scorecardresearch

Venus Transit May 2022: शुक्र मेष राशि में करने जा रहा है गोचर, धन हानि के साथ निजी जीवन में बढ़ सकती हैं समस्याएं!

Shukra Rashi Parivartan: शुक्र का राशि परिवर्तन 23 मई को होने जा रहा है। भौतिक सुख, विलासितापूर्ण जीवन, प्रेम आदि के प्रतीक शुक्र का गोचर मेष राशि में होने वाला है।

Planet | Planet Effect | Planet Effect on Zodiac
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष अग्नि तत्व की राशि है और इसका स्वामित्व मंगल ग्रह को प्राप्त है। ज्योतिष के अनुसार मेष राशि के जातकों को लोगों के आस-पास रहना ज़्यादा पसंद होता है और उनमें एक्साइटमेंट भी बहुत शानदार होता है। इसके साथ ही जातक सामान्य तौर पर हंसमुख और सकारात्मक स्वभाव के होते हैं। इसके अलावा रोमांटिक स्थितियों में भी काफ़ी ऊर्जावान होते हैं।

23 मई, 2022 की शाम 08 बजकर 16 मिनट पर मेष राशि में शुक्र का गोचर होगा। गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है लेकिन शुक्र गोचर का कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। इस दौरान जातकों में अधिक पैसा कमाने की ख़्वाहिश हो सकती है, लेकिन सामान्य रूप से उनके ख़र्चों में वृद्धि होने की भी संभावना है। आइए जानते हैं वो कौन सी राशियां हैं जिनपर अशुभ प्रभाव पड़ने के संकेत हैं-

वृषभ राशि: शुक्र के गोचर होने के साथ ही जातकों को अपने सेहत के प्रति पहले से अधिक सतर्क रहना होगा, इस दौरान जातक को पेट से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। इसके अलावा आंखों से संबंधित कुछ छोटी मोटी बीमारियों के संकेत हैं। इस दौरान जातक के खर्चों में वृद्धि देखने को मिलेगी, धन बचत की संभवना कम, अनावश्यक चीजों पर पैसे खर्च करने से बचे। सकारात्मक पक्ष की बात करें तो पैतृक संपत्ति या विरासत के रूप में अप्रत्याशित लाभ प्राप्त होने के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि: शुक्र गोचर का नकारात्मक प्रभाव कन्या राशि के जातकों पर भी देखने को मिलेगा, इस दौरान अचानक से खर्चे बढ़ सकते हैं। बढ़ते ख़र्चों के कारण आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही सलाह दी जाती है कि अपने सेहत के प्रति सतर्क रहें। इसके अलावा पिता को लेकर आपको धन खर्च करने पड़ सकते हैं। इस दौरान मन में अजीबो गरीब विचार आने की प्रबल संभावना है, ऐसे में कोई बड़ा फैसला सोच समझकर ही लें।

वृश्चिक राशि: तीसरी राशि पर जो शुक्र का प्रभाव पड़ने जा रहा है वो है वृश्चिक राशि, ऐसे में इस राशि के जातकों का अपने जीवनसाथी के साथ संबंध में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कोई पुरानी बात पर आपके संबंध बिगड़ सकते हैं, ऐसे में कोशिश करें कि जीवनसाथी के साथ ज़्यादा वक़्त बिताएं और आपसी तालमेल बढ़ाने की कोशिश करें। इस दौरान जातकों के ख़र्चों में वृद्धि देखी जा सकती है, इसलिए अनावश्यक ख़र्चों से बचें तथा अपने ख़र्चों की सही योजना बनाएं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.