scorecardresearch

Venus Tranit: तुला राशि में शुक्र करेंगे प्रवेश, इन जातकों के लिए बन रहे हैं वेतन वृद्धि के साथ धन लाभ के प्रबल योग!

यदि शुक्र शुभ हो तो व्यक्ति को भौतिक सुख की प्राप्ति होती है और जीवन में परेशानियां दूर होती हैं। वहीं दूसरी ओर शुक्र के अशुभ प्रभाव के कारण जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

Venus Tranit: तुला राशि में शुक्र करेंगे प्रवेश, इन जातकों के लिए बन रहे हैं वेतन वृद्धि के साथ धन लाभ के प्रबल योग!
इन राशियों को होगा सबसे अधिक लाभ (Shukra Rashi Parivartan 2022)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन बेहद महत्वपूर्ण घटना मानी जाती है। गोचर काल के दौरान समस्त जीव पर इसका प्रभाव पड़ता है। इसका सीधा संबंध व्यक्ति के जीवन और भविष्य से होता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक प्रत्येक राशि एक अवधि के बाद राशि परिवर्तन करती है, जो सभी राशियों को प्रभावित करती है। इसी क्रम में 18 अक्टूबर को शुक्र तुला राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं।

ज्योतिष शास्त्र में वृष और तुला राशि के स्वामी शुक्र को सुख, विलासिता और कार्य जीवन का कारक ग्रह माना गया है। शुक्र का परिवर्तन बेहद खास माना जाता है। यदि शुक्र शुभ हो तो व्यक्ति को भौतिक सुख की प्राप्ति होती है और जीवन में परेशानियां दूर होती हैं। वहीं दूसरी ओर शुक्र के अशुभ प्रभाव के कारण जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। जानिए शुक्र के गोचर का किस राशि पर प्रभाव…

मेष राशि: शुक्र गोचर की इस अवधि के दौरान आप अपने करियर में आगे बढ़ेंगे और आपको लाभ प्राप्त करने के कई अवसर प्राप्त होंगे। वरिष्ठ अधिकारियों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे और आप कई बड़े सोशलाइट्स के संपर्क में आ सकते हैं। शुक्र का गोचर आपके व्यवसाय के लिए लाभदायक सिद्ध होगा, आपको कई बड़े आर्थिक लाभ प्राप्त होंगे। पार्टनर के साथ कई खुशनुमा पल बिताने के मौके मिलेंगे। साथ ही इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

कन्या राशि: कन्या राशि के दूसरे भाव में शुक्र ग्रह प्रवेश करेंगे। इससे उनके धन और वाणी में वृद्धि होगी। शुक्र का गोचर के दौरान आपको धन लाभ होने की संभावना है। अगर आपने पहले कहीं निवेश किया है तो फायदा होगा। धन और करियर के मामले में यह गोचर आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। काम में अच्छा करेंगे। दोस्त और रिश्तेदार हर काम में मदद करेंगे। लेकिन खान-पान पर आपको अधिक ध्यान देना चाहिए।

धनु राशि : इस दौरान आपकी कई लोगों से मुलाकात होगी, भविष्य में करीबी लोग आपका साथ देंगे। आप पुराने दोस्तों से भी मिल सकते हैं जिनके साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय अनुकूल है, अगर वे कड़ी मेहनत करेंगे तो अपने प्रयासों में सफल होंगे। गोचर काल में मित्रों और सामाजिक संबंधों का पूर्ण सहयोग मिलेगा।

मकर राशि: मकर राशि के जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह दशम भाव में गोचर करने जा रहा है। इससे उन्हें कार्यक्षेत्र में अच्छा मुनाफा होगा। साथ ही जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें भी नए संस्थानों से अवसर साथ ही कुछ जातकों को प्रमोशन या वेतन वृद्धि मिल सकती है। जो लोग अपने व्यापार को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं उन्हें भी सफलता मिलेगी।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2022 at 05:47:39 pm
अपडेट