scorecardresearch

शुक्र का मेष राशि में होने जा रहा है गोचर, इन राशियों की लव लाइफ होगी शानदार! जानें किसके लिए शुभ-अशुभ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में शुक्र की स्थिति अनुकूल न हो तो वह व्यक्ति न तो सफल हो सकता है और न ही उसे वैवाहिक जीवन में संतुष्टि मिल सकती है।

venus transit 2022, 2022 venus transit
जीवन में विलासिता, आनंद, सुख-समृद्धि का कारक है शुक्र ग्रह-(जनसत्ता)

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शुक्र ग्रह के कारण जातक को विलासिता का सुख भोगने का सौभाग्य प्राप्त होता है। चूंकि शुक्र प्रेम, विवाह, सौंदर्य और सुख का ग्रह है। इसलिए यदि किसी जातक की कुंडली में शुक्र शुभ स्थिति में है तो जातक को जीवन में संतुष्टि, उच्च मात्रा में धनराशि और अच्छा बैंक बैलेंस प्राप्त होता है।

शुक्र जल्द ही यानी कि 23 मई, 2022 की शाम 08 बजकर 16 मिनट पर मेष राशि में गोचर करेगा। मेष अग्नि तत्व की राशि है और इसका स्वामित्व मंगल ग्रह को प्राप्त है। ऐसे में मेष राशि में शुक्र के होने से मेष राशि के जातकों के अंदर अधिक पैसा कमाने की ख़्वाहिश हो सकती है, लेकिन सामान्य रूप से उनके ख़र्चों में वृद्धि होने की भी संभावना है। आइए जानते हैं किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा-

मिथुन राशि: शुक्र के गोचर का प्रभाव मिथुन राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होगा। यह समय आर्थिक रूप से बेहतर सिद्ध होगा। साथ ही आमदनी का अच्छी रहेगी और आपकी रुचि सट्टा बाज़ारों जैसे कि शेयर मार्केट, स्टॉक मार्केट आदि की ओर बढ़ सकती है और यदि आप ऐसा करेंगे तो आप इस माध्यम से अच्छा लाभ भी कमा सकते हैं। इस दौरान धन बचत भी होगा। परिवार के साथ समय बीतेगा और प्रेम जीवन में सुकून और साथी के साथ सहयोग बढ़ेगा। करियर में कुछ अच्छे और नए मौके मिलेंगे। साथ ही आपका झुकाव रचनात्मक गतिविधियों की ओर भी बढ़ेगा।

धनु राशि: यह समय धनु राशि के जातकों के लिए अनुकूल है, उनके करियर में स्थिरता लेकर आएगा। इस दौरान जातकों का झुकाव आध्यात्मिकता की ओर बढ़ेगा, जिससे आपका मन शांत रहेगा। विदेश यात्रा का योग है। काफी समय से किसी भी क्षेत्र में प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है। यदि आप कोई ऋण या लोन लेने की योजना बना रहे हैं तो यह समय अनुकूल है। वैवाहिक जातकों में बच्चों को लेकर खुशी होगी, साथी के साथ प्रेम की भावना बनी रहेगी।

मकर राशि: शुक्र का गोचर मकर राशि के जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध होगा। इस दौरान जातक को संपत्ति या प्रॉपर्टी ख़रीदना शुभ हो सकता है। करियर के मामले में आपकी नौकरी में स्थिरता आएगी। इसके साथ ही जातकों को नौकरी के नए अवसर भी मिलेंगे। मकर राशि के जातक कोई भी फैसला परिवार के सदस्यों के साथ लें, इस आपकी रुचि सुख-सुविधाओं और विलासिता को बढ़ाने की ओर ज़्यादा हो सकती है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.