ताज़ा खबर
 

VIDEO: ‘मेरे मन का मोहन तू दिलदार है…’ जन्माष्टमी के मौके पर सुनें जया किशोरी का ये चर्चित भजन

Jaya Kishori Krishna Bhajan and Song: इस भजन की पंक्तियां बहुत भावपूर्ण हैं। भक्त अक्सर इस कृष्ण भजन में खो जाते हैं।

janmashtami 2020, janmashtami date, janmashtami 2020 date, krishna song, krishna bhajan, jaya kishori, jaya kishori bhajanयूट्यूब के भजन संध्या नाम के चैनल पर किशोरी जी का यह भजन 3.7 करोड़ लोगों ने देखा है। किशोरी जी के इस भजन को उनके भक्त बहुत पसंद करते हैं

Jaya Kishori Bhajan: जन्माष्टमी के अवसर पर सभी भक्त श्री कृष्ण की भक्ति में सराबोर रहते हैं। ऐसे में श्री कृष्ण के भजन भक्ति भाव को परवान चढ़ा देते हैं। जया किशोरी जी के भजनों को जन्माष्टमी के अवसर पर खूब सुना जा रहा है। इनकी आवाज को इंटरनेट पर खासा पसंद किया जाता है और ऐसे में जन्माष्टमी के अवसर पर सोशल मीडिया पर इनके भजन वायरल हो रहे हैं। जन्माष्टमी की इस स्पेशल रिपोर्ट में जानिए जया किशोरी जी के दिल को भी छू लेने वाले भजनों के बारे में –

‘काली कमली वाला… मेरा यार है, मेरे मन का मोहन तू दिलदार है।’ यूट्यूब के भजन संध्या नाम के चैनल पर किशोरी जी का यह भजन 3.7 करोड़ लोगों ने देखा है। किशोरी जी के इस भजन को उनके भक्त बहुत पसंद करते हैं। किशोरी जी के इस भजन के बोल भावों से भरे हुए हैं। इसलिए ही कथा में गाए इनके इस भजन को इतना अधिक पसंद किया गया है।

‘मेरा आपकी कृपा से, सब काम हो रहा है। करते हो तुम कन्हैया, मेरा नाम हो रहा है।’ – जया किशोरी जी का यह भजन उनके भक्तों के बीच बहुत पसंद किया जाता है। इस भजन के भाव जया किशोरी जी के भक्तों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं। इंटरनेट पर इस भजन को लाखों लोगों ने देखा है। जन्माष्टमी पर यह भजन आपका मन मोह लेगा।

‘हम तुम्हारे थे प्रभुजी, हम तुम्हारे हैं। हम तुम्हारे ही रहेंगे ओ मेरे प्रीतम।’ – यह भजन और भी बहुत संतों और साध्वियों की आवाज में हैं। लेकिन इस भजन को जितना अधिक जया किशोरी जी की आवाज में पसंद किया जा रहा है। उतना किसी और की आवाज में पसंद नहीं किया जा रहा है। इस भजन को सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर किया जा रहा है।

‘जगत के रंग क्या देखूं तेरा दीदार काफी है’ – इंस्टाग्राम, फेसबुक और शेयर चेट जैसी एप पर इस भजन के छोटे-छोटे क्लिप बहुत तेजी से वायरल हो रहे हैं। जया किशोरी का यह भजन उनके भक्तों की पहली पसंद है। इस भजन की पंक्तियां बहुत भावपूर्ण हैं। भक्त अक्सर इस भजन में खो जाते हैं।

‘मेरी लगी श्याम संग प्रीत ये दुनिया क्या जानें, मुझे मिल गया मन का मीत ये दुनिया क्या जानें। मोहन की सुंदर सुरतिया… मन में बस गई मोहनी मुरतिया। लोग कहें मैं तो भी बावरिया। है ये कैसी पागल प्रीत ये दुनिया क्या जानें।’ इस भजन में किशोरी जी ने गोपियों के भावों को बहुत सुंदर शब्दों में पिरोकर गीत प्रस्तुत किया है। इस भजन को यूट्यूब पर 3 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

‘सजा दो घर को गुलशन सा, अवध में राम आए हैं। लगे कुटिया भी दुल्हन सी, अवध में राम आए हैं।’ जया किशोरी जी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल आए एम जया किशोरी (iamjayakishori) पर राम मंदिर की नींव रखने पर यह भजन अपलोड किया गया था। इस भजन को अब तक 57 लाख लोग देख चुके हैं। किशोरी जी का यह भजन बीते दिनों बहुत वायरल हुआ।

Next Stories
1 Janmashtami 2020: ‘आरती कुंज बिहारी की…’ पढ़ें- भगवान कृष्ण की पूरी आरती यहां
2 Dream Interpretation: ऐसे सपने देते हैं धन प्राप्ति के संकेत, जानिये
3 राधा-कृष्ण मंदिरों की भरमार, पर रुक्मिणी के साथ कृष्ण के बहुत कम, जानते हैं क्यों?
ये पढ़ा क्या?
X