scorecardresearch

Venus Transit: मेष, मकर और मीन राशियों पर पड़ेगा शुक्र के गोचर का प्रतिकूल प्रभाव, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

Shukra Gochar 2022: सितंबर माह में शुक्रदेव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं किन राशि पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव-

Venus Transit: मेष, मकर और मीन राशियों पर पड़ेगा शुक्र के गोचर का प्रतिकूल प्रभाव, जानिए क्या कहती है आपकी राशि
शुक्र ग्रह करेंगे कन्या में गोचर- (जनसत्ता)

वैदिक ज्योतिष शुक्र को अनुकूल ग्रह मानता है। यह ग्रह ज्यादातर जातकों को सकारात्मक परिणाम ही देता हैं। मनुष्य शुक्र देव की कृपा से ही सभी प्रकार की कला, सुख, सौंदर्य, प्रेम, प्रसिद्धि, प्रसन्नता आदि प्राप्त कर सकता है। भौतिक और सांसारिक सुख के कारक शुक्र शनिवार 24 सितंबर 2022 को रात 8:51 बजे अपनी अस्त अवस्था को छोड़कर अपने मित्र ग्रह बुध की राशि कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र अपनी ही राशि तुला से दूसरा गोचर करने से पहले 18 अक्टूबर तक इस स्थिति में रहेगा। शुक्र के राशि परिवर्तन के साथ ही कुछ राशियों के जातकों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है, आइए जानते हैं-

मेष (Aries) : इस दौरान शुक्र आपकी राशि से छठे भाव में गोचर करेगा। इसलिए आपको शुरू से ही सावधानी बरतने की जरूरत होगी। आपके लिए इस अवधि के दौरान अपने विरोधियों से सावधान रहना सबसे अच्छा रहेगा क्योंकि वे सक्रिय रहेंगे। दूसरी ओर, जो लोग साझेदारी में व्यवसाय करते हैं, वे कई कारणों से अपने साथी से असहमत हो सकते हैं। इसलिए आपको इस समय व्यवसाय से संबंधित कोई भी निर्णय लेते समय अधिक सावधानी से आगे बढ़ना चाहिए। साथ ही यह समय स्वास्थ्य के लिए काफी प्रतिकूल भी हो सकता है।

कन्या (Virgo ) : आपके लिए शुक्र का यह गोचर काफी महत्वपूर्ण रहेगा। इस समय शुक्र आपके लग्न भाव में स्थित होगा। इस मामले में, आपका ध्यान विलासिता और संतुष्टि पर अधिक होगा, जिससे आपके लिए अपने जीवन के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान देना मुश्किल हो जाएगा। इस दौरान अच्छा दिखने के लिए बहुत से लोग अपनी कमाई से ज्यादा पैसा खर्च करेंगे, जिससे उन्हें बाद में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। एक से अधिक विवाह के प्रस्ताव प्राप्त होने से उन अविवाहित व्यक्तियों के लिए कुछ भ्रम पैदा हो सकता है जो विवाह के लिए पात्र हैं।

मकर (Capricorn) : इस दौरान शुक्र आपके नवम भाव में गोचर करेगा। ऐसी स्थिति में शुक्र की कृपा से इस अवधि में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। हालांकि, आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने के बारे में आप बहुत दृढ़ता से विचार करेंगे। साथ ही लोग आपको यह महसूस कराएंगे कि आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। इसका प्रभाव इस बात पर भी पड़ेगा कि आप अपने प्रियजनों के साथ कैसे बातचीत करते हैं। साथ ही आपके इस रवैये से प्रतिष्ठा को काफी नुकसान हो सकता है। स्वास्थ्य के मामले में आपका मन चिंतित और बेचैन बना रह सकता है।

मीन (Pisces ) : इस समय शुक्र आपकी राशि के सप्तम भाव में गोचर करेगा। इसलिए आपको इस समय कुछ सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। इसलिए बेहतर होगा कि आप ऐसा कोई भी काम करने से बचें जिससे आपके पार्टनर को नफरत हो या उससे कोई दिक्कत हो। एक ही समय में हर महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय आपको अधिक सतर्क रहने की भी आवश्यकता होगी। इस दौरान शुक्र आपके लिए स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां पैदा कर सकता है। ऐसे में आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना चाहिए और जरूरत पड़ने पर तुरंत किसी डॉक्टर से मिलें।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-09-2022 at 11:38:07 am
अपडेट