scorecardresearch

शुक्र का कन्या राशि में गोचर, दिवाली से पहले इन लोगों का बिगड़ सकता है बजट; जानिए क्या कहती है आपकी राशि

कन्या राशि में शुक्र के गोचर के कारण कुछ राशियों के जातकों के खर्च बढ़ सकते हैं। आइए जानते हैं वे कौन-कौन सी राशियां हैं-

शुक्र का कन्या राशि में गोचर, दिवाली से पहले इन लोगों का बिगड़ सकता है बजट; जानिए क्या कहती है आपकी राशि
शुक्र ग्रह करेंगे कन्या में गोचर- (जनसत्ता)

शुक्र के गोचर का सभी राशियों की वित्तीय स्थिति पर विशेष प्रभाव माना जाता है। इस बार शुक्र 24 सितंबर को बुध की कन्या राशि में प्रवेश करेगा। ज्योतिष शास्त्र का मानना ​​है कि दिवाली से पहले इस बदलाव से कुछ राशियों के खर्चे बढ़ेंगे और त्योहार से पहले उनका बजट बिगड़ सकता है। पढ़िए कहीं आपकी राशि भी तो इसमें शामिल नहीं-

शुक्र गोचर का नकारात्मक प्रभाव

दिवाली से एक महीने पहले 24 सितंबर को धन के अधिपति शुक्र कन्या राशि में गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से कुछ राशियों के लिए आय में वृद्धि होगी, जबकि ग्रह के इस गोचर से कुछ राशियों के खर्चे बढ़ेंगे। इस राशि के लोग दिवाली से पहले इतना खर्च करेंगे कि दिवाली तक उनका बजट पूरी तरह से बिगड़ सकता है। आइए जानते हैं कि कौन-सी राशि के लोग अपने ख़र्चों में वृद्धि करने जा रहे हैं ताकि ये लोग सोच-समझकर ख़र्च करें-

मेष राशि पर शुक्र का अशुभ प्रभाव

शुक्र मेष राशि के दूसरे और सातवें भाव का स्वामी माना जाता है और गोचर के दौरान आपकी कुंडली के छठे भाव में प्रवेश करेगा। यह स्थायी नौकरी, बीमारी, दुश्मनी, कठिनाई, कानूनी विवाद का भाव हैं। शुक्र के इस स्थान पर आने से आपको उपरोक्त सभी से जुड़े खर्चे उठाने पड़ सकते हैं। आपको या आपके परिवार के सदस्यों की कुछ बीमारियों पर आपको बहुत अधिक खर्च करना पड़ सकता है। इस गोचर के प्रभाव से आप किसी प्रकार के कानूनी विवाद में फंस सकते हैं और धन की बर्बादी हो सकती है। शादी आदि में जाने पर मासिक आपका बजट खराब हो सकता है।

मिथुन राशि पर शुक्र का अशुभ प्रभाव

शनिवार 24 सितंबर को शुक्र आपकी राशि के चौथे भाव में प्रवेश करेगा और आपकी राशि के 5वें और 12वें भाव का स्वामी है। कुंडली का चौथा भाव सभी सुख, संपत्ति, माता के स्वास्थ्य और उनकी भावनाओं का कारक माना जाता है। दीपावली से पहले आपकी माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और इससे आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। वहीं कुछ लोग अपनी सुख-सुविधाओं पर इतना खर्च करेंगे कि उनका बजट खराब हो जाएगा। आप इस अवधि के दौरान किसी संपत्ति में निवेश भी कर सकते हैं। साथ ही कुछ लोगों की आर्थिक स्थिति में भी इस समय सुधार होने की संभावना है। लेकिन आपको अपना पैसा सोच-समझकर खर्च करना चाहिए।

धनु राशि पर शुक्र का अशुभ प्रभाव

धनु राशि के छठे और ग्यारहवें भाव का स्वामी शुक्र ग्रह माना जाता है। गोचर के दौरान यह आपके दसवें भाव में प्रवेश करेगा जो करियर, व्यवसाय, पिता की स्थिति, राजनीति, स्थिति से संबंधित माना जाता है। इसे कर्म भाव भी कहते हैं। इस गोचर के कारण आपको इन सभी क्षेत्रों में कई प्रतिकूल प्रभावों का सामना करना पड़ सकता है। आपके करियर में उतार-चढ़ाव आ सकता है। अगर आप इस समय नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो कोई भी फैसला सोच-समझकर लें। ऑफिस के सहकर्मियों और अधिकारियों से भी आपके विवाद बढ़ सकते हैं। वहीं दूसरी ओर इस बार आपको आर्थिक नुकसान होने की भी संभावना है। संपत्ति बेचने में नुकसान हो सकता है। सावधान रहें कि वित्तीय लेनदेन में आपके पैसे का हेरफेर किया जा सकता है।

कुंभ राशि पर शुक्र का अशुभ प्रभाव

कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्र चौथे और नौवें भाव का स्वामी माना जाता है। तो यह गोचर आपके अष्टम भाव में होगा। जीवन में उतार-चढ़ाव, अचानक होने वाली घटनाएं, शोध आदि इसमें देखे जा सकते हैं। कन्या राशि में शुक्र आपको आर्थिक स्थिति के मामले में काफी उतार-चढ़ाव का सामना कर सकता है। इस दौरान कुछ अचानक हुए खर्चे आपके जमा पूंजी को घटा सकते हैं। आर्थिक रूप से इस समय आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं कुछ लोग इस दौरान अपने घर की साज-सज्जा और विलासिता पर इतना खर्च करेंगे कि त्योहारी सीजन में उनका बजट बिगड़ सकता है।

मीन राशि पर शुक्र का अशुभ प्रभाव

शुक्र आपकी राशि के तीसरे और आठवें भाव का स्वामी माना जाता है। गोचर के दौरान शुक्र आपके सप्तम भाव में प्रवेश कर रहा है। वैवाहिक जीवन एक व्यापारिक भागीदार के साथ साझेदारी का संकेत देता है। शुक्र के इस स्थान पर आने से थोड़ी सावधानी से काम लेना होगा। आज कोई ऐसा कार्य न करें जिससे भविष्य में आपको नुकसान उठाना पड़े। हर मामले में सोच-समझकर पैसा खर्च करें। करियर के मामले में इस समय आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। एक गलत फैसला आपको परेशानी में डाल सकता है।


पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 23-09-2022 at 01:53:37 pm
अपडेट