तम फल हासिल होंगे। बीच-बीच में कुछ विपरीत परिस्थितियों से भी दो-चार होना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य जीवन (Virgo Horoscope 2021 for Health)
सेहत के लिहाज से साल 2021 अच्छा साबित होगा। ये वर्ष आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि तो करेगा, लेकिन छोटी-छोटी बीमारियों का खतरा भी बना रहेगा।

ज्योतिषीय उपाय (Jyotish Remedy for Virgo)
हर मंगलवार के दिन साबुत मूंग की दाल भिगोकर गौ माता को खिलाएं।

यह भी पढ़ें –
Aries Horoscope 2021: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2021, जानिए सेहत, रोजगार, शिक्षा, विवाह और संतान से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां

Taurus Horoscope 2021: वृषभ राशि के जातकों के लिए कौन-से अच्छे-बुरे परिणाम लेकर आएगा 2021, जानिए कैसा रहेगा नया साल

Gemini Horoscope 2021: मिथुन राशि वालों के लिए कौन-से सुख-दुख लेकर आएगा साल 2021, जानिए वार्षिक राशिफल

Cancer Horoscope 2021: कर्क राशि के जातकों के लिए कौन-से शुभ-अशुभ योग लेकर आ रहा है 2021, जानिए कैसा रहेगा नया साल

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chanakya Niti: इन 3 आदतों से क्रोधित हो सकती हैं मां लक्ष्मी, घर में छा सकती है कंगाली
2 Vastu: न्यू ईयर से पहले इन चीजों को निकालें घर से बाहर, खुशहाली आने के बढ़ेंगे योग
3 Horoscope Today, 28 December 2020 : मीन राशि के जातकों की सेहत अच्‍छी रहेगी, मकर राशि वाले आज यात्रा करने से बचें
ये पढ़ा क्या ?
X