scorecardresearch

Venus Transit: गुरु की राशि ‘मीन’ में शुक्र का गोचर, नौकरी में बदलाव करने वालों को रखना होगा इन बातों का ध्यान!

Venus Transit 2022 : शुक्र अब गुरु की राशि मीन में अब गोचर करेंगे, जिसका असर सभी राशि वालों पर पड़ेगा; आइए जानते हैं आपकी राशि क्या कहती है।

Venus Transit: गुरु की राशि ‘मीन’ में शुक्र का गोचर, नौकरी में बदलाव करने वालों को रखना होगा इन बातों का ध्यान!
जीवन में विलासिता, आनंद, सुख-समृद्धि का कारक है शुक्र ग्रह-(जनसत्ता)

27 अप्रैल 2022 को शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे, शनिदेव की कुंभ राशि से निकलकर गुरु की राशि मीन राशि में संचार करने जा रहे हैं। तीर्थराज प्रयागराज के ज्योतिषाचार्य प्रणव ओझा ने बताया कि शुक्र ग्रह को सुख समृद्धि, प्रेम, विवाह और जुनून का कारक ग्रह माना गया है। शुक्र का यह गोचर सभी राशियों के जातकों के अलग-अलग क्षेत्रों को प्रभावित करने जा रहा है। शुक्र का ये गोचर कुछ राशि के जातकों के लिए परेशानी बढ़ाने वाला है। तो आइए जानते हैं शुक्र के इस राशि परिवर्तन से किन -किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने जा रहा है।

मेष राशि: प्रणव ओझा के अनुसार मेष राशि के जातको के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय आपके लिए शुभ साबित होगा। एक से अधिक स्रोतों से आपकी आमदनी होने की प्रबल संभावना हो सकती है। जीवन में धन-दौलत और समृद्धि आएगी। व्यापारी जातकों को बिजनेस में सफलता मिलेगी। जो जातक पार्टनरशिप के व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें इस दौरान अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। आप नई दिशा में करियर शुरू करने के कई अवसर प्राप्त हों सकते हैं।

सिंह राशि: ज्योतिषाचार्य प्रणव ओझा के अनुसार सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह गोचर चुनौतीपूर्ण भरा रहने वाला है। इस समय के दौरान आपको कार्यक्षेत्र से जुड़ी कुछ चुनौतीपूर्ण समय का सामना करना पड़ सकता है। शुक्र देव आपको कार्यस्थल पर कुछ समस्या दे सकते हैं। इस दौरान आपको अपने करियर में सफलता हासिल करने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। आपको सलाह दी जाती है कि शुरू से अपने कार्यों को ईमानदारी से करें और पूरी सावधानी बरतें काम करते समय आर्थिक रूप से भी ये समय अनुकूल आपके लिए नहीं रहने वाला हैं। आपके खर्चों में वृद्धि होगी। इस दौरान आपको अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना है आप बीमार भी पड़ सकते हैं।

मिथुन राशि: ज्योतिषाचार्य प्रणव ओझा के मुताबिक मिथुन राशि के जातकों के कार्यक्षेत्र के लिए ये समय लाभकारी सिद्ध हो सकता है आपके काम की हर जगह प्रशंसा होगी। इस दौरान आपको अच्छी प्रतिष्ठा व मान-सम्मान मिलेगा। अगर आप नौकरी में बदलाव करने की योजना बना रहे हैं तो ये समय आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। साझेदारी के काम में अच्छा मुनाफा कमा सकते है । आप इस अवधि में अच्छा धन लाभ अर्जित करने में सफल रहेंगे। आप धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं।

तुला राशि: प्रणव ओझा के अनुसार तुला राशि के जातको के लिए शुक्र गोचर के यह कारण अपनी  इच्छानुसार फल हासिल करना आपके लिए मुश्किल रहने वाला है। आपको बहुत ही धैर्य से काम लेना होगा।  हर समय आपको हर प्रकार के लड़ाई झगड़े से दूर रहने की आवश्यकता है वरना आपके जीवन में बाधा उत्पन्न हो सकती है। व्यापारी जातकों को भी ये गोचर कामों में कुछ विलंब करवा सकता है। साथ ही साथ आपको खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है की आपको अपनी आय का बड़ा भाग संपत्ति से संबंधित मुद्दों पर खर्च करना पड़ सकता है। अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें हो सकता है की गोचर आपके तनाव को और अधिक बढ़ा दें।

मीन राशि: प्रणव ओझा के अनुसार इस राशि के जातकों को भी मिश्रित परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आपको अपने करियर में पहले से अधिक सकारात्मक रहने की जरूरत होगी। इस समय आप खुद पर ज्यादा पैसा खर्च करने की संभावना हैं। स्वास्थ्य के लिए ये समय कुछ कष्ट देने वाला रहेगा आपको इसलिए स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना है। आप इस दौरान छोटी मोटी शारीरिक समस्याओं से पीड़ित रह सकते हैं। सलाह दी जाती है की इस दौरान अपने खानपान का अच्छे से ख्याल रखें और नियमित रूप से व्यायाम और वसायुक्त खाने से परहेज करें।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-04-2022 at 07:01:54 pm
अपडेट