scorecardresearch

Shukra Upay: कुंडली में पॉवरफुल शुक्र कर देता है व्यक्ति को मालामाल, किस्मत चमकाने के लिए कर लें ये उपाय

Shukra Planet Remedy: वैदिक ज्योतिष अनुसार शुक्र ग्रह की महादशा का प्रभाव व्यक्ति के ऊपर 20 साल तक रहता है। आइए जानते हैं शुक्र ग्रह को मजबूत करने के उपाय…

Shukra Upay: कुंडली में पॉवरफुल शुक्र कर देता है व्यक्ति को मालामाल, किस्मत चमकाने के लिए कर लें ये उपाय
Shukra Planet Remedy: शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए करें ये उपाय- (जनसत्ता)

Venus Remedy: वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह (Shukra Planet Remedy) को दैत्य गुरु कहा जाता है। साथ ही  ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस, काम-वासना और फैशन-डिजाइनिंग आदि का कारक माना जाता है। मतलब अगर कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति अच्छी है, तो व्यक्ति को सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। साथ ही उसके जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहते हैं।

वहीं अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह अशुभ स्थित है, तो उसके जीवनसाथी साथ संबंध अच्छे नहीं रहते हैं। साथ ही भौतिक सुखों का अभाव रहता है। यदि जन्म कुंडली में शुक्र कमज़ोर होता है तो जातक को कई प्रकार की शारीरिक, मानसिक, आर्थिक एवं सामाजिक कष्टों का सामना करना पड़ता है। व्यक्ति को गुप्त रोग होते हैं। शुक्र ग्रह की महादशा व्यक्ति के ऊपर 20 साल तक रहती है। वहीं ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सकारात्मक करने के लिए कुछ उपायों का वर्णन किया गया है। जिनको करने से व्यक्ति की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में… 

इन चीजों को डालकर करें स्नान

शुक्र ग्रह के नकारात्मक प्रभाव को दूर करे के लिए, बड़ी इलाइची को पानी में डालकर उबालकर इस जल से स्‍नान करें। ऐसा करने से जन्मकुंडली में स्थित शुक्र दोष से मुक्ति मिल सकती है।

इन मंत्रों का करें जाप

जन्मकुंडली में अगर शुक्र ग्रह नकारात्मक स्थित हो तो शुक्र ग्रह के  मंत्र ” शुं शुक्राय नम: या शुं शुक्राय नम:” का रोज कम से कम 108 बार जाप करें। ऐसा करने से आपको शुक्र ग्रह का आशीर्वाद प्राप्त होगा। साथ ही जीवन में सुख- समृद्धि का वास रहेगा।

इस दिन रखें व्रत

शुक्र दोष से मुक्ति पाने के लिए हर शुक्रवार को व्रत रखें। साथ ही खीर बनाकर छोटी कन्या को वितरित करें। ऐसा करने से जीवन में खुशहाली आएगी। साथ ही शुक्र दोष से मुक्ति मिल सकती है।

गाय के घी का करें दान

वैदिक ज्योतिष के अनुसार शुक्रवार को किसी मंदिर में पूजा के लिए गाय के घी का दान करें। ऐसा करने से शुक्र ग्रह के शुभ प्रभाव की प्राप्ति होती है। साथ ही आरोग्य की प्राप्ति होती है।

इन वस्तुओं का करें दान

किसी ब्राह्राण या जरूरतमंद को शुक्रवार के दिन दूध, दही, घी, कपूर, सफेद फूल और सफेद मोती का दान करें। ऐसा करने से शुक्र ग्रह के अशुभ प्रभाव में कमी आ सकती है।

यह भी पढ़ें:

मेष राशि का वर्षफल 2023वृष राशि का वर्षफल 2023
मिथुन राशि का वर्षफल 2023 कर्क राशि का वर्षफल 2023
सिंह राशि का वर्षफल 2023 कन्या राशि का वर्षफल 2023
तुला राशि का वर्षफल 2023वृश्चिक राशि का वर्षफल 2023
धनु राशि का वर्षफल 2023मकर राशि का वर्षफल 2023
कुंभ राशि का वर्षफल 2023मीन राशि का वर्षफल 2023

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-01-2023 at 03:12:49 pm
अपडेट